Log In

 

Company Name : Delos

Friday, October 12, 2018 10:38AM IST (5:08AM GMT)

डेलोस और एज टेक्नोलॉजीज ने स्मार्ट-हेल्दी निर्माण प्रबंधन तंत्र की प्रगति के लिए परस्पर सहयोग किया


Munich, Germany

एज टेक्नोलॉजीज और डेलोस ने आज एक गठबंधन किया जिसका उद्देश्य व्यावसायिक भवनों के लिए स्मार्ट-हेल्दी निर्माणप्रबंधन तंत्र की तैनाती को आगे बढ़ाने की दिशा में अपने-अपने प्लेटफॉर्म्स और क्षमताओं का एकीकरण करना है. डेलोस की डार्विन वैलनेस इंटेलिजेंस और एज टेक्नोलॉजीज के सर्वसमावेशी बिल्डिंग टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म के संयोजन में डेटा, डेटा अनालिटिक्स और रियल टाइम स्थान इष्टतमीकरण का सबसे व्यापक मेल मुहैया करने की शक्ति है, जिससे व्यावसायिक रियल एस्टेट उद्योग में उपभोक्ता और मालिकों को फायदा होगा.
 
इस उत्साहवर्द्धक गठबंधन की उत्प्रेरणा आंशिक रूप से इस मान्यता पर आधारित है कि आधुनिक भवन उपयोगकर्ता, उद्यम के पट्टेदार, भूस्वामी और संचालक मांग कर रहे हैं कि निवासियों (आक्युपेंट) अनुभव में वृद्धि के लिए डाटा का बुद्धिमानीपूर्वक उपयोग होना चाहिए. एज टेक्नोलॉजीज और डेलोस को उम्मीद है कि उनके गठबंधन की कोशिशों से 2019 के मध्य तक चुनिन्दा व्यावसायिक बिल्डिंग प्रोजेक्ट्स में एज-डार्विन एकीकृत प्लेटफार्म के आरंभिक प्रयोग का रास्ता खुलेगा. इस व्यापक टेक्नोलॉजी और डाटा सूचित पहलकदमी में हवा, रोशनी, ध्वनि और अन्य अत्यंत प्रभावकारी बिल्डिंग और मानवीय गुण के मानव-केन्द्रित इश्तमीकरण सम्मिलित होंगे ताकि लोग और इस तरह उनके व्यवसाय के परफॉरमेंस में वृद्धि हो सके. 
 
डेलोस के सीओओ और अध्‍यक्ष, पीटर सायला ने कहा कि, “सभ्यता के इतिहास में मानव जीवन अधिकतर घर के बाहर बीतता रहा है, लेकिन अब हम अपना करीब 90% समय कमरे के भीतर बिताते हैं, अपना 90% कारोबारी खर्च लोगों पर करते हैं. फिर भी हम शायद ही ध्यान देते हैं कि कमरे का अंदरूनी वातावरण हमारी सेहत, खुशहाली और समग्र व्‍यावसायिक प्रदर्शन पर क्या असर डालता है. व्यापक वैज्ञानिक अनुसंधान, व्यावहारिक परीक्षण, और डेटा अनालिटिक्स के माध्यम से हम पर्यावरिक प्रतिक्रिया को हल्का कर सकते हैं और अपने कार्यस्थल के परिवेश में स्वस्थ व्यवहार को प्रभावित कर सकते हैं. इससे शारीरिक और भावनात्मक खुशहाली, दोनों में सुधार तथा उत्पादकता में तेजी आ सकती है. डेलोस के डार्विन प्लेटफार्म और एज टेक्नोलॉजीज की साझेदारी में स्वास्थ्य एवं खुशहाली की खूबियों एवं तकनीकों को ऑफिस में शामिल किया जाएगा ताकि प्राकृतिक बाहरी अवस्थाओं का लाभ ऑफिस के भीतर भी प्राप्त हो सके. हमें विविध प्रकार के कार्यस्थल परिवेश में वेलनेस टेक्नोलॉजी को एकीकृत करने के लिए एज टेक्नोलॉजीज के साथ काम करने में बेहद खुशी हो रही है.”
 
एज टेक्नोलॉजीज के संस्थापक सीईओ, कोएन वान ऊस्ट्रोम ने कहा कि, “हम विगत एक दशक से ज्यादा समय से निर्माण परिवेश में संवहनीय कार्यपद्धतियाँ सफलतापूर्वक लागू कर रहे हैं. उसके अनुरूप बड़ी स्वाभाविकता के साथ विगत कुछ वर्षों में एक नया चलन आया – संवहनीय ऊर्जा सक्षम भवन के आगे, हमारे उपयोक्‍ता स्वास्थ्यकर वातावरण में कार्य और कारोबार संपादित करना चाहते हैं. अब, तंदुरुस्ती अनेक उद्यमों के लिए पहली प्राथमिकता हो गयी है. इसी कारण से हम हमेशा अपने प्रोजेक्ट्स के लिए इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट का वेल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम का उच्चतम स्तर का लक्ष्य रखते हैं, जैसा कि हमारे अग्रणी पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट, एम्स्टर्डम में एज ओलिंपिक और बर्लिन में एज ग्रैंड सेंट्रल के साथ है. हम डेलोस के साथ इस शक्तिशाली ज्ञान साझेदारी को इन कोशिशों की निरंतरता और अपने मौजूदा तथा भावी एज भवनों में स्वास्थ्य एवं तंदुरुस्ती संबंधी व्यवस्थाओं को लागू करने की दिशा में एक बड़े कदम के रूप में देखते हैं.”
 
डेलोस ने हाल में आवासीय घरों और मल्टी-फैमिली भवनों के लिए डार्विन वैलनेस इंटेलिजेंस प्लेटफार्म लांच किया है और इस गंठजोड़ के साथ व्यावसायिक रियल एस्टेट सेवाओं में प्लेटफार्म का प्रथम प्रयोग स्थापित हो रहा है. एज टेक्नोलॉजीज उच्च-तकनीक स्वास्थ्यकर एवं संवहनीय भवनों की नई पीढ़ी में बाजार अग्रणी है. एक साथ ये दोनों इंडस्ट्री लीडर भौतिक वातावरण (हवा, पानी, रोशनी, आराम, ध्वनि) की जांच और रचना करेंगे और व्यवहारगत पसंदों (पोषण, गतिविधि, निजी इंटरएक्शन) की जानकारी देंगे ताकि नए और वर्तमान व्यावसायिक भवनों में लोगों के परफॉरमेंस में सुधार हो सके.
 
डेलोस के विषय में
 
डेलोस वैलनेस रियल एस्टेट और टेक्नोलॉजी कंपनी है. यह स्वास्थ्य, तंदुरुस्ती और परफॉरमेंस में सुधार के लिए डिजाईन किये गए आवासीय एवं व्यावसायिक स्थानों का निर्माण करते ही दुनिया भर में लोगों का जीवन रूपांतरित करती है. लोगों की सेहत पर पर्यावरिक प्रभाओं का साथ वर्षों तक शोध एवं सख्त विश्लेषण के अनुभव के साथ डेलोस और इसकी सम्बद्ध कंपनियाँ आवासीय तथा व्यावसायिक स्थानों के लिए विविध नवोन्मेषी टेक्नोलॉजी, परामर्श एवं डिजाईन सलूशंस मुहैया करती है. डेलोस की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी, इंटरनेशनल वेल बिल्डिंग इंस्टिट्यूट पीबीसी, वेल बिल्डिंग स्टैण्डर्डä मुहैया करता है. यह भवनों, अंदरूनी स्थानों और समुदायों के लिए प्रमुख मानदंड, जो ऐसे फीचर्स को लागू, सत्यापित और मापना चाहते हैं जिससे कि मानव स्वास्‍थ्‍य एवं तंदुरुस्ती में मदद मिल सके. डेलोस की सलाहकार परिषद् में सम्पूर्ण रियल एस्टेट के अग्रणी पेशेवर लोग, सरकारी नीति, औषधि एवं संवहनीयता के साथ-साथ मशहूर वैलनेस लुमिनरी दीपक चोपड़ा और संवहनीयता प्रचारक लियनार्दो डीकैप्रियो सम्मिलित हैं. डेलोस के विषय में अधिक जानकारे के लिए वेबसाइट देखें - www.delos.com.
 
एज टेक्नोलॉजीज के विषय में
 
एज टेक्नोलॉजीज रियल एस्टेट टेक्नोलॉजी कंपनी है. यह श्रेष्ठतर भवनों का निर्माण करती है, जो लोगों और विश्व की सेहत में सक्रिय योगदान करते हैं. हम रियल एस्टेट और टेक्नोलॉजी उद्योग में अपना दशकों का अनुभव इस्तेमाल करते हैं. हमारे टीम निर्माण को उपयोगकर्ता-केन्द्रित दृष्टिकोण के साथ पर्यावरण हितैषी, हरा-भरा, उत्कृष्ट और स्वास्थ्यवर्धक बनाने के लिए वचनबद्ध है. एज टेक्नोलॉजीज ओवीजी रियल एस्टेट के स्वामित्व में है जिसके कार्यालय एम्स्टर्डम, बर्लिन, हैम्बर्ग तथा न्यूयॉर्क में है. इसने एक टेक्नोलॉजी-संचालित परिचालन प्लेटफार्म को निगमित किया है जो दुनिया भर के महत्वाकांक्षी ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ भवन एवं समाधान मुहैया करता है.
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखिए : https://www.businesswire.com/news/home/20181010005168/en/
 
संपर्क :
एज टेक्नोलॉजीज
फ्रैंक जेन्सेन
fj@edge.tech
edge.tech
या
डेलोस के लिए
एमेलाईज लेन, 212-546-7830
alane@webershandwick.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।​


More News from Delos

10/10/2018 7:54PM

Delos and EDGE Technologies Collaborate to Advance Smart-Healthy Building Management Systems

EDGE Technologies and Delos announce today a collaboration to explore the integration of their respective platforms and capabilities toward advancing the deployment of smart-healthy building management systems for ...

04/09/2018 7:50PM

Welcome Home to Wellness: Delos Launches World’s First Residential Wellness Technology Platform

Delos, the pioneer of wellness real estate and founder of the WELL Building Standard™, announced today the launch of the DARWIN Home Wellness Intelligence platform — a groundbreaking offering designed to ...

Similar News

20/02/2019 1:25PM Image

SKF Launches High Load Extreme Pressure Bearing Grease 1 LNEP 2IN

SKF India announced the launch of its new and indigenous grease LNEP2IN today.

No Image

20/02/2019 1:15PM

Trivitron Healthcare’s Radiology Division, Kiran Medical Systems, Ventures into Color Doppler Segment

Kiran Medical Systems, the radiology division of Trivitron Healthcare, has ventured into Color Doppler Ultrasound with the launch of Kiran SonoRad V9 Color Doppler in India.