Log In

 

Company Name : DXC Technology

Saturday, March 3, 2018 1:25PM IST (7:55AM GMT)

डीएक्‍ससी टेक्नॉलॉजी ने व्‍यापक पैमाने पर ऑटोमेटेड आइटी सेवायें प्रदान करने के लिए डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स™ का अनावरण किया


उन्‍नत इंटेलीजेंट ऑटोमेशन वैश्विक स्‍तर पर आइटी सेवा डिलीवरी की पुनर्खोज करने का वादा करता है और क्‍लाइंट के डिजिटल रूपांतरण को तेजी प्रदान करता है। नया औद्योगिकीकृत परिचालन मॉडल एनालिटिक्‍स एवं एआइ, लीन प्रक्रिया डिजाइन और अग्रणी ऑटोमेशन सामर्थ्‍य का लाभ उठाता है ताकि आइटी सेवा डिलीवरी के लिए एक व्‍यापक, उच्‍च प्रदर्शन वाले दृष्टिकोण का निर्माण किया जा सके


Tysons, Va., United States

दुनिया की अग्रणी स्वतंत्र, आद्योपांत आईटी सेवा कंपनी, डीएक्‍ससी टेक्नॉलॉजी (एनवाईएसई: डीएक्‍सी), ने आज डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स™ का अनावरण किया है। यह डिजिटल पीढ़ी का एक नया सेवा डिलीवरी मॉडल है जोकि दुनिया की शीर्ष कंपनियों द्वारा व्‍यापक पैमाने पर जरूरी इंटेलीजेंट ऑटोमेशन के लिए एक व्‍यापक द़ष्टिकोण उपलब्‍ध कराने का वादा करता है।

डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स एनालिटिक्‍स एवं एआइ, लीन प्रक्रियाओं और अग्रणी ऑटोमेशन सामर्थ्‍य का लाभ उठाती हैं ताकि कंपनी के वैश्विक डिलीवरी पारितंत्र में बेहतर जानकारी, गति और दक्षता प्राप्‍त की जा सके। डीएक्‍ससी बेहतरीन आइटी प्रदर्शन के लिए ग्राहकों की मांग को प्रतिक्रिया देने और पारंपरिक आइटी परिवेश एवं प्रक्रियाओं को डिजिटल तरीके से बदलने की जरूरत के लिए डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स का लाभ उठा रहा है।

डीएक्‍ससी के वैश्विक डिलीवरी परिचालन के लिए, डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स से प्राप्‍त प्रदर्शन काफी असरदार रहा है :
  • परिचालन में लगने वाले समय में 50 से 80 फीसदी की कटौती;
  • परीक्षण लागत में 25 प्रतिशत की कटौती; त्रुटि में 50 प्रतिशत की कटौती; परीक्षण समय में 60 प्रतिशत की कटौती;
  • अनुप्रयोगों को लागू करने में लगने वाला औसत समय 180 मिनट से घटकर 15 मिनट पहुंचा;
  • सहयोगी रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन (आरपीए) के साथ व्‍यावसायिक प्रक्रिया के लेनदेन समय में 65 प्रतिशत की कटौती;
  • 71 प्रतिशत मामलेअपने आप हल हो जाते हैं अथवा बिना किसी मानवीय हस्‍तक्षेप के उनकी पहचान हो जात है; और
  • नियम आधारित फिल्‍टरिंग और अलर्ट सहसंबंधों की मदद से मामलों को 82 प्रतिशत दूर किया जाता है
 
स्‍टीफन हिल्‍टन , कार्याकारी उपाध्‍यक्ष, वैश्विक डिलीवरी, डीएक्‍ससी टेक्‍नोलॉजी ने कहा, “तकनीकी नवाचार और इंटेलीजेंट ऑटोमेशन आइटी सेवा व्‍यावसाय को तेजी से बदल रहे हैं और ग्राहक तकनीकी निवेश से ज्‍यादा बेहतर प्रदर्शन एवं व्‍यावसायिक परिणामों को प्राप्‍त करने के इच्‍छुक हैं। हमारी डिलीवरी प्रक्रियाओं में स्‍मार्ट औद्योगिक अभियांत्रिकी को लाकर, हम अपने ग्राहकोंको बेमिसाल एवं परिवर्तनकारी समाधानों को प्रदान करने के लिए एक बेहद गतिशील, दोहराने योग्‍य और मापनीय तरीके में काम कर सकते हैं।”

डीएक्‍सी बायोनिक्‍स वास्‍तविक समय के डेटा कलेक्‍शन एवं विश्‍लेषण का उपयोग करता है ताकि प्रदर्शन को निरंतर मापा जा सके और उसे उन्‍नत बनाया जा सके। इससे कंपनी को और आखिरकार इसके ग्राहकों को अधिक समझदारी से निर्णय लेने, अपशिष्‍ट दूर करने और अधिक पूर्वानुमानित परिणामों को प्राप्‍त करने में मदद मिलती है।

हिल्‍टन ने कहा, “हम अपने लोगों में निवेश कर, सांस्‍कृतिक बदलाव को संचालित कर और कौशल समूह को बेहतर बनाकर अपने कार्यबल को सशक्‍त कर रहे हैं। इससे सुनिश्चित होता है कि डीएक्‍ससी के पास सही डिजिटल पीढ़ी है जोकि इष्‍टतम तरीके से ग्राहकों की मौजूदा एवं भावी जरूरतों को पूरा करती है। डीएक्‍ससी, हमारे पार्टनर्स एवं क्‍लाइंट्स के लिए,डीएक्‍सी बायोनिक्‍स हमें स्‍मार्ट, तेज और अधिक दक्षतापूर्ण ढंग से काम करने में सक्षम बनाता है- इससे गुणवत्‍ता एवं प्रदर्शन की नई सीमायें हासिल होती हैं।”

एनालिटिक्‍स और एआइ, लीन प्रक्रियाओं और इंटेलीजेंट ऑटोमेशन का संयोजन करना

डीएक्‍सी बायोनिक्‍स आइटी सेवा डिलीवरी परिचालन परिवेश के संपूर्ण, हाई-डेफिनिशन व्‍यू को उपलब्‍ध कराता है ताकि गहन लर्निंग एवं अधिक उपयोगी जानकारी मिल सके। इसका परिणाम होता है कि व्‍यावसायमें कम हलचल होती है, मानवीय त्रुटि एवं परिचालनगत जोखिम कम होता है और लागत में भी गिरावट आती है।  और चूंकि, यह स्‍ट्रेट थ्रू प्रोसेसिंग को सक्षम बनाता है, इसलिए डीएक्‍सी बायोनिक्‍स एक स्‍मार्ट, तेज,प्रदर्शन द्वारा संचालित और सुरक्षित डिलीवरी इंजन बन गया है जोकि उपक्रम के प्रदर्शन और दक्षता को बेहतर बनाता है। 

डीएक्‍सी बायोनिक्‍स के तीन प्रमुख तत्‍व हैं :
  • एनालिटिक्‍स एवं एआइ व्‍यावसाय एवं परिचालन में नयी, वास्‍तविक समय की जानकारियां हासिल करने के लिए, जिसमें डेटा माइनिंग, मशीन लर्निंग और अनुमानित इंटेलीजेंस शामिल है। इससे लागत घटाने और नवाचार प्रदान करने के लिए अवसरों को पहचानने एवं उनसे निपटने में मदद मिलेगी।
  • लीन प्रक्रियायें अदक्षताओं को दूर करने और समाधानोंकी डिलीवरी में निंरतर सुधार करने और बेहतर गुणवत्‍ता, निरंतरता एवं परिणामों के लिए वर्क फ्‍लो एवं टीम प्रदर्शन सुधारने के लिए; तथा
  • लीडिंग ऑटोमेशन सामर्थ्‍य, जोकि डीएक्‍सी पार्टनर नेटवर्क की बेहतरीन तकनीकों का लाभ उठाते हैं जिसका संयोजन डीएक्‍सी नवाचार से किया जाता है ताकि कार्यों, प्रक्रियाओं और वर्कफ्‍लो को स्‍वचालित किया जा सके और प्रतिक्रिया के समय,सटीकता एवं मानकीकरण में सुधार लाया जा सके।
हिल्‍टन ने बताया, “अगले दशक में आइटी सेवाओं में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, मशीन लर्निंग और रोबोटिक्‍स को जन पैमाने पर अपनाया जायेगा। इससे कार्यान्‍यवनय की इकाई लागत में कमी आयेगी। हालांकि, इससे जटिलता भी आयेगी।”

 “नवाचार की प्रतिस्‍पर्धी धार का अहसास सिर्फ उन कंपनियों द्वारा किया जायेगा जोकि इस गतिशील आद्योपांत सेवा को व्‍यापक पैमाने पर सरलीकृत एवं प्रबंधित कर सकती हैं। डीएक्‍सी बायोनिक्‍स और इसके प्रमुख मंच इस बात को दर्शाते हैं कि किस तरह डीएक्‍सी इस बदलाव में सबसे आगे है और कंपनी, हमारे ग्राहकों एवं साझीदारों के लिए प्रतिस्‍पर्धी लाभ मुहैया करा रहा है।”

डैमियन बनयान, मुख्‍य निवेश अधिकारी,  यूनाइपर  ने कहा, “प्रिडिक्टिव एनालिटिक्‍स के जरिये बैकेंड के मामलों में 70 प्रतिशत की कटौती अद्भुत है। इसे शेष वर्कलोड के लगभग 20 प्रतिशत ऑटोमेशन का समर्थन मिला है। यह सीधे आपके बिजनेस केस में फीड होता है(जोकि महत्‍वपूर्णहै) और मेरी कारोबरी इकाईयों को स्‍वागतयोग्‍य स्थिरता मुहैया कराता है। मैंने मेरी जनरेशन फ्‍लीट में इसी तरह के अनुमानित रखरखाव का सपना देखा था।”

प्‍लेटफॉर्म डीएक्‍ससी और एजाइल प्रोसेस ऑटोमेशन

डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स प्‍लेटफॉर्म डीएक्‍ससी पर जोर देने वाला, कंपनी का डिजिटल-जनरेशन डिलीवरी प्‍लेटफॉर्म जोकि भविष्‍य की सेवाओं के लिए एक महत्‍वपूर्ण नींव प्रदान करता है- इसमें अनुप्रयोग, कारेाबारी प्रक्रिया सेवायें, क्‍लाउड, डेटा एनालिटिक्‍स, सुरक्षा और कार्यस्‍थल एवं मोबिलिटी समाधान शामिल हैं। प्‍लेटफॉर्म डीएक्‍ससी डीएक्‍सी को तेजी से पार्टनर-इंजीनियर्ड, बार-बार दोहराये जाने वाली पेशकशों और समाधानों का व्‍यापक पैमाने पर निर्माण करने और उसे प्रदान करने की अनुमति देता है। इनसे डिजिटल रूपांतरण को आगे बढ़ाने में मदद मिलती है।

डीएक्‍ससी द्वारा हाल में घोषित  एजाइल प्रोसेस ऑटोमेशन (एपीए) एक नया डिजिटल मंच है और डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स द्वारा समर्थित समाधान कंपनी की कारेाबारी प्रक्रियाओं को बेहतर बनाते हैं। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ क्‍लाउड एवं रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन (आरपीए) का संयोजन किया जाता है।

गार्ड लिटल, उपाध्‍यक्ष, ग्‍लोबल सर्विसेज मार्केट्स एंड ट्रेंड, आइडीसी ने कहा, "अधिकांश अंतिम उपयोक्‍ता संस्‍थानों के पास डिजिटल रूपांतरणके लिए उनके बजट में लाइन आइटम नहीं होते हैं। इसलिए डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स एक स्‍वागतयोग्‍य समाचार है क्‍योंकि यह डीएक्‍ससी को यह पता लगाने में मदद करेगा कि मौजूदा आइटी परिचालन में कहां से नकदी को छुड़ाया जा सकता है और इस पूंजी को क्‍लाइंट के डिजिटल रूपांतरणों में कहां दोबारा लगाया जा सकता है।"  

डीएक्‍ससी बायोनिक्‍स पर अधिक जानकारी और स्‍टीव हिल्‍टन का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें www.dxcbionix.com

डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी के विषय में 

डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी (एनवाईएसई: डीएक्‍ससी) दुनिया की अग्रणी स्वतंत्र, आद्योपांत आईटी सेवा कंपनी है, जो ग्राहकों को बदलाव लाने के लिए रचनात्मकता की शक्ति का उपयोग करने में मदद करती है। सीएससी एवं हेवलेट पैकार्ड एंटरप्राईज के एंटरप्राईज सर्विसेस बिजनेस के विलय से निर्मित हुई डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी 70 देशों में लगभग 6,000 निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र  ग्राहकों को सेवाएं देती है। कंपनी की तकनीकी स्वतंत्रता, वैश्विक प्रतिभा एवं व्यापक पार्टनर नेटवर्क मिलकर अगली पीढ़ी के आईटी सेवा एवं समाधान प्रदान करते हैं। डीएक्ससी टेक्नॉलॉजी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट नागरिकों के तौर पर जानी जाती है। अधिक जानकारी के लिए dxc.technology पर जायें।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें :
http://www.businesswire.com/news/home/20180228005287/en/
 
 
संपर्क :
डीएक्‍ससी टेक्‍नोलॉजी
रिचर्ड एडामोनिस , कॉर्पोरेट मीडिया रिलेशंस
+1-862-228-3481
radamonis@dxc.com
अथवा
डोन्‍ना जेंक्‍स, कॉर्पोरेट मीडिया रिलेशंस
+1-630-306-9989
donna.jenks@dxc.com
जोनाथन फोर्ड, इन्‍वेस्‍टर रिलेशंस,
+1-703-245-9700
jonathan.ford@dxc.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News from DXC Technology

18/09/2018 3:37PM

DXC Technology Launches Analytics Migration Factory to Accelerate Global Client Workload Migration to Microsoft Azure

Recognizing the rapidly growing need for global enterprise clients to accelerate the migration of data and analytics to the cloud, DXC Technology (NYSE: DXC) today announced the industry’s first Analytics ...

09/08/2018 3:10PM

डीएक्ससी टेक्नालॉजी और अमैजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने आईटी सेवाओं के आधुनिकीकरण और ग्राहकों के एडब्ल्यूएस की ओर पलायन को गति देने के लिए गठजोड़ किया

कंपनियां दक्ष, आद्योपांत क्लाउड माइग्रेशन समाधान डिलीवर करेंगी जो एडब्ल्यूएस क्लाउड का डीएक्ससी के साथ उद्योग आधारित डिजिटल सेवाओं और बौद्धिक संपदा की शक्ति के साथ मेल कराएंगे ​ नया ग्लोबल ...

08/08/2018 2:48PM

DXC Technology and Amazon Web Services (AWS) Collaborate to Modernize IT Services and Accelerate Client Migrations to AWS

Companies to deliver agile, end-to-end cloud migration solutions that couple the power of the AWS cloud with DXC industry-based digital services and intellectual property New global DXC - AWS Integrated Practice will ...

Similar News

19/09/2018 6:27PM

Bajaj Finserv Ties up With Wochit – a First in BFSI

Bajaj Finserv, through with lending arm Bajaj Finance Ltd., has announced collaboration with Wochit- a US-Israel based video automation company - to meet its ambitious goal of making video as the primary format of ...

No Image

19/09/2018 4:15PM

IBC Grows in Scope, Reach and Diversity

IBC2018 has closed its doors for this year and has delivered another great event with visitor figures of 55,884. As well as providing a host of new initiatives this year, the exhibition grew by 667m2 and conference ...