Log In

 

Company Name : PPG

Saturday, January 20, 2018 5:30PM IST (12:00PM GMT)

पीपीजी ने भारत में सेकंडरी स्‍कूल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कलरफुल कम्‍युनिटीज परियोजना पूरी की


Sriperumbudur, Tamil Nadu, India

पीपीजी (एनवाईएसई :पीपीजी) ने आज कलरफुल कम्‍युनिटीज™ परियोजना के पूरा होने की घोषणा की है। इस परियोजना ने श्रीपेरुम्‍बदुर, भारत में स्थित सरकारी हायर सेकंडरी स्‍कूल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का नवीकरण करने में मदद सहायता  की है। कलरफुल कम्‍युनिटीज प्रोग्राम कार्यक्रम  दुनिया भर में उन स्‍थानों पर समुदायों को रंगबिरंगा एवं व्‍यावहारिक बनाने के लिए आर्थिक योगदान के साथ पीपीजी स्‍वयंसेवियों और उत्‍पादों को मुहैया कराता है जहां कंपनी संघटन  परिचालन करती है। इनमें से एक स्‍थान श्रीपेरुम्‍बदुर है जहां पीपीजी की पीपीजी एशियन पेंट्स फैसिलिटी सुविधा  है। 

यह परियोजना 30 से अधिक पीपीजी स्‍वयंसेवियों को एकसाथ लेकर आई जिन्‍होंने स्‍कूल में चार घंटे पेंटिंग कक्षा में बिताये। पीपीजी ने परियोजना को सहयोग करने के लिए 9,300 डॉलर की राशि प्रदान की। इसमें 740 लीटर (195 गैलन) एशियन पेंट्स™ के पेंट उत्‍पाद शामिल हैं।

इन रंगों में गुलाबी, पीले, हरे और नीले का चुनाव किया गया जोकि पढ़ने का एक रंगबिरंगा एवं शानदार माहौल वातावरण प्रदान करता है। स्‍कूल में कक्षा 6 से लेकर 12 तक में 400 विद्यार्थीहैं, यह श्रीपेरुम्‍बदुर में लड़कों के लिए एकमात्र हायर सेकंडरी स्‍कूल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय है और आसपास के 30 गांवों को सेवायें प्रदान करता है।

कुमार पदमनाभन, मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, पीपीजी एशियन पेंट्स ने कहा, “पीपीजी को इस कलरफुल कम्‍युनिटीज परियोजना के माध्‍यम से सरकारी हायर सेकंडरी स्‍कूल का पुनरुद्धार करने में मदद सहायता कर खुशी हो रही है। हमें अपने कर्मचारी स्‍वयंसेवियों पर खासतौर विशेष रूप से गर्व है जोकि उन समुदायों को सामुदिायक की सामाजिक जरूरतों पर केन्द्रित कलरफुल कम्‍युनिटीज पहल एवं अन्‍य परियोजनाओं के माध्‍यम से सेवायें देने के लिए हमारे प्रयासों में उल्‍लेखनीय भूमिका निभाते हैं जहां हम परिचालन करते हैं।”

हैंड इन हैंड इंडिया ने पीपीजी एशियन पेंट्स की ओर से श्रीपेरुम्‍बदुर में कलरफुल कम्‍यूनिटीज प्रोजेक्‍ट को सम्‍मानित किया। इस  गैर-लाभकारी संघटन  ने मम्‍बाक्‍कम, श्रीपेरुम्‍बदुर, भारत में सरकारी माध्‍यमिक स्‍कूल   विद्यालय में 2016 कलरफुल कम्‍युनिटीज प्रोजेक्‍ट  परियोजना को भी सहयोग दिया था।

पीपीजी और पीपीजी फाउंडेशन संसथान का उद्देश्‍य दुनिया भर में पीपीजी समुदायों में रंग और चमक लाना है। हमने 2016 में लगभग 10 मिलियन  1 करोड़ डॉलर की राशि दान की। 25 देशों में सैकड़ों सामुदायिक संगठनों को सहयोग दिया। शैक्षणिक अवसरों में निवेश कर, हम आज के कुशल जनबल को आगे बढ़ने में मदद करते हैं और कोटिंग्‍स एवं विनिर्माण से संबंधित क्षेत्रों में कल के अन्‍वेषणकर्ताओं को विकसित करते हैं। साथ ही, हम पीपीजी कर्मचारियों को उन सरोकारों के लिए उनके प्रभाव को कई गुणा बढ़ाते हैं जोकि उनके लिए महत्‍वपूर्ण हैं। इसके लिए हम उनके स्‍वंयसेवी प्रयासों और धर्मार्थ दान को सहयोग करते हैं। www.ppgcommunities.com पर अधिक जानकारी प्राप्‍त करें और ट्विटर पर @PPG_Communities फॉलो करें।

पीपीजी: हम दुनिया की रक्षा को  संरक्षित  करते हैं और उसे खूबसूरत बनाते हैं

पीपीजी में (NYSE:PPG), हम हर दिन पेंट्स, कोटिंग्‍स और सामग्रियों को विकसित करने एवं उन्‍हें प्रदान करने के लिए काम करते हैं। हमारे ग्राहक 130 से अधिक सालों वर्षों  से हम पर भरोसा विश्वास जताते आये हैं।समर्पण निष्ठा एवं रचनात्‍मकता के जरिये, हम अपने ग्राहकों की सबसे बड़ी चुनौतियों को हल करते हैं और भविष्‍य में सही राह खोजने के लिए सहयोग करते हैं। हमारा मुख्‍यालय पिट्सबर्ग में है, हम 70 से अधिक देशों में परिचालन एवं नवाचार करते हैं। 2016 में हमने 14.3 बिलियन 143 करोड़  डॉलर की शुद्ध बिक्री दर्ज की। हम निर्माण, उपभोक्‍ता उत्‍पाद, औद्योगिक एवं परिवहन बाजारों और आफ्‍टरमार्केट में ग्राहकों को सेवायें देते हैं।अधिक जानने के लिए, देखें www.ppg.com

हम दुनिया की रक्षा को  संरक्षित  करते हैं एवं उसे खूबसूरत बनाते हैं और कलरफुल कम्‍यूनिटीज ट्रेडमार्क्‍स हैं, पीपीजी लोगो पीपीजी इंडस्‍ट्रीज ओहियो, इंक. का निबंधित ट्रेडमार्क है।

एशियन पेंट्स एशियन पेंट्स लिमिटेड का ट्रेडमार्क है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20180104006078/en/
 
संपर्क :
पीपीजी मीडिया संपर्क :
हंटर ली
चीन
86 22 6620 6102
hunterlee@ppg.com
china.ppg.com 

घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News from PPG

20/01/2018 5:30PM

PPG Completes COLORFUL COMMUNITIES Project at Secondary School in India

PPG (NYSE:PPG) today announced the completion of a COLORFUL COMMUNITIES™ project that helped revitalize the Government Higher Secondary School in Sriperumbudur, India. The Colorful Communities program provides PPG ...

02/11/2017 9:30AM

PPG Unveils Top Colors for Asia Pacific Automobiles

PPG (NYSE:PPG) unveiled its automotive color trends and data, citing blue as the fastest-growing color for automobiles worldwide, while white continues to dominate as the most popular choice for automobiles in Asia ...

Similar News

24/02/2018 11:51PM

Trump International Hotel Washington, D.C. Announced as First Forbes Five Star Hotel in Downtown Washington, D.C.

Trump International Hotel Washington, D.C. announces today that it has been awarded the 2018 Forbes Five-Star recognition, making it the first hotel to receive the prestigious distinction in Downtown Washington D.C. ...

No Image

24/02/2018 10:40PM

Mother Who Lost Infant Son to Medical Error to Join Panel at World Patient Safety, Science & Technology Summit

New mother Deahna Visscher was feeling hopeful. Although her son Grant had been born with a heart defect, he was doing very well after surgery. Just 11-days old, doctors felt he could soon leave the hospital. But that ...