Log In

 
Company : First Data 
Friday, August 19, 2016 12:27PM IST (6:57AM GMT)
 
फर्स्ट डाटा ने एशिया प्रशांत क्षेत्र का नेतृत्व करने के लिए इवो डिस्टेलब्रिंक का चुनाव किया
बैंकिंग के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी अब फर्स्ट डाटा मैनेजमेंट कमेटी से जुड़ेंगे
 
New York, United States

कामर्स एनैबलिंग टेक्नालॉजी और समाधानों के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी फर्स्ट डाटा ने एलान किया है कि इवो डिस्टेलब्रिंक कंपनी से जुड़ेंगे और एशिया प्रशांत (एपीएसी) क्षेत्र में कंपनी के कारोबार का नेतृत्व करेंगे।

डिस्टेलब्रिंक कंपनी के चेयरमैन और सीईओ फ्रैंक बिसिगनानो को रिपोर्ट करेंगे और उनका आधार सिंगापुर में होगा। वे फर्स्ट डाटा की मैनेजमेंट कमेटी में भी होंगे।
बिसिगनानो ने कहा, “मैं फर्स्ट डाटा टीम में ईवो का स्वागत करते हुए खुशी महसूस कर रहा हूं जब वे एपीएसी में हमारे कारोबार का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं। यहां हम फर्स्ट डाटा के लिए विकास के अच्छे-खासे मौके देखते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “दुनिया भर में बैंकिंग के 20 साल से ज्यादा के अनुभव और सघन क्षेत्रीय जानकारी के साथ ईवो एपीएसी में उद्योग की उभरती प्रवृत्तियों का लाभ उठाने के लिहाज के सही हैं। इसमें ई-कामर्स में जारी स्थानांतरण और मोबाइल भुगतान शामिल है।”

फर्स्ट डाटा एपीएसी में वित्तीय संस्थाओं और कारोबारों को एक अग्रणी ई कामर्स और मोबाइल टेक्नालॉजी प्रदाता, मर्चैन्ट एक्वायरर, इश्युअर प्रोसेसर और एटीएम सेवा प्रदाता है। इसके परिचालन ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया, भारत, चीन, हांग कांग, सिंगापुर, मलेशिया, ब्रुनेई और न्यूजीलैंड में हैं। इस क्षेत्र में 1992 में प्रवेश के बाद से फर्स्ट डाटा ने अपनी पहुंच का विस्तार किया है और 19 एपीएसी देशों में ग्राहकों को सेवा मुहैया कराती है। इनमें इंडोनेशिया, थाईलैंड, वियतनाम और फिलीपीन्स शामिल हैं।  

डिस्टेलब्रिंक एक ऐसे क्षेत्र में अग्रणी स्थिति संभालेंगे जहां फर्स्ट डाटा द्वारा एपीएसी बाजार की सेवा करने और अभिनव समाधान मुहैया कराने का 20 साल से ज्यादा का इतिहास है। 1995 में फर्स्ट डाटा शुरूआती गैर चीनी कंपनियों में थी जिसने मुख्य चीन में डाटा सेंटर का निर्माण किया था। भारत में फर्स्ट डाटा का देश के अग्रणी बैंकों में से एक से मर्चैन्ट एक्वायरिंग और इश्युइंग संबंध है। एपीएसी में जारी करने वालों की विविधतापूर्ण आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए फर्स्ट डाटा एक विजनप्लस सेंटर ऑफ एक्सीलेंस चलाता है जो क्षेत्र के अंदर ग्राहक वित्तीय संस्थाओं को कस्टम डेवलपमेंट और पेशेवर सेवाएं मुहैया कराता है। 

डिस्टेलब्रिंक बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिन्च (बीएएमएल) से फर्स्ट डाटा में आ रहा है। वहां अभी हाल तक वे ग्लोबल टांसैक्शन सर्विसेज (जीटीएस) के लिए एपीएसी के प्रबंध निदेशक और क्षेत्रीय प्रमुख की भूमिका निभाते थे। 2010 में बीएएमएल से जुड़ने से पहले डिस्टेलब्रिंक ने 16 साल सिटी ग्रुप के साथ गुजारे और भिन्न भूमिकाओं में रहे। इनमें ट्रेजरी और ट्रेड सोल्यूशंस, जीटीएस के क्षेत्रीय प्रमुख, जीटीएस फॉर चाइना के प्रबंध निदेशक, न्यूजीलैंड के सीईओ और कॉरपोरेट बैंक हेड तथा ब्राजील में ग्लोबल कॉरपोरेट बैंकिंग के लिए सीओओ और डायरेक्टर ऑफ स्ट्रेटजिक प्लानिंग जैसे पद शामिल हैं।  
 
डिस्टेलब्रिंक ने कहा, “अपने कैरियर का ज्यादातर हिस्सा एपीएसी में गुजारने के बाद मुझे यहां फर्स्ट डाटा के लिए भारी संभावनाएं नजर आ रही है जिससे यह खुद को इस क्षेत्र में एक अग्रणी कामर्स एनैबलर के रूप में स्थापित कर सकता है और साथ ही अपने ग्राहक आधार का विस्तार कर सकता है।” उन्होंने आगे कहा, “मैं फर्स्ट डाटा से जुड़कर और कंपनी के बदलाव को आगे बढ़ाकर उत्साहित हूं। हाल के वर्षों में इसे फ्रैंक और मैनेजमेंट कमेटी ने आगे बढ़ाया है।”
डिस्टेलब्रिंक के पास इरेसमस यूनिवर्सिटी के रोट्रेडैम स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से बिजनेस डिग्री है और वे डच, अंग्रेजी तथा पुर्तगाली जानते हैं। वे विवाहित हैं और उनके तीन बच्चे हैं।

फर्स्ट डाटा के बारे में

फर्स्ट डाटा (एनवाईएसई: एफडीसी) कामर्स एनैबलिंग टेक्नालॉजी और समाधान के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी है और दुनिया भर में करीब 6 मिलियन बिजनेस लोकेशन पर, 4000 वित्तीय संस्थाओं में अपनी सेवा मुहैया कराता है जो दुनिया भर के 118 देशों में हैं। कंपनी के 24,000 स्वामी सहयोगी कंपनियों की सहायता के लिए समर्पित हैं। इनमें स्टार्ट अप से लेकर दुनिया के सबसे बड़े कॉरपोरेशन शामिल हैं जो हर दिन कामर्स करते हैं और प्रति सेकेंड 2500 से ज्यादा लेन-देन सुरक्षित और प्रोसेस करते हैं जो हर साल 1.7 ट्रिलियन डॉलर का होता है।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160817006198/en/
 
 
संपर्क :
मीडिया के लिए संपर्क
फर्स्ट डाटा
लिडिया लियुकसिला
212-515-0174
Liidia.Liuksila@FirstData.com

 
For News Release background on First Data click here
 
 
 
Submit your press release
More News from First Data

29/01/2018 10:30PM

फर्स्‍ट डेटा ने भारत में कार्ड प्रोसेसिंग सेवायें प्रदान करने के लिए एसबीआइ कार्ड से साझेदारी विस्‍तारित की

फर्स्‍ट डेटा (एनवाईएसई : एफडीसी), कॉमर्स-समर्थित प्रौद्योगिकी में वैश्विक अग्रणी, ने आज एसबीआइ कार्ड के साथ अपनी साझेदारी विस्‍तारित करने की घोषणा की है। एसबीआइ कार्ड भारत में एक अग्रणी क्रेडिट कार्ड ...

28/01/2018 1:32PM

First Data Expands Partnership with SBI Card to Provide Card Processing Services in India

First Data (NYSE: FDC), a global leader in commerce-enabling technology, announced an expanded partnership with SBI Card, a leading credit cards issuer in India with more than 5.6 million customers. Under the new, ...

18/08/2016 1:54PM

First Data Taps Ivo Distelbrink to Lead Asia Pacific Region

First Data, a global leader in commerce-enabling technology and solutions, announced today that Ivo Distelbrink will join the company to lead its business in the Asia Pacific (APAC) region. Reporting to Chairman and CEO ...

Similar News

22/02/2018 11:13AM

Singapore Ministry of Defence Concludes Successful Ethical Hacking Program

The Singapore Ministry of Defence (MINDEF) announced the results of the first MINDEF Bug Bounty Challenge, which was facilitated by HackerOne, the leading hacker-powered security platform. The three-week program invited ...

No Image

21/02/2018 5:55PM

Entrust Datacard Earns Blue Shield Technology Innovation Award from the China International Association for Promotion of Science and Technology

Entrust Datacard, a leading provider of trusted identity and secure transaction technology solutions, announces that the company has received the Blue Shield Technology Innovation Award for Security and ...