Log In

 
Company : Business Wire 
Monday, June 2, 2014 12:36PM IST (7:06AM GMT)
 
एनटीटी कॉम ने इंस्टैंट सेल्फ सर्विस ऐक्टिवेशन और पे पर यूज मॉडल के साथ उद्योग की पहली क्लाउड नेटवर्किंग सेवाएं शुरू कीं।
एसडीएन और एनएफवी प्लैटफॉर्म को अंतरराष्ट्रीय पैमाने पर बेहतर करके लंबी सेवा डिलीवरी और दीर्घ अवधि के कांट्रैक्ट की उद्योग की सीमाएं खत्म की
 
Tokyo, Japan

टोक्यो -- (बिजनेसवायर)—  2  जून 2014

एनटीटी (एनवाईएसई:एनटीटी) के आईसीटी समाधान और अंतरराष्ट्रीय संचार प्रदाता एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन (एनटीटी कॉम) ने उद्योग की पहली क्लाउड आधारित नेटवर्क सेवाओं की श्रृंखला का अनावरण किया जिसे तत्काल ऑनलाइन सक्रिय किया जा सकता है। इससे सर्विस डिलीवरी तेजी होगी और एंटरप्राइज नेटवर्किंग की लागत कम होगी। क्लाउड आधारित इन नेटवर्क सेवाओं के साथ एनटीटी कॉम अब दुनिया भर में सबसे उन्नत एकीकृत क्लाउड आधारित नेटवर्किंग पेशकश है।  

नई सेवाओं को विरटेला टेक्नालॉजी सर्विसेज इनकॉरपोरेटेड (विरटेला) से शक्ति मिलती है। एनटीटी कॉम ने जनवरी 2014 में इसका अधिग्रहण कर लिया था। दुनिया भर के क्लाउड आधारित नेटवर्किंग में विरटेला अग्रणी है जो एंटरप्राइज ट्रांजिशन के लिए अभिनव एनएफवी एनैबल्ड सेवाओं के जरिए ऐसेट लाइट ब्रांच ऑफिस नेटवर्किंग करना संभव करता है जिसे विरटेला के ग्लोबल एसडीएन प्लैटफॉर्म से डिलीवर किया जाता है। 

पे पर यूज मॉडल के जरिए पेश की जाने वाली सेवाएं दीर्घ अवधि की परंपरागत करार प्रतिबद्धताओं को खत्म कर देती हैं। एक खास आर्किटेक्चर को आगे बढ़ाते हुए ये सेवाएं एंटरप्राइज को निवेश करने और कई सारे समर्पित नेटवर्क उपकरणों  के दुनिया भर में फैले कार्यालयों का प्रबंध करने से मुक्त करती हैं। एंटरप्राइजेज न्यूनतम अपफ्रंट निवेश से नए कार्यालय भी खोल सकते हैं या अल्प अवधि की परियोजनाओं को सहायता दे सकते हैं।  

ये सेवाएं एनटीटी कॉम के आर्क स्टार यूनिवर्सल वन के पोर्टफोलियो का विस्तार करती है – एनटरप्राइज नेटवर्क की सेवाएं दुनिया भर में 190 देशों / क्षेत्रों में पहुंचती हैं। बिक्री के लिए नई सेवा आधिकारिक तौर पर जुलाई 2014 से उपलब्ध होगी।

ऐसेट लाइट नेटवर्किंग में बदलाव एनटीटी कॉम में एंटरप्राइज नेटवर्क सर्विस के वाइस प्रेसिडेंट तकासी ऊई ने कहा, “वैसे तो उद्योग के कई विशेषज्ञ और सेवा प्रदाता लंबे समय से एनएफवी की संभावनाओं के बारे में बताते रहे हैं पर एनएफवी – एनैबल्ड सेवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमर्शियलाइज करने वाले पहले सेवा प्रदाता बनकर उत्साहित हैं।”  उन्होंने आगे कहा, “एनवीएफ एक टेक्नालॉजी है जो परंपरागत रूप से भौतिक उपकरणों पर चलने वाले नेटवर्क फंक्शन को वर्चुअलाइज करता है। दुनिया भर में अपने स्थानीय क्लाउड नेटवर्किंग सेंटर में एनवीएफ को आगे बढ़ाते हुए अब हम कई तरह के नेटवर्क फंक्शन डिलीवर कर सकते हैं जैसे फायरवाल और अपने नेटवर्क क्लाउड से शाखा कार्यालयों के लिए फायरवाल और एपलीकेशन एक्सीलरेशन। इससे ऩएनएफवी ‘एक उपकरण, प्रति सेवा, प्रति लोकेशन मॉडल’ को खत्म कर देता है नतीजतन हमारे ग्राहकों के लिए लागत में अच्छी खासी बचत होती है।

विरटेला के प्रेसिडेंट रॉन हेघ ने कहा, "विरटेला और एनटीटी कॉम की एसडीएन और एनएफवी नवीनताएं उपक्रमों को अपने अंतरराष्ट्रीय एंटरप्राइज नेटवर्क को बदलने के लिए बेजोड़ पसंद और नियंत्रण देती हैं। हम नई अभिनव सेवाओं की डिलीवरी को गति दे रहे हैं और लचीले सब्सक्रिप्शन मॉडल के साथ उद्योग में सर्वोच्च बार स्थापित कर रहे हैं। इससे सीआईओ के लिए नेटवर्क आर्किटेक्चर को आसान बनाना संभव होता है और वे अपने अहम कारोबार पर फोकस कर सकते हैं।"   

सेल्फ सर्विस पोर्टल के जरिए रीयल टाइम प्रोविजनिंग

क्लाउड आधारित इन नेटवर्क सेवाओं को एसडीएन एनैबल्ड एक ग्राहक पोर्टल के जरिए तैनात और प्रबंध किया जा सकता है। इससे उपयोगकर्ताओं को यह लचीलापन मिलता है कि जब और जहां आवश्यकता हो, सेवाओं को तत्काल सक्रिय किया जा सके। सेवा तैनाती में जहां पहले महीनों लगते थे अब कुछ मिनट ही लगते हैं। कंफीगुरेशन बदलने में पहले हफ्तों लगते थे पर अब यह वास्तविक समय में किया जा सकता है।   

उई कहते हैं, “और यह पूंजी या परिचालन लागत में बचत करने के बारे में नहीं है। एनटीटी कॉम की सेवाएं एंटरप्राइज वैन को इस योग्य बनाती हैं ताकि ग्राहक चौकस रहें और हमेशा बदलते कारोबारी माहौल के अनुकूल प्रतिक्रिया हैं।”   

एनटीटी कॉम ग्राहकों के लिए लचीलेपन की पेशकश करता है ताकि क्लाउड आधारित नेटवर्क सेवाओं को सक्रिय और कनफीगर किया जा सके, मैनेजमेंट के लिए एनटीटी डॉट कॉम या दोनों के हाईब्रिड पर निर्भर किया जा सके।

सघन क्लाउड आधारित नेटवर्क सर्विसेज पोर्टफोलियो

नई क्लाउड आधारित नेटवर्क सेवाएं शाखा कार्यालय नेटवर्किंग को ऐसेट लाइट, दक्ष, स्केलेबल और किफायती बनाती हैं। इससे कंपनियों के लिए हमेशा बदलने वाली कारोबारी आवश्यकताओं को पूरा करना संभव होता है। एनटीटी कॉम अपने सघन क्लाउड सर्विसेज पोर्टफोलियो का विस्तार कर  रहा है दुनिया भर में चार नए क्लाउड आधारित नेटवर्क सेवाओं से कप रहा है : 
 

  1. क्लाउड आधारित एपलीकेशन एक्सीलरेशन : आईपी-वीपीएन नेटवर्क के मुकाबले एपलीकेशन परफॉर्मेंस को अनुकूल बनाता है। इससे दुनिया भर में सूचना तकनालाजी सुदृढ़ीकरण संभव होता है और क्लाउड होस्टेड एपलीकेशन को तेजी से ऐक्सेस किया जा सकता है। (*30-दिन का निशुल्क परीक्षण उपलब्ध है)
  2. क्लाउड आधारित फायरवाल : यह सेवा फायरवाल, आईपीएस और यूआरएल फिल्टरिंग के विकल्प की पेशकश करता है और शाखा कार्यालयों में सुरक्षित इंटरनेट ऐक्सेस संभव करता है। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वितरित किए जा रहे 50 निकटतम लोकल क्लाउड नेटवर्किंग सेंटर का उपयोग किया जाता है।  
  3. क्लाउड आधारित आईपीएसईसी वीपीएन गेटवे : पबलिक क्लाउड या किसी भी साइट से इंटरनेट ऐक्सेस के साथ एंटरप्राइज नेटवर्क स्थापित करता है। 
  4. क्लाउड आधारित एसएसएल वीपीएन : किसी भी उपकरण का उपयोग कर रहे दूर के कामगारों या साझेदारों के लिए एंटरप्राइज नेटवर्क को ऐक्सेस करना संभव होता है। 

एंटरप्राइज एनटीटी कॉम के उद्योग के सबसे उन्नत पोर्टफोलियो के एंड टू एंड सेवाओं के सबसे उन्नत पोर्टफोलियो का लाभ का लाभ उठा सकते हैं। इनमें क्लाउड कंप्यूट, स्टोरेज, नेटवर्क, सिक्यूरिटी, एकीकृत संचार और संरचना प्रबंध सेवाएं शामिल हैं।   

वास्तविक विश्व कारोबार लाभ

[विरटेला ग्राहक का क्वोट]

इंटेवा उत्पादों के लिए मुख्य सूचना अधिकारी डेनिस हॉजेज ने कहा, “एक ऐसेट लाइट आईटी आर्किटेक्चर की ओर बढ़कर हमलोगों ने मजबूत आरओआई हासिल कर लिया है और रणनीति को सफलतापूर्वक लागू करने में विरटेला एक प्रमुख साझेदार है।” उन्होंने आगे कहा, “विरटेला की वर्चुअलाइज्ड क्लाउड आधारित नेटवर्क सेवाओं ने सही अर्थों में हमारे शाखा कार्यालय नेटवर्किंग में बदलाव ला दिया है और हमारे अंतिम उपयोगकर्ताओं को वे जब, जहां, जो चाहें उसतक सर्वश्रेष्ठ ऐक्सेस दिया है, सीधे क्लाउड से, जो दुनिया भर में हमारे कर्मचारियों और कारोबारी साझेदारों के लिए उच्च मूल्य की पेशकश करता है। हम एनटीटी कॉम के विस्तारित क्लाउड पोर्टफोलियो का लाभ उठाने का इंतजार कर रहे हैं ताकि अपनी बचत बढ़ा सकें।”    

 [एनटीटी कॉम के ग्राहक का कोट]

ऑल निप्पन एयरवेज कंपनी लिमिटेड में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस प्रोसेस इनोवेशन कमेटी, इनोवेशन और आईटी स्ट्रैटजी के चेयरमैन के तकानोरी युकीशिघे के मुताबिक, “दि एएनए ग्रुप, एनटीटी कम्युनिकेशंस की सेवाएं जैसे आर्क स्टार यूनिवर्सल वन आईपी-वीपीएन सर्विस और नया पेश किया गया क्लाउड आधारित एकीकृत संचार समाधान को तैनात कर रहा है। एकीकृत संचार समाधान को बेहद विश्वसनीय नेटवर्क का समर्थन है और यह हमारी सहायता कर रहा है ताकि परिचालन कार्यकुशलता को बेहतर कर सके और हर साल चार मिलियन अमेरिकी डॉलर की बचत कर सके। अग्रणी तकनालाजी और सेवाओं जैसे एनएफवी का उपयोग करके हम एनटीटी कम्युनिकेशंस की भरोसेमंद, लचीले और किफायती आईसीटी संरचना से लाभ उठाना जारी रखने की उम्मीद करते हैं।”

[आईडीसी विश्लेषक का कोट]

आईडीसी में रिसर्च वाइस प्रेसिडेंट मिलैनी पोजे कहते हैं, "बढ़ते अंतरराष्ट्रीय कारोबारी परिचालन, रिमोट / मोबाइल वर्क फोर्स में लगातार विकास और "विस्तारित एंटरप्राइज" बिजनेस इकोसिस्टम और उभरते आईटी आर्किटेक्चर के लिए ज्यादा लचीले, किफायती एपलीकेशन डिलीवरी मॉडल की आवश्यकता होती है ताकि सुरक्षित, विश्वसनीय ऐक्सेस मुहैया कराया जा सके जो बेहद वितरित अंतिम उपयोगकर्ता समुदाय के लिए होता है।" उन्होंने आगे कहा, "विरटेला की एनएफवी एनैबल्ड क्लाउड नेटवर्किंग सेवाएं, एसडीएन/एनएफवी नवीनता में एनटीटी कॉम की अग्रणी स्थिति के साथ मिलकर सर्वश्रेष्ठ, सुरक्षित ब्रांच ऑफिस कनेक्टिविटी मुहैया कराती है जो केंद्रीयकृत एफलीकेशन में ऑफ नेट क्लाउड सर्विसेज एपलीकेशन के लिए होता है और कॉरपोरेट डाटा सेंटर में होस्टेड होता है।" एनटीटी कॉम दुनिया भर के सबसे दूरदर्शी टेलको में से एक है और इसके पास नेटवर्क तथा आईटी सेवाओं की व्यापक श्रृंखला है जो कंपनी को बढ़ते आईसीटी सेवा बाजार में अग्रणी स्थिति में रखती है।       

आर्क स्टार यूनिवर्सल वन के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए www.ntt.com/universalone_e पर आइए।

एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन के बारे में

एनटीटी कम्युनिकेशंस कंसलटेंसी, आर्किटेक्चर, सुरक्षा और क्लाउड सेवाएं मुहैया कराता है ताकि उपक्रमों के सूचना और संचार टेक्नालॉजी (आईसीटी) माहौल को श्रेष्ठतम किया जा सके। ये पेशकशें कंपनी की विश्वव्यापी संरचना से समर्थित हैं। इनमें अग्रणी ग्लोबल टीयर1 आईपी नेटवर्क, आर्कस्टार यूनिवर्सल वन वीपीएन नेटवर्क शामिल है जो 196 देशों / क्षेत्रों और 150 से ज्यादा सिक्योर डाटा सेंटर में पहुंच चुका है। एनटीटी कम्युनिकेशंस के समाधान एनटीटी ग्रुप कंपनियों के अंतरराष्ट्रीय संसाधनों को आगे बढ़ाते हैं। इनमें डायमेंशन डाटा, एनटीटी डोकोमो और एनटीटी डाटा शामिल है।  

www.ntt.com | Twitter@NTT Com | Facebook@NTT Com | LinkedIn@NTT Com

संपर्क :
ज्यादा जानकारी के लिए
एनटीटी कम्युनिकेशंस
(श्री) सतोशी मतसुमोतो, (श्री) तकाशी योशीओका, (श्री) युकी इटो
(श्री) तकाशी फुजीशिमा, (श्री) हिरोयुकी फुकुई
नेटवर्क सर्विसेज
फोन +81 3 6700 8899
एमएल: nfv-info@ntt.com
या
एनटीटी कम्युनिकेशंस
पबलिक रिलेशंस
फोन +81 3 6700 4010
एमएल: pr-cp@ntt.com
 

 
For News Release background on Business Wire click here
 
 
 
Submit your press release
More News from Business Wire

17/02/2018 11:30AM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

12/02/2018 9:56PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

28/01/2018 1:52PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

Similar News

23/02/2018 12:40PM

Red Hat Enterprise Linux Now Globally Available on Alibaba Cloud

Alibaba Cloud, the cloud computing arm of Alibaba Group, announced that Red Hat Enterprise Linux, the enterprise open source operating system developed by the world’s leading open source solutions provider Red ...

No Image

23/02/2018 12:14PM

GSMA Warns That Policymakers Must Act Now to Avoid Mobile Network "Gridlock" in Major Cities

The GSMA published a new report that examines the ability of mobile networks to meet the exploding demand for mobile data in the world’s largest and densest cities. The GSMA/Boston Consulting Group report, ...