Log In

 
Company : Business Wire 
Thursday, May 22, 2014 12:51PM IST (7:21AM GMT)
 
ब्रूकफील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज का 2014 ग्लोबल मोबिलिटी ट्रेन्ड्स सर्वे जारी किया गया
नतीजों से पता चलता है कि आने वाले वर्ष में कंपनियां जिन आम चुनौतियों का सामना कर रही हैं उनमें अनुपालन, लागत में कटौती और लचीलापन शामिल है
 
Chicago, United States

शिकागो –  22 मई 2014 – (बिजनेसवायर)-- ब्रूकफील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज द्वारा प्रकाशित हाल में जारी 2014 के ग्लोबल मोबिलिटी ट्रेन्ड्स सर्वे (जीएमटीएस) रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनियां अपने मोबिलिटी प्रोग्राम में लागत में कटौती की अल्प अवधि की मांग का सामना कर रही हैं और इसके साथ ही आने वाले वर्ष में दीर्घ अवधि के रणनीतिक प्रोग्राम के लक्ष्य के प्रति अभियान को संतुलित करना जारी रखे हुए है।

ब्रूकफील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज ने छह प्रवृत्तियों की पहचान की है जो 2014 के जीएमटीएस के परिणामों से सामने आए हैं।

1. अनुपालन
 

  • नियोक्ता अब दुनिया भर में अनुपालन पर फोकस कर रहे हैं और इसके तहत कार्यकमों का मानकीकरण चल रहा है और निर्णय लेने के लिए केंद्रीयकृत प्राधिकरण है।  
  • सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 92% लोगों ने संकेत दिया कि उन्होंने अपनी नीतियों का मानकीकरण अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले क्षेत्रीय या मंडलीय स्तर के मुकाबले में किया (ऐतिहासिक औसत 72%)।  

2.लागत में कटौती :
 
  • सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 72% लोगों ने संकेत दिया कि मौजूदा आर्थिक स्थितियों के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट के लागत कम किए जा रहे हैं।

3.लचीलापन :
 
  • नियोक्ता लगातार बदलने वाली कारोबारी आवश्यकताओं को अपना रहे हैं और इसके लिए ऐसी नीतियां और कार्यक्रम अपना रहे हैं जिससे बृहत्तर लचीलापन संभव होता है और साथ ही निश्चित माहौल में काम करना जारी रखे हुए हैं।
  • 54% ने रिपोर्ट दी कि दीर्घ अवधि के असाइनमेंट के लिए उन्होंने लचीली नीतियों की स्थापना की है।

सर्वेक्षण में जिन अन्य प्रवृत्तियों की पहचान हुई वे इस प्रकार हैं : 
 
4. "ग्लोबल मोबिलिटी एंड टैलेंट मैनेजमेंट" (अंतरराष्ट्रीय मोबिलिटी और प्रतिभा प्रबंध)
5. "लेस मेजरमेंट ऑफ रिटर्न ऑन इनवेस्टमेंट (आरओआई)" (निवेश पर लाभ – आरओआई को कम आंकना)
6. "मैनेज्ड फ्लेक्सिबिलिटी ऐज अ कॉस्ट रीडक्शन टूल” (लागत कम करने के साधन के रूप में मैनेज्ड फ्लेक्सिबिलिटी)

ब्रूकफील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज के सीईओ ट्रेसी मॉरिस ने कहा, "आर्थिक स्थितियां चाहे जैसी हों, लागत का प्रभावशाली ढंग से प्रबंध करना हमेशा महत्त्वपूर्ण होता है। मोबिलिटी के क्षेत्र की अग्रणी संस्था के रूप में अल्प अवधि की लागत कटौती और संस्थान के विस्तृत, दीर्घ अवधि के कारोबारी लक्ष्य पर प्रभाव के साथ-साथ कर्मचारी को रीलोकेट करने की सफलता के बीच एक विचारपूर्ण संतुलन सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

इस रिपोर्ट के लिए अनुसंधान दुनिया भर के 159 नियोक्ताओं से मिली जानकारी के आधार पर तैयार की गई थी। ये कॉरपोरेट और सरकारी क्षेत्र के संगठन दुनिया भर में 8.5 मिलियन अंतरराष्ट्रीय कर्मचारियों का प्रबंध करते हैं।
 
  • सर्वेक्षण में भाग लेने वाली 47% कंपनियों का मुख्यालय अमेरिका में है।
  • 45% यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका में हैं (ईएमईए), और
  • 8% एशिया प्रशांत (एपीएसी) क्षेत्र में हैं।

ग्लोबल मोबिलिटी डाटा और झुकावों के लिए जीएमटीएस उद्योग के सबसे विश्वसनीय संसाधनों में से एक है। हर साल ब्रूकफील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज जीएमटीएस के आंकड़ों का विश्लेषण करता है और मोबिलिटी के प्रमुख झुकावों के संबंध में निष्कर्ष निकालता है। मोबिलिटी के क्षेत्र में अग्रणी दुनिया भर के संस्थान इनका उपयोग उन क्षेत्रों में अपनी सोच को दिशा देने के लिए कर सकते हैं जो उनके लिए महत्त्वपूर्ण हो क्योंकि वे अपनी कंपनियों के विस्तृत कारोबारी लक्ष्य के अनुसार अपनी योजना और रणनीति बनाते हैं कि कैसे अपने प्रयासों को किसके साथ रखा जाए।  

जीएमटीएस की पूर्णता के बाद सर्वेक्षण में भाग लेने वाले प्रत्येक रेसपांडेंट ने एक लोकोपकारी संगठन का चुनाव किया जिसे भागीदारी से लाभ होगा। इस साल जिन तीन लोकोपकारी संस्थाओं में से किसी एक का चुनाव किया जाना था वे हैं – दि एशिया फाउंडेशन, एमपावर – दि इमर्जिंग मार्केट फाउंडेशन और मूव फॉर हंगर। 2014 के जीएमटीएस में भागीदारी के परिणामस्वरूप इन संस्थाओं को $4,000 दान दिए गए। 

ब्रूकफील्ड के 2014 ग्लोबल मोबिलिटी ट्रेन्ड्स सर्वे की पूरी प्रति देखने के लिए : http://www.brookfieldgrs.com/knowledge/grts_research/ पर जाइए।

ग्लोबल मोबिलिटी ट्रेन्ड्स सर्वे रिपोर्ट के बारे में

ब्रूकफील्ड का 2014 जीएमटीएस हमारी 19वीं वार्षिक रिपोर्ट है जो रीलोकेशन और मोबिलिटी उद्योग के प्रमुख झुकावों का विश्लेषण करती है और यह बाजार में ग्लोबल मोबिलिटी से संबंधित मुद्दों का सबसे ज्यादा समय से चल रहा, सबसे व्यापक सर्वेक्षण है। यह रिपोर्ट लंबे समय से प्रकाशित हो रही है इसलिए इसमें हर साल के परिणामों की ऐतिहासिक औसत से इनक्लूसिव तुलना हो जाती है। इससे पाठकों को वार्षिक उतार-चढ़ाव की सापेक्ष महत्ता का आकलन करने में सहायता मिलती है। दुनिया भर के मोबिलिटी उद्योग के बारे में विस्तृत नजरिया प्रस्तुत करते हुए जीएमटीएस उद्योग का एक अनूठा परिप्रेक्ष्य मुहैया कराता है। 

ब्रूक फील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज के बारे में

ब्रूक फील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज एक अग्रणी, संपूर्ण सेवा वाली आउइटसोर्सिंग साझेदार है जो  500 से ज्यादा कॉरपोरेट और सरकारी ग्राहकों के लिए काम करती है। अपने ग्राहकों को हम मोबिलिटी की उनकी आवश्यकताओं पर रणनीतिक जानकारियां और परिप्रेक्ष्य मुहैया कराते हैं और फिर पूरे लगन से सफलता और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक ब्यौरे का प्रबंध करते हैं। ब्रूक फील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज हर साल सारी दुनिया में 80,000 से ज्यादा रीलोकेशन का प्रबंध करती है। ब्रूक फील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज,  ब्रूकफील्ड ऐसेट मैनेजमेंट इंक (ब्रूकफील्ड) की एक ऑपरेटिंग कंपनी है।  इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क और टोरंटो, ब्रूकफील्ड (एनवाईएसई: बीएएम, टीएसएक्स: बीएएमए) में है तथा यह एक वैकल्पिक ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी जो संपत्ति, पावर और इंफ्रास्ट्रक्चर और निजी इक्विटी ऐसेट्स पर केंद्रित है। ज्यादा जानकारी के लिए http://www.brookfieldgrs.com/. पर आइए। http://cts.businesswire.com/ct/CT?id=bwnews&sty=20140521005234r1&sid=indbw&distro=nx

फोटो /मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध हैं : http://www.businesswire.com/multimedia/home/20140521005234/en/

मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=50870376&lang=en

संपर्क :
ब्रूकफील्ड ग्लोबल रीलोकेशन सर्विसेज
माइकल गोरस्की, 630.972.2270
mike.gorski@brookfieldgrs.com
 

 
For News Release background on Business Wire click here
 
 
 
Submit your press release
More News from Business Wire

25/05/2018 12:18PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

17/05/2018 5:40PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

10/05/2018 7:21PM

Corporate Social Responsibility Related News Releases and Story Ideas for Reporters, Bloggers and Media Outlets

Following are the latest Corporate Social Responsibility news releases and story ideas available from Business Wire. These recaps, curated by Business Wire, provide reporters and bloggers around the globe instant access ...

Similar News

25/05/2018 4:23PM

Pidilite Industries Reports Consolidated Comparable Net Sales Growth of 20 Percent; Domestic Volume Growth at 13 Percent

Pidilite Industries Limited, India’s leading manufacturer of adhesives, sealants and construction chemicals today announced its financial results for the quarter and year ended March 31, 2018.

No Image

25/05/2018 2:36PM

JobBuzz Workplace2025 Conclave Brings Together India’s Top Business Leaders to Envision Tech Disruptions at Work Spheres

JobBuzz organised its maiden conclave to discuss and outline the changes that will alter workplaces. This event was attended by 8 CEOs, 24 CHROs, 15 CTOs, 7 business case presenters, 3 spiritual speakers, 1 motivational ...