Log In

 
Company : Huron Consulting Group Inc. 
Wednesday, July 8, 2015 11:36AM IST (6:06AM GMT)
 
हुरॉन कंसलटिंग ग्रुप ने रिट्टमैन मीड इंडिया का अधिग्रहण किया
अधिग्रहण से हुरॉन की ईपीएम और एनालिटिक्स प्रैक्टिस की अंतरराष्ट्रीय पहुंच बेहतर होगी
 
Chicago, United States

बिजनेस कंसलटिंग सेवाओं की अग्रणी प्रदाता, हुरॉन कंसलटिंग ग्रुप इंक (नैसडैक: एचयूआरएन) ने एलान किया है कि कंपनी ने एक जुलाई 2015 को रिट्टमैन मीड कंसलटिंग लिमिटेड (Rittman Mead Consulting Ltd.) की भारतीय सहायिका रिट्टमैन मीड इंडिया का अधिग्रहण कर लिया है।  यह एक डाटा और एनालिटिक्स कंसलटिंग फर्म है जो एंटरप्राइज परफॉर्मेंस मैनेजमेंट (ईपीएम) और एनालिटिक्स सिस्टम को लागू करने में सुविज्ञ है।
 
रिट्टमैन मीड इंडिया को शामिल किए जाने से हुरॉन का ईपीएम और अंतरराष्ट्रीय पैमाने पर ग्राहकों को एनालिटिक्स पेशकशों को बेहतर करता है जबकि भारत आधार वाले ग्राहकों के लिए स्थानीय उपस्थिति मुहैया कराता है।

हुरॉन कंसलटिंग ग्रुप के एंटरप्राइज परफॉर्मेंस मैनेजमेंट एंड एनालिटिक्स प्रैक्टिस (Enterprise Performance Management & Analytics practice) के प्रबंध निदेशक और लीडर जय लाब्स ने कहा, “हुरॉन के लिए रिट्टमैन मीड इंडिया टीम कई मोर्चों पर महत्त्वपूर्ण है। यह टीम हमारे अहम ईपीएम कौशल को और निखारेगी तथा हमें अपनी टेक्नालॉजी का विस्तार करने के लिए रिमोट डिलीवरी की क्षमता के साथ एक मंच मिलेगा। मान्यताप्राप्त और सम्मानित उपस्थिति से यह हमें भारत में स्थानीय बाजार तक पहुंच भी मुहैया कराता है। हम हुरॉन में रिट्टमैन मीड इंडिया टीम का स्वागत करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं।”

रिट्टमैन मीड इंडिया का आधार बैंगलोर में है और इसका नेतृत्व वेंकटकृष्णन जानकीरमन (Venkatakrishnan Janakiraman) करते हैं। ओरैकल एसीई और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यताप्राप्त वक्ता के रूप में श्री जानकीरमन और उनकी टीम भारत में ग्राहकों को मूल्य मुहैया कराने का काम अच्छे से कर रही है और जटिल कारोबारी समस्याएं हल करने के लिए ओरैकल ईपीएम और एनालिटिक्स सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं। रिटमैन मीड इंडिया को हाल में वर्ष 2015 का इंडिया ओरैकल बिजनेस एनालिटिक्स पार्टनर घोषित किया गया था।    

जानकीरमन ने कहा, “ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति में हुरॉन और रिट्टमैन मीड इंडिया का रुख एक जैसा है। हम दोनों ग्राहकों के कारोबारी मामलों के साथ-साथ जटिल तकनीकी मुद्दों को निपटाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुझे यकीन है कि निरंतर विकास के लिए भारत में हमारी टीम हुरॉन के अंतरराष्ट्रीय ईपीएम और एनालिटिक्स स्ट्रैटजी के साथ घुल-मिल जाएगी।”

अधिग्रहण के परिणामस्वरूप 40 से ज्यादा एक्जीक्यूटिव, तकनीकी और बिक्री पेशेवर हुरॉन के ईपीएम और एनालिटिक्स प्रैक्टिस (Huron’s EPM & Analytics practice) से जुड़ेंगे। श्री जानकीरमन हुरॉन से प्रबंध निदेशक के रूप में जुड़ेंगे। रिपोर्टिंग के लिए रिट्टमैन मीड इंडिया को हुरॉन बिजनेस एडवाइजरी सेगमेंट में शामिल किया जाएगा। इसमें ईपीएम और एनालिटिक्स प्रैक्टिस शामिल है। रिट्टमैन इंडिया के अलावा रिट्टमैन मीड कंसलटिंग लिमिटेड और इसके सहयोगी को इस सौदे में इसके भाग के रूप में शामिल नहीं किया गया था। अधिग्रहण की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया।

हुरॉन के एंटरप्राइज परफॉर्मेंस मैनेजमेंट और एनालिटिक्स प्रैक्टिस के बारे में

हुरॉन का एंटरप्राइज परफॉर्मेंस मैनेजमेंट एंड एनालिटिक्स प्रैक्टिस (Huron’s Enterprise Performance Management & Analytics practice)  ऐसे समाधान मुहैया कराता है जो संगठनों को अपने वित्तीय प्रदर्शन, परिचालन कार्यकुशलता और ग्राहक अनुभव का प्रबंध करने और उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाने में सहायता करता है। पूर्ण सेवा एंटरप्राइज प्रदर्शन प्रबंध, कारोबारी विश्लेषण, सीआरएम और बिग डाटा प्रोफेसनल सेवाओं में सुविज्ञता के साथ हुरॉन भिन्न उद्योगों के दुनिया भर के ग्राहकों को परिणाम देने और प्रतिस्पर्धा में आगे रहने में सहायता करता है। हमारी व्यापक पेशकशों में सांगठनिक सुधार और सॉफ्टवेयर कंसलटिंग शामिल है जो क्लाउड और ऑनप्रेमाइस कंफीगुरेशन में हैं। हुरॉन ओरैकल पार्टनर नेटवर्क (ओपीएन) का एक प्लैटिनम स्तर का सदस्य है और सेल्सफोर्स डॉट कॉम (Salesforce.com) का सिल्वर लेवल पार्टनर है।

हुरॉन कंसलटिग ग्रुप के बारे में

हुरॉन कंसलटिग ग्रुप भिन्न उद्योगों के अपने ग्राहकों को प्रदर्शन बेहतर करने, उपक्रम को बदलने, लागत कम करने, प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने, बड़ी मात्रा में जटिल आंकड़े को प्रोसेस  और उसकी समीक्षा, नियामक परिवर्तन के अनुसार कार्रवाई, मुश्किल स्थिति ने निकलने में सहायता करता है और विकास को गति देता है। हमारे पेशेवर वित्त, परिचालन, रणनीति, विश्लेषण और टेक्नालॉजी में उनकी सुविज्ञता हमारे ग्राहकों को सुविज्ञ विश्लेषण और खासतौर से तैयार सलाह और समाधान मुहैया कराते हैं जो प्रत्येक ग्राहक की खास चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार किए जाते हैं ताकि स्थायी और मापने योग्य परिणाम हासिल किए जा सकें। कंपनी ग्राहकों के साथ मिलकर स्थायी और मापने योग्य परिणाम मुहैया कराती है। हुरॉन आर्थिक रूप से सुदृढ़ और मुश्किल में फंसी संस्थाओं को अपनी सेवाएं मुहैया कराती है। इनमें हेल्थकेयर संगठन, फॉरच्यून 500 कंपनियां, सरकारी इकाइयां और लॉ फर्में हैं। हुरॉन ने 450 से ज्यादा हेल्थ सिस्टम, अस्पताल और शैक्षिक चिकित्सा केंद्रों, 400 से ज्यादा कॉरपोरेट जनरल कौंसिल और 400 विश्वविद्यालयों तथा अनुसंधान संस्थाओं के साथ काम किया है। ज्यादा जानकारी के लिए www.huronconsultinggroup.com पर पाइए।

भविष्य उन्मुख बयान

इस समाचार विज्ञप्ति में ऐसे बयान जो ऐतिहासिक प्रकृति के नहीं हैं और इनमें कंपनी की भविष्य की आवश्यकताओं के बारे में ऐसे बयान शामिल हैं जो कंपनी की मौजूदा अपेक्षाओं और आवश्यकताओं से संबंधित हैं, “भविष्य उन्मुख” बयान हैं जैसा 1934 के सिक्यूरिटीज एक्सचेंज ऐक्ट की धारा 21 ई में पारिभाषित है और संशोधित किया जा चुका है तथा 1995 के प्राइवेट सिक्यूरिटीज लिटिगेशन रीफॉर्म ऐक्ट के मायने में है। भविष्य उन्मुख बयान की पहचान हो सकता है, होगा, उम्मीद है, इरादा है, अनुमान है, उम्मीद करते हैं, विश्वास है, होना चाहिए, योजना है जैसे शब्दों से होती है। ये भविष्य उन्मुख बयान भविष्य की हमारी आवश्यकताओं, और जरूरतों, परिणामों, सक्रियता के स्तर, प्रदर्शन और उपलब्धियों के संबंध में मौजूदा अपेक्षा बताते हैं। कुछ घटक जो वास्तविक परिणाम को यहां उल्लिखित भविष्य उन्मुख बयान से अलग कर सकते हैं उनमें बगैर किसी सीमा के शामिल हैं – उपयोग की अपेक्षित दर, बिलिंग की दर, राजस्व पैदा करने वाले पेशेवरों की आवश्यक संख्या हासिल करने में नाकाम रहना, अपनी सेवा पेशकशों को बाजार की मांग के अनुसार विस्तारित या समायोजित करने में नाकाम रहना, ग्राहक आधारित सेवाओं के नवीकरण पर हमारी निर्भरता, नए कारोबारों पर हमारी निर्भरता तथा ग्राहक आधारित सेवाओं का नवीकरण तथा मौजूदा ग्राहकों और योग्य कार्मिकों को  बनाए रखना; तीसरे पार्टी से प्रदाता का संबंध बनाए रखने में नाकाम रहना और रणनीतिक गठजोड़; तीसरे पक्ष से और को लाइसेंस लेने और देने में नाकाम रहना; साख खराब होना; आय और अन्य करों से संबंधित भिन्न घटक, सूचना सुरक्षा से जुड़े जोखिम तथा बाजार की स्थितियों में एक सामान्य मंदी। रिट्टमैन मीड इंडिया के अधिग्रहण के संबंध में स्थितियां उन अतिरिक्त घटकों में हैं जो वास्तविक परिणाम को भविष्य उन्मुख बयान की तुलना में काफी अलग कर सकते हैं उनमें अन्य के अलावा शामिल हैं – रिट्टमैन मीड इंडिया को सफलतापूर्वक एकीकृत करने और अपेक्षित लाभ हासिल करने की हमारी योग्यता और रिट्टमैन मीड इंडिया के अधिग्रहण के कारण मैनेजमेंट का ध्यान जारी परिचालनों से अलग हो जाना या बाधित रहना।     

ये भविष्य उन्मुख बयान ज्ञात और अज्ञात जोखिमों, अनिश्चितताओं और अन्य घटकों से संबंधित हैं। इनमें अन्य चीजों के अलावा हमारी वार्षिक रिपोर्ट में फॉर्म 10-के के तहत “आयटम 1ए, जोखिम घटक” के तहत वर्णित कारण भी हैं जो 31 दिसंबर 2014 को समाप्त वर्ष के लिए है। इससे वास्तविक परिणाम, गतिविधियों का स्तर, प्रदर्शन या उपलब्धि किसी भी अनुमानित परिणाम से काफी अलग हो सकते हैं। हम किसी भी भविष्य उन्मुख बयान को नई सूचना या भविष्य की घंटना के संदर्भ में अद्यतन या संशोधित करने की किसी भी से मना करते हैं।     http://cts.businesswire.com/ct/CT?id=bwnews&sty=20150706005699r1&sid=indbw&distro=nx&lang=en

स्रोत रूपांतर बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20150706005699/en/
 

संपर्क  :
हुरॉन कंसलटिंग ग्रुप इंक
मीडिया के लिए संपर्क :
जेन्ना निकोल्स
312-880-5693
jnichols@huronconsultinggroup.com
निवेशक संबंध :
सी मार्क हुस्से
312-583-8722
investor@huronconsultinggroup.com

 
For News Release background on Huron Consulting Group Inc. click here
 
 
 
Submit your press release
More News from Huron Consulting Group Inc.

07/07/2015 11:00AM

Huron Consulting Group Acquires Rittman Mead India

Huron Consulting Group Inc. (NASDAQ: HURN), a leading provider of business consulting services, today announced that on July 1, 2015, the Company acquired the India affiliate (Rittman Mead India) of Rittman Mead ...

Similar News

16/01/2019 2:03PM

ixigo Announces New Subsidiary ‘Travenues’ for Airline Technology Platform Innovation

India’s leading travel platform, ixigo is venturing into supply side technology platforms for airlines through the launch of its subsidiary Travenues.

No Image

16/01/2019 2:00PM

Azerbaijan Invites Indian Travellers to 'Take Another Look'

Azerbaijan Tourism Board (ATB) the national promotion body designed to support the growth of Azerbaijan’s tourism industry, launched its marketing campaign ‘Take another look’ at the 26th edition of SATTE 2019 - South ...