Log In

 
Company : SevOne 
Sunday, September 27, 2015 4:22PM IST (10:52AM GMT)
 
सेववन ने वेस्टफील्ड कैपिटल मैनजमेंट और बैन कैपिटल वेनचर्स के नेतृत्व में $50 मिलियन के फाइनेंसिंग राउंड की घोषणा की
दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क और डाटा सेंटर ऑपरेटर वर्चुअलाइजेशन, क्लाउड आईओटी और मोबाइल इंटरनेट पहल के प्रबंध के लिए सेववन पर निर्भर करते हैं
 
Boston, United States

डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सोल्यूशन के अग्रणी अंतरराष्ट्रीय प्रदाता सेववन (SevOne), ने आज $50  मिलियन के सीरिज की फाइनेंसिंग दौर की घोषणा की। इसका नेतृत्व वेस्टफील्ड कैपिटल मैनेजमेंट और बैन कैपिटल वेंचर्स कर रहा है। ब्रूकसाइड कैपिटल, हार्बर वेस्ट, वीटी टेक्नालॉजी वेंचर्स और ओसेज वेन्चर पार्टनर्स ने भी इस दौर में हिस्सा लिया। सेववन इस फाइनेंसिंग का उपयोग नई टेक्नालॉजी और बाजार के जरिए अपने विकास को गति देने तथा संगठनों की बढ़ती मांग पूरी करने और उनके कारोबार को ऑलवेज ऑन मोबाइल इकनोमी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) में बदलने के लिए करेगी।

फंडिंग ऐसे समय में हो रहा है जब मोबिलिटी एक नए और जीवंत इकोसिस्टम के केंद्र पर आधारित है जो डिजिटल और भौतिक विश्व को एक करता है। नया मोबाइल और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी हमेशा बढ़ने वाली वर्चुअलाइज्ड क्लाउड सर्विसेज के साथ मिलकर मोबाइल अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रही है और आंकड़ों की भरमार तैयार कर रही है। संस्थान लगातार इस दबाव में हैं कि इस डाटा की व्याख्या करें ताकि वास्तविक समय की कारोबारी संभावनाओं, प्रतिस्पर्धी डिफ्रेंशिएटर का खुलासा हो या दैनिक परिचालन सर्वश्रेष्ठ हो। लीगेसी मैनेजमेंट सोल्यूशन का निर्माण मोबाइल अर्थव्यवस्था के लिए नहीं बनाया गया था और सीधी सी बात है कि इससे इतनी उर्जा नहीं मुहैया हो सकती है जो वास्तविक समय की जानकारी और कारोबारी मूल्य मुहैया कराने के लिए आवश्यक है।

लीगेसी मैनेजमेंट सोल्यूशंस मोबाइल इकनोमी के लिए नहीं बनाए गए थे और सीधी सी बात है कि इतनी उर्जा नहीं मुहैया करा सकते हैं जिसकी आवश्यकता रीयल टाइम इनसाइट और बिजनेस वैल्यू मुहैया कराने के लिए है। पेटेंट कराया हुआ सेववन क्लस्टर आर्किटेक्चर इस बुनियादी समस्या को हल करता है और दुनिया के शिखर के कैरियर तथा एंटरप्राइज को ऐसे समाधानों से लैस करता है जो डिजिटल संरचना की शक्ति को दुरुस्त करते हैं और मोबाइल इकनोमी के वादे पर काम करता है।

वेस्टफील्ड कैपिटल के सीईओ विल मुग्गिया ने कहा, “हम सेववन में निवेश करके उत्साहित हैं। हमें खुशी है कि उन्हें द्रुत विकास के उनके मार्ग पर बढ़ते रहने में सहायता कर सकेंगे। हमारा मानना है  कि डाटा एग्रीगेशन का उनका स्केलेबल प्लैटफॉर्म जिसका उपयोग दुनिया के सबसे बड़े एंटरप्राइज और सेवा प्रदाता द्वारा किया जा रहा है वह बेहद अलग है और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट बाजार के लिए बेहद बाधा पैदा करने वाला है।”

बैन कैपिटल वेन्चर्स ने सेववन में सबसे पहले 2012 में निवेश किया था। इस फंडिंग से कंपनी के एलायंस नेटवर्क और प्रोडक्ट इकोसिस्टम के विस्तार को गति मिली और नई मोबाइल टेक्नालॉजी (4जी एलटीई) के प्रति ग्राहक की यात्रा तथा वर्चुअलाइजेशन टेक्नालॉजी जैसे सॉफ्टवेयर डिफाइन्ड नेटवर्क्स (एसडीएन), नेटवर्क फंक्शन वर्चुअलाइजेशन (एनएफवी) और सॉफ्टवेयर डिफाइन्ड डाटा सेंटर (एसडीडीसी) को तेजी से अपनाए जाने को को सहायता मिली। उसी समय से सेववन ने दुनिया भर में अपनी अग्रणी स्थिति को कई प्रमुख बाजारों में अग्रणी स्थिति में परिपक्व बना दिया है। इनमें निम्नलिखित शामिल हैं :
 
  • शिखर की टेक्नालॉजी वाली 40% कंपनियां
  • शिखर के फिक्स्ड और मोबाइल ब्रॉडबैंड कैरियर में 50%
  • शिखर की निवेश सेवा फर्मों में 60%
बैन कैपिटल वेंचर्स के प्रबंध निदेशक बेन नाई ने कहा, “सेववन का पेटेंट कराया हुआ आर्किटेक्चर दुनिया के सबसे बड़े उपक्रमों और सेवा प्रदाताओं द्वारा डिजिटल संरचना का प्रबंध किए जाने का तरीका बदल रहा है। कंपनी के द्रुत विकास को अग्रणी सोच वाली कंपनियां आगे बढ़ा रही है जिन्हें अपनी आद्योपांत डिजिटल संरचना के सभी डाटा की आवश्यकता मिशन क्रिटिकल सेवाओं के समर्थन में होती है।”

सेववन द्रुत विकास के एक और वर्ष के लिए तैयार है। कंपनी अपने डेलावेयर रूट्स में निवेश जारी रखे हुए है और डेलावेयर, न्यूआर्क स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ डेलावेयर के साइंस, टेक्नालॉजी एंड एडवांस रिसर्च (स्टार) कैम्पस में 48,000 वर्ग फीट का अपने किस्म का अनूठा अनुसंधान और विकास केंद्र बनवाया है। स्टार कैम्पस में इस सुविधा की शुरुआत अक्तूबर में होगी और अगली पीढ़ी की टेक्नालॉजी के कंपनी विजन पर आगे बढ़ेगी तथा डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रबंध की सीमा को सेववन के ग्राहकों के लिए आगे बढ़ाएगी।

सेववन के सीईओ जैक स्वीने ने कहा, “डिजिटल संरचना के प्रबंध से जुड़े मौके और चुनौतियां कभी इससे ज्यादा नहीं रही। सेववन अनूठी स्थिति में है जो इस मांग का लाभ उठा सकता है और दुनिया के सबसे बड़े डाटा सेंटर तथा नेटवर्क ऑपरेटर के लिए अपनी डिजिटल संरचना की सच्ची कारोबारी संभावनाओं को खोलना संभव करता है।”

ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.sevone.com पर आइए।

सेववन के बारे में

सेववन डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट समाधानों का अग्रणी अंतरराष्ट्रीय प्रदाता है। पेटेंट कराई हुई सेववन क्लस्टर आर्किटेक्चर शाखा आज समाधान के साथ सबसे बड़ा डाटा सेंटर और नेटवर्क ऑपरेटर है ताकि डिजिटल संरचना की शक्ति को दुरुस्त कर सके और वास्तविक समय में ज्ञान व जानकारी मुहैया करा सके। यूनिवर्सिटी ऑफ डेलावेयर के साइंस, टेक्नालॉजी एंड एडवांस रिसर्च (स्टार) कैम्पस में अपने किस्म के अनूठ नए अनुसंधान और विकास केंद्र के साथ सेववन के अतिरिक्त कार्यालय बॉस्टन, फिलाडेलफिया, लंदन और बल्गारिया में हैं। वेस्टफील्ड कैपिटल मैनेजमेंट, बैन कैपिटल वेंचर्स, ब्रूकसाइड कैपिटल, हार्बरवेस्ट, वीटी टेक्नालॉजी वेंचर्स, ओसेज वेंचर पार्टनर्स से समर्थित सेववन को गार्नर के के 2015 मैजिक क्वाडरैन्ट फॉर नेटवर्क परफॉर्मेंस मोनिटरिंग एंड डायगनोस्टिक में एक दूरदर्शी कहा गया था। ज्यादा जानकारी www.sevone.com. से प्राप्त की जा सकती है। सेववन को ट्वीटर पर @SevOneInc. से फॉलो करें।

वेस्टफील्ड कैपिटल मैनेजमेंट कंपनी, एलपी के बारे में

वेस्टफील्ड कैपिटल मैनेजमेंट कंपनी, एलपी की स्थापना 1989 में हुई थी और यह एक एसईसी पंजीकृत निवेश सलाहकार है जो संस्थाओं और धनवान लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली निवेश प्रबंध सेवाएं मुहैया कराने में सुविज्ञ है। फर्म डोमेस्टिक ग्रोथ इक्विटी पर निगरानी रखती है और इसके उत्पाद पूंजीकरण के लिए आवश्यक प्रत्येक वर्ग पर केंद्रित होते हैं। इसके निवेश पेशेवर अनुसंधान में एक अनुशासित बुनियादी रुख अपनाते हैं। इसके बावजूद इसकी निवेश प्रक्रिया इस तरह डिजाइन की गई है कि बाजार में जो परिवर्तन और मौके हैं उनके प्रति लचीली और प्रतिक्रिया करने वाली है।

बैन कैपिटल वेंचर्स

बैन कैपिटल वेंचर्स (बीसीवी) टेक्नालॉजी और टेक्नालॉजी एनैबल्ड सेवाओं के लिए ग्रोथ कैपिटल के जरिए धन मुहैया कराती है, मुख्य रूप से एंटरप्राइज ग्राहकों के लिए। अग्रणी इंफ्रास्ट्रक्चर और एफलीकेशन फ्टवेयर कारोबारों में बीसीवी चरणों में निवेश करता है। बीसीवी के चुने हुए निवेश में ब्लूमरीच, बिल ट्रस्ट, डोकुसाइन, गेनसाइट, इंफ्यूजन सॉफ्ट, किवा सिस्टम्स, लिंक्डइन, ऑप्टिमाइजली, रैपिड सेवन, सोलर विन्ड्स, सर्वे मंकी, टेल अपार्ट और वीएम टर्बो शामिल हैं। बैन कैपिटल का वेंचर कैपिटल एफिलिएट एक अग्रणी अंतरराष्ट्रीय वैकल्पिक परिसंपत्ति फर्म है। बीसीवी ने 1984 से 200 से ज्यादा कंपनियों से साझेदारी की है और इन्हें शुरू करने से लेकर निर्माण, व्यावसायीकरण और इनके कारोबार के विकास से जुड़ी रही है। बीसीवी के पास करीब  $3 अरब की परिसंपत्ति प्रबंध के लिए है और इसके कार्यालय बे एरिया, न्यूयॉर्क शहर और बॉस्टन में है। बीसीवी को @BainCapVC पर फॉलो करें या वेबसाइट www.baincapitalventures.com. पर आएं।

ब्रूकसाइड कैपिटल के बारे में

ब्रूकसाइड कैपिटल की स्थापना 1996 में हुई थी और यह दुनिया के अग्रणी अंतरराष्ट्रीय लांग/शॉर्ट हेज फंड में है और बैन कैपिटल का भाग है। हमारी अनुभवी टीम में उद्योग उन्मुख पेशेवर हैं। इनमें कई अपने अनुभव सेट के भाग के रूप में मैनजमेंट कंसलटिंग और डायरेक्ट ऑपरेटिंग अनुभव लाते हैं।

हम प्रमुख निवेशक हैं और दुनिया भर में दीर्घ अवधि के सर्वश्रेष्ठ निवेश मौके की पहचान करने के लिए हम एक बुनियादी बॉटम अप रिसर्च प्रक्रिया अपनाते हैं। हमारा विश्लेषण उद्योग के आकर्षण, प्रतिस्पर्धी स्थिति और मैनेजमेंट की संपूर्ण क्षमता पर फोकस करता है।

ओसेज वेन्चर पार्टनर्स के बारे में

ओसेज वेंचर पार्टनर्स (ओवीपी) एक वेंचर कैपिटल फर्म है जो फिलाडेफिया, पीए के ठीक बाहर स्थित है और शुरुआती स्थिति वाले बिजनेस टू बिजनेस (बीटूबी) सॉफ्टवेयर कंपनियों में निवेश करती है। इसका मुख्यालय पूर्वी तट पर है। ओवीपी ने अपना पहला फंड 2005 में जुटाया था और तबसे बीटूबी सॉफ्टवेयर कंपनियों में तकरीबन खास तौर से निवेश किया है। इसके पास $100 मिलियन से ज्यादा की राशि प्रबंध के लिए है और यह दृढ़ निश्चयी तथा रचनात्मक उद्मियों के उपक्रम में निवेश करना चाहती है और उन्हें उच्च विकास वाला कारोबार चलाने के लिएअ आवश्यक सहायता मुहैया कराती है।   ज्यादा जानकारी के लिए www.osagepartners.com/ventures. http://cts.businesswire.com/ct/CT?id=bwnews&sty=20150923005939r2&sid=indbw&distro=nx&lang=enपर आइए।

स्रोत रूपांतर को बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20150923005939/en/
 
 
संपर्क :
सेववन
अलेक्जेन्ड्रा कोन्नर्स, 617-982-7636
कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस
aconners@sevone.com
या
सेववन के लिए
वेबर शैंडविक
टॉम पारनेल, 617-520-7103
tparnell@webershandwick.com

 
For News Release background on SevOne click here
 
 
 
Submit your press release
More News from SevOne

13/07/2016 7:07PM

सेववन उद्योग में अग्रणी टेक्नालॉजी प्रदाताओं के साथ अलायंस प्रोग्राम पेश करके क्लाउड की यात्रा को गति देता है

डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सोल्यूशन के अग्रणी प्रदाता सेव वन (SevOne) ने आज  सेववन रेडी प्रोग्राम (SevOne READY Program) शुरू करने का एलान किया। सेववन रेडी एक नई तकनालॉजी और गो टू मार्केट अलायंस ...

12/07/2016 12:40PM

SevOne Accelerates Journey to the Cloud by Launching Alliance Program with Industry-Leading Technology Providers

SevOne, a leading provider of digital infrastructure management solutions, today announced the launch of the SevOne READY Program. SevOne READY is a new technology and go-to-market alliance program that allows ...

20/05/2016 11:25AM

सेववन प्लैटफॉर्म ने एसडी-वैन, एसडीडीसी, हाईब्रिड क्लाउड और कैरियर नेटवर्क वर्चुअलाइजेशन में बेजोड़ विजिबिलिटी डिलीवर की

सेववन (SevOne) ने आज अपने सेववन डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट प्लैटफॉर्म में बेहतरी की श्रृंखला का अनावरण किया। इसका विस्तार परिचालनों की योग्यता और सूचना तकनालाजी टीम तक है ताकि बेजोड़ परिचालन ...

Similar News

14/08/2018 9:25PM

BCW Acquires Creative Powerhouse HZ, Significantly Expanding Expertise in Integrated Communications

BCW (Burson Cohn & Wolfe), a leading global communications agency and a WPP company, today announced it has acquired HZ, one of the largest independent, digitally driven, integrated creative agencies in the U.S. ...

No Image

14/08/2018 5:40PM

Subway Kicks off Make It What You Want Campaign

Subway India has collaborated with three music celebrities to curate a theme song on its brand philosophy – 'Make It What You Want'.