Log In

 

Company Name : Mumbai-IX

Friday, February 9, 2018 3:56PM IST (10:26AM GMT)

एमएआरए सिस्‍टम्‍स ने भारत में इंटरनेट अनुभव बेहतर बनाने के लिए मुंबई-आइएक्‍स का चुनाव किया


SAARBRUCKEN, Germany & Mumbai, Maharashtra, India

एमएआरए सिस्‍टम्‍स, नेटवर्क सिक्‍युरिटी और कैचिंग के क्षेत्र में खोजपरक समाधानों के लिए बाजार अग्रणी, ने भारत में ग्राहकों को अपनी सेवायें प्रदान करने के लिए मुंबई- आइएक्‍स   का चुनाव किया है। एमएआरए सिस्‍टम्‍स कैचेमारा सहित अपनी अत्‍याधुनिक तकनीक को मुंबई-आइएक्‍स इनेबल्‍ड डेटा सेंटर में लगायेगा और मुंबई-आइएक्‍स के इंटरनेट एक्‍सचेंज आधारभूत संरचना में सेवायें मुहैया करायेगा। प्रदान की जाने वाली कैचिंग सेवायें मुंबई-आइएक्‍स के सभी ग्राहकों के लिए स्‍पीड को काफी बढ़ायेंगी और एमएआरए सिस्‍टम्‍स की पेशकश की लाभ भी उठायेंगी। कंपनी पहले ही अपने उच्‍च प्रदर्शन वाले समाधानों के साथ दुनिया भर में सैकड़ों ग्राहकों को सेवायें दे रही है तथा अपने पहले होस्‍टेड समाधान को लगाने के लिए मुंबई-आइएक्‍स का उपयोग करेगी।

माइकल बेलियॉन, जर्मनी स्थित एमएआरए सिस्‍टम्‍स के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, “मुंबई-आइएक्‍स के साथ हमारी साझेदारी मुंबई-आइएक्‍स के सभी ग्राहकों को हमारी सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति देती है। इस बेहतरीन सहयोग से, हम सिर्फ सॉफ्‍टवेयर ही प्रदान नहीं करेंगे बल्कि होस्‍टेड समाधान भी पेश करेंगे जोकि ग्राहकों को हमारी कैचिंग सेवाओं से लाभ पाने में मददगार होंगी। इसके लिए उन्‍हें महंगे हार्डवेयर में बड़े निवेश भी नहीं करने होंगे।”

एमएआरए सिस्‍टम्‍स मुंबई-आइएक्‍स के जरिये वेबसाइट, रिच मीडिया, और पीयर-टु-पीयर कैचिंग के लिए अपनी सेवायें मुहैया करायेगा। मुंबई-आइएक्‍स 90 विदेशी और घरेलू नेटवर्क्‍ को पहलेही सेवायें प्रदान कर रहा है और भारत का अग्रणी इंटरनेट एक्‍सचेंज है। मुंबई-आइएक्‍स को डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX), दुनिया के अग्रणी इंटरनेट एक्‍सचेंज ऑपरेटर का समर्थन प्राप्‍त है।

इको इवानोव, मुंबई-आइएक्‍स के बोर्ड सदस्‍य और डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX),  इंटरनेशनल के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, “हमें एमएआरए (MARA) सिस्‍टम्‍स के साथ सहयोग करके खुशी हो रही है। इसका सिर्फ यह मतलब नहीं है कि हमारे ग्राहक आइपी ट्रांजिट सेवाओं के लिए लागत की बचत करते हैं बल्कि वे अब वे हमारे एक्‍सचेंज पर उपलब्‍ध एमएआरए सिस्‍टम की सेवाओं का लाभ उठाकर और अधिक बचत कर सकते हैं। और सबसे महत्‍वपूर्ण, हमारी सेवायें कनेक्‍टेड ग्राहकों के लिए ब्रॉडबैण्‍ड इंटरनेट अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करती हैं।”

एमएआरए (MARA) सिस्‍टम्‍स और मुंबई-आइएक्‍स को इस समाधान को मार्च 2018 तक पूरी तरह से परिचालन में लाने की उम्‍मीद है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें salesindia@marasystems.com

एमएआरए सिस्‍टम्‍स

एमएआरए सिस्‍टम्‍स का मुख्‍यालय सारब्रुकेन, जर्मनी में है और यह नेटवर्क सिक्‍युरिटी एवं कैचिंग बाजार के लिए खोजपरक समाधानों की पेशकश करता है। एमएआरए सिस्‍टम्‍स अपने श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ कैचिंग समाधानों के साथ उभरते बाजारों में कई अग्रणी प्रदाताओं को सेवायें प्रदान करता है।

मुंबई-आइएक्‍स के विषय में

मुंबई-आइएक्‍स, भारत का सबसे बड़ा पूर्ण कैरियर और डेटा सेंटर-न्‍यूट्रल इंटरनेट एक्‍सचेंज है। इसे दुनिया के अग्रणी इंटरनेट एक्‍सचेंज परिचालन डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX) का समर्थन प्राप्‍त है। डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX) ही मुंबई-आइएक्‍स का परिचालन करता है। डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX) का मुख्‍यालय फ्रैंकफर्ट, जर्मनी में है।

डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX) के विषय में

डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX) प्रमुख इंटरनेट एक्‍सचेंज सेवायें प्रदान करता है और कई कैरियर एवं डेटा सेंटर-न्‍यूट्रल एक्‍सचेंजों का परिचालन करता है। कंपनी 100 से अधिक देशों में 13000 से अधिक कैरियर्स, आइएसपी और कंटेंट नेटवर्क्‍स को सेवायें प्रदान करती है। इसमें यूरोप, मध्‍य पूर्व और उत्‍तरी अमेरिका में विभिन्‍न महानगरीय बाजारों में सभी अग्रणी  अंतर्राष्‍ट्रीय कंपनियां शामिल हैं। पीक ट्रैफिक के 6+ टेराबिट्स प्रति सेकंड के साथ, डीई-सीआइएक्‍स (DE-CIX) फ्रैंकफर्ट दुनिया का प्रमुख इंटरनेट एक्‍सचेंज है। अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें - www.de-cix.net

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20180206006107/en/
 
संपर्क :
मीडिया :
डीई-सीआइएक्‍स
कार्सटेन टिट, +49 (0)69 1730902 130
वरिष्‍ठ प्रबंधक वैश्विक जन संचार
carsten.titt@de-cix.net
अथवा
एमएआरए सिस्‍टम्‍स
माइकल बेलियॉन, +49 681 968 5010
मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी
salesindia@marasystems.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News from Mumbai-IX

09/05/2018 6:25PM

Mumbai-IX, Powered by DE-CIX, Expands Footprint by Adding a Point of Presence at GPX

Mumbai-IX, powered by DE-CIX, the leading Internet Exchange (IX) in the Indian market, will make its services available at GPX’s Tier IV Internet data center in Chandivali, Mumbai.

28/02/2018 8:30AM

डीई-सीआईएक्स से शक्ति पाने वाला मुंबई -IX, मुंबई के अग्रणी कैरियर होटल में दुनिया का अग्रणी इंटरनेट एक्सचेंज लाएगा

डीई-सीआईएक्स से शक्ति पाने वाला, भारतीय बाजार में अग्रणी इंटरनेट एक्सचेंज (आईएक्स), अपनी सेवाएं मुंबई स्थित एसटीटी के कैरियर होटल (पूर्व में इसे टाटा एलवीएसबी के नाम से जाना जाता था) में मुहैया कराएगा। इसकी ...

28/02/2018 8:30AM

Mumbai-IX, Powered by DE-CIX, to Bring World's Leading Internet Exchange to Mumbai's Leading Carrier Hotel

Mumbai-IX, powered by DE-CIX, the leading Internet Exchange (IX) in the Indian market, will make services available at STT’s carrier hotel in Mumbai (formerly known as TATA LVSB) facility, starting in March 2018. ...

Similar News

23/01/2019 7:00PM

Velodyne Lidar and YellowScan Lead Drone Surveying Market for Highway Capacity Expansion

Velodyne Lidar, Inc. today announced that the YellowScan Surveyor from YellowScan has utilized Velodyne’s groundbreaking sensor technology to generate precise mapping data for an infrastructure construction ...

No Image

23/01/2019 6:20PM

Tips to Increase Your Odds of Winning the Lottery

Luckykhel - India's premier digital lotto platform designed with technological superiority, operational efficiency and also has a strategic & qualitative edge.