Log In

 
Company : Silver Spring Networks 
Saturday, September 24, 2016 1:30PM IST (8:00AM GMT)
 
सीईएसई ने सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स के साथ स्मार्ट ग्रिड प्रोजेक्ट ऑफ दि ईयर पुरस्कार जीता
ऊर्जा सेवा को बेहतर बनाते हुए कोलकाता में भविष्य की नवीनता को ईंधन देते हुए भारत में बेहद भरोसेमंद तथा सुरक्षित आईओटी प्लैटफॉर्म का स्तर स्थापित किया
 
San Jose, California, United States & Kolkata, West Bengal, India

पश्चिम बंगाल में 2.9 मिलियन ग्राहक कनेक्शन और 17 मिलियन लोगों के सेवा मुहैया कराने वाली भारत की अग्रणी, पूरी तरह एकीकृत इलेक्ट्रीकल कंपनी सीईएसई लिमिटेड को एशियन पावर अवार्ड्स प्रोग्राम में इसके प्रोग्राम के लिए सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स इंक (एनवाईएसई : एसएसएनआई) के साथ ‘स्मार्ट ग्रिड प्रोजेक्ट ऑफ दि ईयर’ अवार्ड मिला है। कोलकाता में सीईएसई के लिए एडवांस्ड मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (एएमआई) और डिस्ट्रीब्यूशन ऑटोमेशन (डीए) इस्तेमाल के लिए सिल्वर स्प्रिंग अपना आईपीवी6 (IPv6) पबलिक क्लाउड आईओटी (IoT) और डाटा प्लैटफॉर्म तैनात कर रही है। सिल्वर स्प्रिंग का शक्तिशाली एनालिटिक्स एपलीकेशन, जो भिन्न किस्म के डाटा स्रोतों से जानकारी तैयार करता है, के जरिए ऑपरेशंस ऑप्टिमाइजर सोल्यूशंन के जरिए यह प्रोग्राम सीईएसई को ग्रिड की विश्वसनीयता बेहतर करने, ऊर्जा का नुकसान कम करने और बिलिंग की शुद्धता सुनिश्चित करने में मदद करेगा। 

इस स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160921006364/en/

पश्चिम बंगाल और पूरे भारत में अन्य संगठनों को स्मार्ट ग्रिड और स्मार्ट सिटी सेवा की पेशकश के लिए सिल्वर स्प्रिंग और सीईएससी स्टारफिश के साथ गठजोड़ भी कर रहे हैं। स्टारफिश यूटिलिटिज, ऊर्जा सेवा प्रदाताओं, शहरों, वाणिज्यिक उपक्रमों और डेवलपर्स को एक भरोसेमंद, सुरक्षित और स्केलेबल आईओटी नेटवर्क तथा डाटा प्लैटफॉर्म की सहायता कर सकते हैं जो अभी ही पांचों महादेशों में लाखों उपकरणों को कनेक्ट कर चुके हैं।     

सीईएससी के चेयरमैन संजीव गोयनका ने कहा, “कोलकाता और इसके आस-पास के इलाकों के आधुनिकीकरण की सीईएससी की रणनीति के केंद्र में आईओटी है ताकि सेवा का मूल्य बढ़ाया जाए, नए ग्राहक और शहर में उपयोग बढ़ाए लाए जाएं तथा उद्योग ने अभी तक जिन नए एपलीकेशन का विकास नहीं किया है उनके लिए रचनात्मकता बढ़ाई जाए। सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स के साथ अपने कार्य के लिए उद्योग द्वारा ‘स्मार्ट ग्रिड प्रोजेक्ट ऑफ दि ईयर’ घोषित किए जाने से हम बेहद खुश हैं। हम उनकी इस तरह की नवीनताओं के जरिए अपनी सेवाओं का विस्तार करने तथा अपने ग्राहकों के जीवन की गुणवत्ता बेहतर करने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं।”
सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स में ग्लोबल डेवलपमेंट के सह-संस्थापक और ईवीपी एरिक ड्रेसेलहुईज ने कहा, “प्रौद्योगिकी में नई नवीनताएं सेवाओं से ग्राहकों की अपेक्षाएं बढ़ा रही है जैसे एनर्जी मैनेजमेंट और सिटी ऑपरेशंस। सीईएससी ने इस अंतरराष्ट्रीय प्रवृत्ति को समझा है और भारत में विश्व स्तर की सेवाओं के मानक तय किए हैं। इसके लिए अपने ग्रिड का आधुनिकीकरण किया है और आईओटी टेक्नालॉजी का उपयोग कर रही है जो जाना-पहचाना, भरोसेमंद, सुरक्षित और स्केलेबल है।” उन्होंने आगे कहा, “हम सीईएससी को उसकी पहल के लिए बधाई देते हैं कि प्रदर्शन और विश्वसनीयता के लिए उसने एक नया मानक बनाया है जो दुनिया भर की कुछ शिखर की यूटिलिटीज की टक्कर का है। हम अपनी साझेदारी जारी रखने की उम्मीद करते हैं ताकि भविष्य में नए एपलीकेशन की पेशकश करने में सहायता कर सकेंगे।”
ज्यादा जानकारी के लिए www.ssni.com/starfish पर आइए।

सीईएससी के बारे में

सीईएससी लिमिटेड भारत की अग्रणी वर्टिकली एकीकृत यूटिलिटीज में से एक है जो जुड़वां महानगरों - कोलकाता और हावड़ा तथा आस-पास बिजली मुहैया कराती है। यह 2.9 मिलियन उपभोक्ताओं को सेवा मुहैया कराती है और 567 वर्ग किलोमीटर के सेवा क्षेत्र में 17 मिलियन से ज्यादा लोगों को सेवा मुहैया कराती है। सीईएससी भारत के शिखर के औद्योगिक घरानों में एक, आरपी संजीव गोयनका समूह की प्रमुख कंपनी है। 

सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स

सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स स्मार्ट एनर्जी नेटवर्क्स के लिए एक अग्रणी नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म और समाधान प्रदाता है। सिल्वर स्प्रिंग का अग्रणी आईपीवी6 नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म और 24.3 मिलियन सिल्वर स्प्रिंग एनैबल्ड उपकरण डिलीवर किए जा चुके हैं। ऐसे में यह दुनिया भर में यूटिलिटीज और घरों तथा कारोबारों को कनेक्ट कर रहा है तथा इसका लक्ष्य प्लैनेट (उपग्रह) के लिए ऊर्जा की बेहतर कार्यकुशलता हासिल करना है। सिल्वर स्प्रिंग के अभिनव समाधान यूटिलिटीज को इस योग्य बनाते हैं कि परिचालन कार्यकुशलता हासिल की जा सके, ग्रिड की विश्वसनीयता बेहतर की जाए और उपभोक्ताओं के लिए ऊर्जा की खबत की निगरानी और उसका प्रबंध संभव हो। सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स के ग्राहकों में दुनिया भर की प्रमुख यूटिलिटीज जैसे बाल्टीमोर गैस एंड इलेक्ट्रीक, सिटीपावर और पावरकोर, कॉमनवेल्थ एडिसन, कंसोलीडेटेड एडिसन, सीपीएस एनर्जी, फ्लोरिडा पावर एंड लाइट, जेमेना इलेक्ट्रीसिटी नेटवर्क्स लिमिटेड, पैसेफिक गैस एंड इलेक्ट्रीक, पेप्को होल्डिंग्स, प्रोग्रेस एनर्जी और सिंगापुर पावर आदि शामिल हैं। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.ssni.com पर आइए।

भविष्य उन्मुख बयान

इस प्रेस विज्ञप्ति में सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स की अपेक्षाओं, योजनाओं, इरादों और रणनीतियों के संबंध में भविष्य उन्मुख बयान है और इसमें सिल्वर स्प्रिंग के सीईएससी के साथ जुड़ने की संभावनाओं तथा लाभ के बारे में बयान हैं शामिल हैं पर यहीं तक सीमित नहीं है। बयान में Statements including words such as “उम्मीद”, “यकीन”, “अनुमान”, “अपेक्षा” या “भविष्य” जैसे शब्द शामिल हैं और भविष्य काल में दिए गए बयान भविष्य उन्मुख बयान हैं। इन भविष्य उन्मुख बयानों में जोखिम और अनिश्चितताएं हैं साथ ही इनमें अनुमान भी हैं जो अगर पूरी तरह सही नहीं हुए या गलत साबित हुए तो हमारे नतीजे ऐसे भविष्य उन्मुख बयान में व्यक्त या अनुमानित नतीजों से काफी अलग हो सकते हैं। जोखिम और अनिश्चितताओं में वो भी शामिल हैं जो सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स के दस्तावेजों में वर्णित हैं तथा प्रतिभूति और विनिमय आयोग में जमा कराए गए हैं। इस प्रेस विज्ञप्ति में सभी भविष्य उन्मुख बयान सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स को आज की तारीख पर उपलब्ध सूचना पर आधारित हैं। सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स इन भविष्य उन्मुख बयानों को अद्यतन करने की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।  

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160921006364/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध : http://www.businesswire.com/news/home/20160921006364/en/
 
संपर्क :
आरपी संजीव गोयनका ग्रुप
जोयनील मुखर्जी, +91 33 6634 0415
joyneel.mukherjee@rp-sg.in
या
सिल्वर स्प्रिंग नेटवर्क्स
एमी कुक, +1 669-770-4183
ग्लोबल कम्युनिकेशंस
pr@ssni.com

 
For News Release background on Silver Spring Networks click here
 
 
 
Submit your press release
More News from Silver Spring Networks

22/09/2016 11:15PM

CESC Wins Smart Grid Project of the Year With Silver Spring Networks

CESC Limited, India’s leading fully integrated electrical company with over 2.9 million customer connections and serving over 17 million people in the state of West Bengal, today won the ‘Smart Grid Project ...

Similar News

23/07/2018 11:31AM Image

CSS Corp Positioned in Winner’s Circle in HfS Research’s Telecommunications Operations Services Report

CSS Corp emerges as a leading service provider to the global telecom industry driven by strong service delivery and execution capabilities in networking, technical support and digital services.

No Image

23/07/2018 11:18AM

Top 5 Reasons to Shop on the Bajaj Finserv EMI Store

Ever since the introduction of Bajaj Finserv online EMI Store, the platform has witnessed a large number of EMI Card customers purchasing their preferred consumer durable and electronic products across categories like ...