Log In

 
Company : Business Wire 
Wednesday, June 11, 2014 4:55PM IST (11:25AM GMT)
 
दुनिया भर की मस्तिष्क शक्ति को निखारने के लिए टाटा कम्युनिकेशंस ने दि एफ1 कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज शुरू की
नए अंतरराष्ट्रीय मंच की राय में टाटा कम्युनिकेशंस फॉर्मूला वन मैनेजमेंट, दि मर्सिडीज एएमजी पेट्रोनास फॉर्मूला वन टीम और मार्टिन ब्रंडल के साथ मिलकर काम करेगा तथा कनेक्टिविटी में नवीनता तथा रचनात्मक सोच के लिए 50,000 अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार देगा
 
London, United Kingdom

लंदन --(बिजनेसवायर)—11 जून 2014 

संचार की नई दुनिया के एक अग्रणी प्रदाता, टाटा कम्युनिकेशंस ने एफ1® कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज1 की शुरुआत की है। यह एक अंतरराष्ट्रीय मंच है जो फार्मूला वन® रेसिंग की डिमांडिंग पृष्ठभूमि के मुकाबले अंतरराष्ट्रीय मस्तिष्क शक्ति को व्यस्त रखेगा। फार्मूला वन के निर्णायकों की बेजोड़ योग्यता और 50,000 अमेरिकी डॉलर का यह शानदार पुरस्कार कनेक्टिविटी में अभिनव और रचनात्मक सोच को बढ़ावा देगा।  

निर्णायकों के विशिष्ट पैनल में 2008 के एफआईए फार्मूला वन ड्राइवर के विश्व चैम्पियन और मर्सिडीज एएमजी पेट्रोनास फॉर्मूला वन टीम ड्राइवर लेविस हैमिलटन, पैड्डी लोव, जॉन मॉरिसन, मेहुल कपाडिया और मार्टिन ब्रंडल शामिल हैं। इनमें लेविस 2014 के वर्ल्ड चैम्पियनशिप लीडिंग टीम के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (तकनीकी) पैड्डी लोव, फार्मूला वन मैनेजमेंट के मुख्य तकनीकी अधिकारी जॉन मॉरिसन, टाटा कम्युनिकेशंस के फॉर्मूला 1 कारोबार के प्रबंध निदेशक मेहुल कपाड़िया और एफ1 के पूर्व ड्राइवर और स्काई स्पोर्ट्स एफ1 के एक्सपर्ट कमेंटेटर मार्टिन ब्रंडल हैं। 

मर्सिडीज एएमजी पेट्रोनास फॉर्मूला वन टीम के लेविस हैमिलटन ने कहा, “निश्चित रूप से टेक्नालॉजी फार्मूला वन रेसिंग में सफलता की कुंजी है और हम भाग्यशाली हैं कि अपने खेल में काम करने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर और तकनीकी मस्तिष्क वालों को आकर्षित किया है। एफ1 कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज के लिए जो चुनौतियां तय की गई हैं, आकर्षक लगती हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि अच्छी प्रतिक्रिया आकर्षित करेंगी। प्रौद्योगिकी की अपेक्षा और फॉर्मूला 1 की दुनिया से जुड़ने की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह एक जोरदार मौका है।” 
यह पुरस्कार अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी को प्रेरित करेगा जो तीन चुनौतियों की श्रृंखला पर आधारित है। इसकी घोषणा 2014 के एफआईए फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के दौरान की गई थी। यह पहल भाग लेने वालों को प्रेरित करेगा कि वे अपने रचनात्मक और तकनीकी ज्ञान की जांच कर सकें। इसके लिए उन्हें बताना होगा कि फॉर्मूला वन रेसिंग की वास्तविक विश्व की चुनौतियों का समाधान वे कैसे निकालेंगे। अतिरिक्त पुरस्कारों में 2015 फॉर्मूला 1 ग्रांड प्रिक्स डी मोनाको का वीआईपी दौरा शामिल होगा।   

फॉर्मूला वन मैनेजमेंट के चीफ टेक्निकल ऑफिसर जॉन मॉरीसन ने टाटा कम्युनिकेशंस के एफ1 कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज की शुरुआत के मौके पर कहा, “टेक्नालॉजी हमेशा ही फॉर्मूला वन की खासियत रही है। इसलिए हमारी कुछ नवीनताओं को दुनिया के सबसे तेज दिमाग वालों के लिए खोला जाना टाटा कम्युनिकेशंस की ओर से आकर्षक पहल है। इसके परिणामस्वरूप जो आईडिया सामने आएंगे उनसे नई खासियतों का पता चलेगा जिसका फॉर्मूला वन की प्रतिभाशाली टीम तेजी से विकास कर सकती है जिससे एफ1 के प्रशंसक का अनुभव बेहतर हो।”

तीन चुनौतियों की घोषणा टाटा कम्युनिकेशंस के एफ वन कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज वेबसाइट, (F1® Connectivity Innovation Prize website) पर विशिष्ट तौर पर की जाएगी। इसकी शुरुआत एक डिजाइन के उदय से होगी। इसके तहत इस खेल के लाइव डाटा का प्रदर्शन किया जाएगा जिसे फॉर्मूला वन मैनेजमेंट ने मुहैया कराया है। इसकी घोषणा 2014 फॉर्मूला 1 सैनटैंडर ब्रिटिश ग्रां प्रिक्स के लीड अप में की जाएगी। दूसरे चैलेंज की घोषणा फॉर्मूला 1 ग्रां प्रीमियो डी इटैलिया 2014 के पहले की जाएगी और तीसरे व अंतिम चैलेंज की घोषणा 2014 के फॉर्मूला 1 यूनाइटेड स्टेट्स ग्रां प्रिक्स के मौके पर की जाएगी।

टाटा कम्युनिकेशंस में नेक्स्ट जेन के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर और सीईओ जूली वूड्स मॉस का कहना है, नवीनता लाना तो हमारा कारोबार के केंद्र में है और एफ1 कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज नवीनतम पहल में से एक है जिसे हम फार्मूला 1 की दुनिया में ला रहे हैं। इस खेल के साथ हम तीसरे वर्ष में हैं और यह नया अंतरराष्ट्रीय मंच हमें फॉर्मूला वन मैनेजमेंट तथा मर्सिडीज एएमजी परटोनास के साथ दुनिया भर के रचनात्मक विचारकों से कनेक्ट करने का मौका देगा ताकि टेक्नालॉजी की सीमा बढ़ाकर इस तेज रफ्तार खेल में नवीनता डिजाइन कर सकें।”
टाटा कम्युनिकेशंस फॉर्मूला 1 के लिए एक टेक्नालॉजी सप्लायर है और अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर फॉर्मूला वन मैनेजेमेंट को फॉर्मूला वन के सभी 19 लोकेशन पर विश्व स्तर की कनेक्टिविटी मुहैया कराता है। यह फॉर्मूला वन डॉट कॉम को होस्टिंग और कंटेंट डिलीवरी सेवा भी मुहैया कराता है जिसे दुनिया भर में लाखों प्रशंसक ऐक्सेस करते हैं। यह अभिनव साझेदारी टाटा कम्युनिकेशंस को कॉरपोरेट स्तर पर फॉर्मूला 1 के टेक्नालॉजी आपूर्तिकर्ता के रूप में पोजिशन करती है और फॉर्मूला1 के आधिकारिक कनेक्टिविटी प्रदाता तथा आधिकारिक वेब होस्टिंग तथा कंटेंट डिलीवरी तथा फॉर्मूला वन डॉट कॉम के नेटवर्क प्रदाता के अनुसार एक्सक्लूसिव पदनाम हैं।   

मर्सिडीज एएमजी पेटरोनास फॉर्मूला वन टीम के आधिकारिक मैनेज्ड कनेक्टिविटी प्रदाता के रूप में टाटा कम्युनिकेशंस अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर डाटा संप्रेषण का भी समर्थन करती है ताकि लेविस हैमिलटन और निकोरोजबर्ग तो चैम्पियनशिप की अग्रणी स्थिति में रखा जाए।
ट्वीटर पर टाटा कम्युनिकेशंस एफ1 कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज पैनल का अनुसरण करें
 

फॉर्मूला 1® कनेक्टिविटी इनोवेशन प्राइज       @tata_comm
लेविस हैमिलटन       @LewisHamilton
मार्टिन ब्रांडल       @MBrundleF1
मर्सिडीज एएमजी पेटरोनास       @MercedesAMGF1
मेहुल कपाडिया       @mehulkapadia

टाटा कम्युनिकेशंस के बारे में

टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड अपनी सहायिकाओं (टाटा कम्युनिकेशंस) के साथ संचार की एक नई दुनिया का अग्रणी अंतरराष्ट्रीय प्रदाता है। उभरते बाजारों में अग्रणी स्थिति के साथ टाटा कम्युनिकेशंस अपनी उन्नत समाधान क्षमताओं और डोमेन सुविज्ञता को अपने दुनिया और देश भर के  नेटवर्क में आगे बढ़ाता है ताकि बहुराष्ट्रीय उपक्रमों, सेवा प्रदाताओं और भारतीय उपभोक्ताओं को मैनेज्ड सोल्यूशन डिलीवर कर सके।
 
टाटा कम्युनिकेशंस के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क में सबसे उन्नत और सबसे बड़ा समुद्री केबल नेटवर्क तथा प्रथम स्तर का आईपी नेटवर्क शामिल है जिसकी कनेक्टिविटी 400 पीओपी में 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में है। इसके अलावा, दुनिया भर में इसके पास एक मिलियन वर्ग फीट का डाटा सेंटर और कोलोकेशन स्पेस है।
 
उभरते बाजारों में टाटा कम्युनिकेशंस की पहुंच का विस्तार और इसकी गहराई में भारतीय एंटरप्राइज जाटा सेवा में इसकी अग्रणी स्थिति शामिल है। इसके अलावा ग्लोबल इंटरनेशनल वॉयस, और दक्षिण अफ्रीका (नियोटेल), श्रीलंका (टाटा कम्युनिकेशंस लंका लिमिटेड) और नेपाल (यूनाइटेड टेलीकॉम लिमिटेड) में रणनीतिक निवेश शामिल है। टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड भारत के बांबे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया में सूचीबद्ध है।      http://www.tatacommunications.com

भविष्य उन्मुख बयान
 
टाटा कम्युनिकेशंस और इसकी संभावनाओं तथा अन्य बयान जिसमें टाटा कम्युनिकेशंस की अपेक्षित वित्तीय स्थिति, कारोबारी रणनीति, टाटा कम्युनिकेशंस के परिचालनों के भविष्य के विकास और भारत में सामान्य अर्थव्यवस्था से संबंधित बयान शामिल हैं और इनमें भविष्य उन्मुख बयान हैं। ऐसे बयानों में ज्ञात और अज्ञात जोखिम, अनिश्चितताएं तथा अन्य घटक रहते हैं। इनमें वित्य नियामक और पर्यावरणीय जोखिमों के साथ उद्योग के विकास, ट्रेन्ड प्रोजेक्शन आदि शामिल हैं जो टाटा कम्युनिकेशंस के वास्तविक परिणाम, प्रदर्शन या उपलब्धियों को या उद्योग के परिणामों को व्यक्त या भविष्य उन्मुख अनुमान से अलग करा सकते हैं। जो महत्त्वपूर्ण घटक वास्तविक परिणाम, प्रदर्शन या उपलब्धियों को भविष्य उन्मुख बयान से काफी अलग कर सकते हैं। इनमें अन्य चीजों के अलावा, टाटा कम्युनिकेशंस के नेटवर्क पर ट्राफिक बढ़ाने में नाकाम रहना, ग्राहकों की मांग पूरी करने वाले नए उत्पादों व सेवाओं के विकास में नाकाम रहना, स्वीकार्य मुनाफा कमाना, नई टेक्नालॉजी या सूचना प्रणाली के व्यावसायिक परीक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करना ताकि नए उत्पादों और सेवाओं को सपोर्ट किया, और इसमें वॉयस ट्रांसमिशन, शामिल है – के विकास जा सके ने में नाकाम रहना। कंपनी की कतिपय संचार सेवाओं में  कीमत के दबाव को कम करने में नाकाम रहना, रणनीतिक अधिग्रहणों और सरकारी नीतियों और खासकर टाटा कम्युनिकेशंस में हुए परिवर्तन को एकीकृत करने में नाकाम रहना और देश की सामान्य, आर्थिक तथा कारोबारी और कर्ज की स्थिति के अनुकूल ना होना तथा भारत में आम तौर पर आर्थिक, कारोबारी और कर्ज की स्थिति से होने वाले परिवर्तन को न संभाल पाना। वास्तविक परिणाम को बदल सकने वाले अतिरिक्त कारणों प्रदर्शन और उपलब्धि में अलग-अलग चीजें होती हैं और इनमें से ज्यादातर टाटा कम्युनिकेशंस के नियंत्रण में नहीं है। इनमें वैसे जोखिम घटक भी शामिल हैं जिनका जिक्र अमेरिकी सिक्यूरिटीज एंड कमीशन में दाखिल कंपनी की घोषणाओं में हैं। इनमें फार्म 10-के में मर्क ने 2013 की जो वार्षिक रिपोर्ट में शामिल जो विवरण दाखिल किए हैं। इसके अलावा और भी विवरण सिक्यूरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के जरिए किए दाखिल किए जाते हैं, एसईसी के साइट www.sec.gov पर उपलब्ध हैं। टाटा कम्युनिकेशंस इन भविष्य उम्मुख बयान को अद्यतन करने के लिए जिम्मेदार नहीं है और स्पष्ट रूप से ऐसी किसी जिम्मे दारी से इनकार करता है।

भविष्य उन्मुख और चेतावनी वाले बयान
1 कोई खरीदारी जरूरी नहीं है। आधिकारिक नियम जो बताएगा कि (i) कौन भाग ले सकता है; (ii) कैसे भाग ले सकते हैं, (iii) विजेताओं का चुनाव कैसे किया जाए, और (iv) उपलब्ध पुरस्कारों का विवरण www.tatacommunications.com/f1prize पर पोस्ट किया जाएगा। 

@tata_comm | http://tatacommunications-newworld.com | www.youtube.com/tatacomms

© 2014 टाटा कम्युनिकेशंस। सर्वाधिकार सुरक्षित। कुछ देशों में टाटा कम्युनिकेशंस और टाटा - टाटा संस लिमिटेड के ट्रेडमार्क हैं।

एफ1 फार्मूला 1 लोगो, एफ 1, फार्मूला 1, एफआईए फार्मूला 1 वर्ल्ड चैम्पियनशिप, ग्रैंड प्रिक्स और संबंद्ध निशान फार्मूला वन की ग्रुप कंपनी फार्मूला वन लाइसेंसिंग बीवी के ट्रेडमार्क हैं। सर्वाधिकार सुरक्षित।

http://cts.businesswire.com/ct/CT?id=bwnews&sty=20140610005742r1&sid=indbw&distro=nxफोटो /मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध हैं : http://www.businesswire.com/multimedia/home/20140610005742/en/

मल्टीमीडिया उपलब्ध  : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=50883265&lang=en

संपर्क  :
टाटा कम्युनिकेशंस
प्रीति गांधी
+91-9820860627
priti.gandhi@tatacommunications.com
या
हिल एंड नोलटन स्ट्रैटजीज
पॉल क्राउच
+44-(0)20-74133713
Paul.Crouch@hkstrategies.com

 
For News Release background on Business Wire click here
 
 
 
Submit your press release
More News from Business Wire

18/10/2018 6:29PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

04/10/2018 6:50PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

27/09/2018 6:40PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

Similar News

18/10/2018 7:50PM

Visa Expands Tokenization Partnership With Netflix to Improve Digital Payments Experience Globally

Building on a pilot program that began in 2017, Visa (NYSE: V) today announced an expansion of Netflix’s use of the Visa Token Service, with a key focus of improving card-not-present authorization rates and ...

No Image

17/10/2018 6:22PM

रोकइट फोन्‍स बना हाउस्‍टन रॉकेट्स के लिए पहला जर्सी पार्टनर

हाउस्‍टन रॉकेट्स ने आज रोकइट (ROKiT) फोन्‍स (“रोकइट”) के साथ बहु-वर्षीय साझेदारी की घोषणा की है। इसमें रोकइट को रॉकेट्स का पहला जर्सी पार्टनर बनाया जाना भी शामिल है। इस अनुबंध ...