Log In

 
Company : Business Wire 
Wednesday, September 10, 2014 7:19PM IST (1:49PM GMT)
 
हार्टसाइन डिजास्टर मैनेजमेंट में अग्रणी अस्का इक्विपमेंट्स लिमिटेड के जरिए भारत में एईडी की पेशकश करेगा
BELFAST, Northern Ireland & Newton, Pa., United States

बेलफास्ट, उत्तरी आयरलैंड और न्यूटाउन पेनसिलवेनिया  -- (बिजनेसवायर) – 10 सितंबर 2014

हार्टसाइन ® टेक्नालॉजिज को यह एलान करते हुए खुशी हो रही है उसने अस्का इक्विमेंट्स लिमिटेड (http://askagroup.com/) के साथ एक मास्टर डिस्ट्रीब्यूटर करार किया है ताकि कंपनी के एईडी (ऑटोमेटिक एक्सटर्नल डीफिब्रिलेटर्स की पेशकश पूरे भारत में की जा सके। कंपनी ने इसका उपयुक्त नाम  समैरिटन पीएडी (पबलिक ऐक्सेस डीफिब्रलेटर) रखा है।
 
अस्का का आधार दिल्ली में है और डिजास्टर मैनेजमेंट के लिए यह भारत में अग्नि शमन उत्पादों (वाटर मिस्ट टेक्नालॉजी) और लाइटिंग सिस्टम का भारत में सबसे बड़ा निर्माता है।  
 
अस्का इक्विपमेंट्स लिमिटेड के निदेशक, विपणन हर्ष गर्ग कहते हैं, “अस्का की उपस्थिति पूरे भारत में है तथा यह बेहद कार्यकुशल बिक्री और बिक्री के बाद सेवा मुहैया कराने वाला संगठन है। हमलोगों ने हार्ट साइन के साथ साझेदारी का निर्णय किया क्योंकि कंपनी की एईडी टेक्नालॉजी बेहद भरोसेमंद, इस्तेमाल में आसान है और अस्का के अन्य सभी उत्पादों की तरह कई जानें बचा सकती हैं। एक कंपनी के रूप में हार्ट साइन ने नए बाजार में बहुत जल्दी कामयाब रहने की अपनी योग्यता का प्रदर्शन किया है।”
 
अस्का हार्ट साइन की समैरिटन पीएडी और एईडी की पूरी रेंज की पेशकश करेगा। इसमें सैम 350पी, सैम 360पी और सैम 500पी शमिल है। कंपनी का प्रमुख समैरिटन पीएडी स्वामित्व वाले इलेक्ट्रोड टेक्नालॉजी का उपयोग करता है जो उन्नत    और स्थिर फर्मवेयर और स्वामित्व वाले स्कोप™ (सेल्फ कंपनसेटिंग आउटपुट पल्स ऑनवेलप) बाईफैसिफ टेक्नलॉजी का उपयोग करता है (बढ़ने और निम्न ऊर्जा वाला वेव फ्रंट जो मरीज के आने वाले अंतर के हिसाब से अपने आप समयोजित हो जाता है) ताकि रिद्म का आकलन किया जा सके और अगर आवश्यक हो तो प्रभावी शॉक डिलीवरी को अधिकत्तम करता है।

हार्टसाइन में सेल्स एंड मार्केटिंग के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट वोल्कर ब्रांड कहते हैं, “भारत की विशाल आबादी में सडन कार्डियैक अरेस्ट (एससीए) के संभावित मामलों की तुलना में यहां उपयोग में लाए जा रहे एईडी की संख्या बहुत कम है। डेढ़ अरब लोगों की आबादी भारत को एईडी के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय बाजारों में से एक बनाती है। हम इसे भारत में लोगों की जान बचाने के एक अच्छे मौके के रूप में देखते हैं वैसे ही जैसे दुनिया के 40 अन्य देशों में हम कर रहे हैं।.”
 
“हमारे एईडी उपकरण उन इमरजेंसी उपकरणों के पूरक होंगे जिनकी पेशकश अस्का अपने ग्राहकों को देश भर में करता है। इमरजेंसी केयर में अच्छी ख्याति वाली एक कंपनी के साथ साझेदारी करना हमें इस योग्य बनाता है कि हम मिलकर काम करें जिससे भारत में सडन कार्डियैक डेथ के मामले कम हो सकें।”
 
एससीए के बारे में

सडन कार्डियैक अरेस्ट एक ऐसी स्थिति है जिसमें हृदय अचानक और बिना किसी संकेत के अनअपेक्षित रूप से धड़कना बंद कर देता है। इससे मस्तिष्क और शरीर के दूसरे महत्त्वपूर्ण अंगों में खून का प्रवाह बंद हो जाता है। एससीए का अगर कुछ ही मिनट में उपचार नहीं किया जाए तो इससे अमूमन मौत हो जाती है। अकेले सीपीआर हृदय को फिर से चालू नहीं करेगा। इसलिए अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन सीपीआर और सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए इसके साथ तुरंत (तीन से पांच मिनट के अंदर) डीफिब्रिलेशन की सिफारिश करता है। एससीए से हर साल 70 लाख से ज्यादा जान जाती है। यह अचनाक और बगैर किसी चेतावनी के होता है और एससीए के 84 प्रतिशत मामले हेल्थकेयर की व्यवस्था के बाहर होते हैं।

अस्का के बारे में

अस्का सुविज्ञ फायर सेफ्टी सिस्टम और डिजास्टर मैनेजमेंट प्रोडक्ट्स के क्षेत्र में अग्रणी है। अपने किस्म की अनूठी टेक्नालॉजी से सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने की अपनी योग्यता के कारण यह बाजार में अग्रणी है। अग्नि सुरक्षा (वाटर मिस्ट और कंप्रेस्ड एयर फॉर्म टेक्नालॉजी) और डिजास्टर मैनेजमेंट प्रोडक्ट्स (पोर्टेबल इंफ्लेटेबल लाइटिंग सिस्टम) का विकास करने में इसके अभिनव रुख के लिए इसे भिन्न सरकारी अधिकारियों से से प्रशंसा मिली है। इन उत्पादों में राहत कार्यों के लिए जानी-मानी सुविधाएं हैं और पुलिस, अग्निशमन विभाग तथा आपात स्थिति में अन्य मिशन क्रिटिकल परिचालन वाले इनका उपयोग करते हैं।    
 
सीबीआरएन आपदा से होने वाले खतरों के मद्देनजर अस्का ने नया टॉक्सिक केमिकल न्यूट्रलाइजर (वाष्प और तरल) और फास्टऐक्ट (एफएएसटीएसीटी – फर्स्ट अपलायड सोरबेन्ट ट्रीटमेंट अगेनस्ट केमिकल थेट्स) का विकास किया है जो नैनो टेक्नालॉजी पर आधारित है।

अग्नि दुर्घटनाओं, प्राकृतिक आपदाओं और सीबीआरएन खतरों के मद्देनजर अस्का अग्नि दुर्घटनाओं, आपदा प्रबंध और सीबीआरएन खतरों और आपात स्थितियों के लिए वन स्टॉप शॉप है। अस्का की स्थापना 1985 में हुई थी और यह आईएसओ 9001: 2008 प्रमाणित कंपनी है। उच्च तकनीक वाला इसका निर्माण आधार रुड़की में है और मुख्यालय नई दिल्ली में है।    
 
हार्टसाइन टेक्नालॉजिज के बारे में :

हार्टसाइन टेक्नालॉजिज पर्सनल और पबलिक ऐक्सेस डीफिब्रिलेटर के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी है और देखभाल के गैर परंपरागत क्षेत्रों में सडन कार्डियैक अरेस्ट के उपचार के लिए यह जीवन रक्षक डीफिब्रिलेशन थेरापी की तैनानी को बेहतर कर देता है।

इसे सार्वजनिक क्षेत्रों में उपयोग के लिए डिजाइन किया गया है और कंपनी के ऑटोमेटिक एक्सटर्नल डीफिब्रिलेटर (एईडी) उत्पादों की पूरी श्रृंखला इसके स्वामित्व वाले, चिकित्सीय तौर पर उन्नत स्कोप टेक्नालॉजी को आगे बढ़ाता है ताकि जीवनरक्षक उपचार को सर्वश्रेष्ठ कर सके।  

कंपनी के प्रमुख उत्पादों की श्रृंखला, दि हार्ट साइन समैरिटन पीएडी (पबलिक ऐड्रेस डीफिब्रिलेटर) मजबूती और बेजोड़ विश्वसनीयता के लिए आईपी 56 रेटेड है  ताकि सार्वजनिक उपयोग के अनूठे पर्यावर्णीय मांगों की पूर्ति कर सके। उद्योग में अग्रणी इसकी वारंटी और अभिनव / बैट्री इलेक्ट्रोड पैड-पैक का मेल समैरिटन पीएडी के स्वामित्व की न्यूनतम लागत देता है। हार्ट साइन दुनिया भर के 70 से ज्यादा देशों में सक्रिय है और भिन्न माहौल में काम करता है। इनमें व्यावसायिक विमान, सैनिक और जहाजरानी की सुविधाएं, निर्माण प्लांट, ऑफिस, स्कूल और स्पोर्ट क्लब शामिल है। हार्टसाइन का आधार बेलफास्ट, उत्तरी आयरलैंड और न्यूटाउन, पेनसिलवेनिया में हैं। हार्ट साइन एईडी कैसे जान बचा सकता है, जानने के लिए कृपया www.heartsine.com/ पर आइए या हार्टसाइन को फेसबुक और ट्वीटर पर फॉलो कीजिए।

घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यही आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क :
हार्ट साइन टेक्नालॉजिज
रेने विलियम्स
निदेशक, अंतरराष्ट्रीय विपणन
फोन 949-360-7770 / मो 949-395-3383
Rene.williams@heartsine.com

 
For News Release background on Business Wire click here
 
 
 
Submit your press release
More News from Business Wire

14/12/2018 6:12PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

30/11/2018 3:29PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

16/11/2018 1:14PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

Similar News

04/12/2018 11:35AM

ResMed to Acquire Propeller Health, a Leader in COPD and Asthma Connected Health Solutions, for $225 Million

Establishes ResMed as a leader in COPD patient management, across all stages of the disease Propeller Health will operate as a standalone business, maintaining its COPD and asthma product solutions, as well as its ...

No Image

18/10/2018 6:14PM

PotNetwork Holdings, Inc. Concludes Record Breaking 3rd Quarter with Revenues Exceeding $6.1 Million

PotNetwork Holdings, Inc. (OTC Pink:POTN) today announced third quarter revenues totaling $6.1 Million representing a 37% increase over the same period last year.   The Company committed to increasing marketing ...