Log In

 

Company Name : The Valence Group

Tuesday, December 12, 2017 8:50PM IST (3:20PM GMT)

वैलेंस ने एसके कैपिटल को आइसीएल के अग्नि सुरक्षा और ऑयल एडिटिव्‍स व्‍यावसायों के अधिग्रहण पर परामर्श दिया


New York, United States

दि वैलेंस ग्रुप ने एसके कैपिटल पार्टनर्स के लिए प्रमुख वित्‍तीय सलाहकार के तौर पर काम किया है। एसके ने लगभग 1 अरब डॉलर में इजरायल केमिकल्‍स लिमिटेड (“आइसीएल”) के अग्नि सुरक्षा और ऑयल एडिटिवस व्‍यावसायों के अधिग्रहण की घोषणा की थी।  यह लेनदेन 2018 की पहली छमाही में पूरा होने की संभावना है।
 
इन दोनों व्‍यावसायों का मुख्‍यालय सेंट लुईस, मिसौरी में है और यह अपने-अपने क्षेत्र में बाजार अग्रणी होने के साथ ही वैश्विक परिचालन करते हैं। आइसीएल फायर सेफ्‍टी व्‍यावसाय अग्नि प्रबंधन रसायनों के फॉर्मुलेटर एवं विनिर्माता है। इसका फॉस-चेक फायर रिटार्डेंग, क्‍लास ए एवं बी फोम्‍स, और वाटर एन्‍हैंसिंग जेल वन्‍यभूमि, सैन्‍य, औद्योगिक, और म्‍यूनिसिपल आग को प्रबंधित करने के लिए दुनिया के प्रमुख रासायनिक समाधान हैं। इनका इस्‍तेमाल दुनिया भर में अग्नि प्रबंधन एजेंसियों के साथ साझेदारी में किया जाता है। आइसीएल ऑयल एडिटिव्‍स व्‍यावसाय उच्‍च गुणवत्‍ता के फॉस्‍फोरस पेटासल्‍फाइड प्रदान करता है जिसका इस्‍तेमाल इंजन में खराबी के महत्‍वपूर्ण समाधानों में जेडडीडीपी-आधारित ल्‍युब्रिकेंट एडिटिव्‍स को तैयार करने में किया जाता है। यह इंजन के कम्‍बशन फंक्‍शन को लंबे समय तक बरकरार रखते हैं। साथ ही इनका प्रयोग कीटनाशक और खनन रसायन अनुप्रयोगों में किया जाता है।
 
एसके कैपिटल के विषय में
 
एसके कैपिटल एक निजी निवेश इकाई है जिसका ध्‍यान पूरी तरह से विशिष्‍ट सामग्रियों, रसायनों और फार्मास्‍युटिकल्‍स क्षेत्रों पर है। कंपनी का उद्देश्‍य सुदृढ़ और विकसित व्‍यावसायों का निर्माण करना है जोकि महत्‍वपूर्ण दीर्घकालिक आर्थिक मूल्‍य का निर्माण करते हों। एसके अवसरों की पहचान करने के लिए अपने उद्योग, रिचालन और निवेश अनुभव का इस्‍तेमाल करता है ताकि व्‍यावसायों को उच्‍च प्रदर्शनकारी संगठनों में परिवर्तित किया जा सके। जिनकी रणनीतिक स्थिति, विकास और लाभदेयता बेहतर हो और साथ ही परिचालन जोखिम कम हो। एसके के व्‍यावसायिक पोर्टफोलियो द्वारा  सालाना 6 अरब डॉलर का राजस्‍व अर्जित किया जाता है। इसमें समूचे विश्‍व में 8,700 लोग काम करते हैं और 25 देशों में 60 से अधिक संयंत्रों का परिचालन करते हैं। कंपनी के पास फिलहाल 1.9 अरब डॉलर की प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति है।
 
आइसीएल के विषय में
 
आइसीएल विशिष्‍ट खनिजों पर आधारित उत्‍पादों की वैश्विक विनिर्माता है जोकि खासतौर से तीन बाजारों में – कृषि, खाद्य और अभियांत्रिक सामग्रियों में मनुष्‍यों की आवश्‍यक जरूरतों को पूरा करती है। आइसीएल के शेयर न्‍यू यॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज और तेल अवीव स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनवाईएसई और टीएएसई: आइसीएल) पर सूचीबद्ध हैं। कंपनी में दुनिया भर में लगभग 13,000 कर्मचारी काम करते हैं और 2016 में इसकी बिक्री 5.4 अरब अमेरिकी डॉलर रही थी।
 
दि वैलेंस ग्रुप के विषय में
 
दि वैलेंस ग्रुप एक विशिष्ट निवेश बैंक है, जो खासतौर से केमिकल्‍स, मैटेरियल्‍स और संबंधित क्षेत्रों में कंपनियों एवं निवेशकों को विलय व अधिग्रहण (एमएंडए) से संबंधी परामर्श सेवाएं देता है। दि वैलेंस ग्रुप की टीम में निवेश बैंकिंग और केमिकल्‍स एवं मैटेरियल्‍स उद्योगों में रणनीतिक परामर्श की पृष्‍ठभूमि वाले पेशेवरों का अनूठा संयोजन है। यह सभी विशिष्‍ट रूप से केमिकल्‍स एवं मैटेरियल्‍स सेक्‍टर के लिए एमएंडए परामर्शी सेवायें उपलब्‍ध कराने पर ध्‍यान केन्द्रित करते हैं। कंपनी के दफ्तर न्यूयॉर्क और लंदन में हैं।

businesswire.com पर सोर्स वर्जन देखें-: http://www.businesswire.com/news/home/20171211005537/en/
 
संपर्क :
दि वैलेंस ग्रुप 
पॉल लैकाइंड
212-847-7339
plakind@valencegroup.com


More News from The Valence Group

21/11/2018 12:00PM

ऐक्टिव मिनरल्स के अधिग्रहण पर वैलेंस ने गोल्डन गेट को सलाह दी

द वैलेंस ग्रुप ने ऐक्विट मिनरल्स इंटरनेशनल का मेरिट कैपिटल पार्टनर्स से अधिग्रहण करने के लिए गोल्डन गेट कैपिटल के वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया है। इस सौदे की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया ...

20/11/2018 12:30PM

Valence Advises Golden Gate on Acquisition of Active Minerals

The Valence Group acted as financial advisor to Golden Gate Capital on its announced acquisition of Active Minerals International from Merit Capital Partners. Financial terms of the transaction were not ...

19/11/2018 11:08AM

द वैलेंस ग्रुप ने जर्मनी में ऐशलैंड के कंपोजिट्स बिजनेस एवं बीडीओ फैसिलिटी के अधिग्रहण पर इनियोस एंटरप्राइजेज को सलाह दी

द वैलेंस ग्रुप ने आइएनईओएस (इनियोस) एंटरप्राइजेज के वित्‍तीय सलाहकार का काम किया है। इनियोस ने 1.1 अरब डॉलर में ऐशलैंड ग्‍लोबल होल्डिंग्‍स इंक. (“ऐशलैंड”) के जर्मनी स्थित कंपोजिट्स ...

Similar News

24/01/2019 5:45PM Image

Steelcase Introduces Diversal: Free-Flow Flexibility for the Modern Workplace

Inspired by communal urban living, the latest collaborative workplace solution by Steelcase, Diversal, accommodates diverse needs and facilitates an innovative work culture.

No Image

24/01/2019 5:30PM

Pidilite Industries Reports Consolidated Net Sales Growth of 20 Percent

Pidilite Industries Limited, India's leading manufacturer of adhesives, sealants and construction chemicals today announced its financial results for the quarter and nine months ended December 31st, 2018.