Log In

 

Company Name : Ducon Infratechnologies Limited

Saturday, December 9, 2017 2:00PM IST (8:30AM GMT)

ड्यूकॉन ने विभिन्‍न कम्‍बशन उत्‍पादों को बेचने के लिए अमेरिका में नई अनुषंगी स्‍थापित की


THANE, India

ड्यूकॉन इंफ्राटेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड (बीएसई : 534674, एनएसई : ड्यूकॉन), एक बढ़ती विविधीकृत तकनीकी कंपनी, ने आज घोषणा की है कि इसने न्‍यू यॉर्क, अमेरिका में ड्यूकॉन कम्‍बशन इक्विपमेंट इंक. (डीसीई) नाम की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी की स्‍थापना की है। यह नई अनुषंगी विभिन्‍न प्रकार के कम्‍बशन एवं पावर उत्‍पादों को बेचने के लिए स्‍थापित की गई है। इन उत्‍पादों में शामिल होंगे : स्‍टीम एवं पावर टर्बाइन, हीट रिकवरी स्‍टीम जनरेटर्स, और गैस और बायोमास ईंधन दोनों का इस्‍तेमाल करने वाले कोजेनरेशन संयंत्र।  
 
कंपनी के अध्‍यक्ष श्री एरोन गोविल ने कहा, “टर्बाइन एवं कोजेनरेशन संयंत्रों के लिए विश्‍वव्‍यापी बाजार 2022 तक 50 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना है। यह विकास कोयले से चलने वाले बिजली के संयंत्रों की जगह नैचुरल गैस एवं बायोमास संयंत्रों के आने और साथ ही उद्योग में तकनीकी प्रगति में सुधार आने से टर्बाइन्‍स की दक्षता एवं टिकाउपन बढ़ाने से अभिप्रेरित है।”
 
उन्‍होंने आगे बताया, “उत्‍तरी अमेरिका में अनुषंगी स्‍थापित करने के पीछे हमारा विचार इस भौगोलिक क्षेत्र में भरोसेमंद प्रि-ओन्‍ड एवं सरप्‍लस उपकरणों को मंगाने की हमारी अनूठी क्षमता है जोकि न्‍यून पूंजी खर्च पर लागत, परिचालनगत प्रदर्शन और समूचे जोखिम को सतुलित करती है। यह हमारे दुनिया भर के ग्राहकों को बेहतर समग्र परियोजना आरओआई उपलब्‍ध करायेगा।”
 
डीसीई सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के विश्‍वव्‍यापी ग्राहकों को सबसे बेहतरीन पावर जेनरेशन एवं हीट रिकवरी समाधान मुहैया करायेगा। इसके लिए उत्‍तरी अमेरिका से नये, प्रयुक्‍त एवं रिफर्बिश्‍ड उपकरणों को डीलरों एवं अंतिम-उपयोक्‍ताओं से मंगाया जायेगा। डीसीई पावर जेनरेशन विनिर्माताओं, वितरकों एवं डीलरों के व्‍यापक नेटवर्क के साथ काम करेगी ताकि सर्वश्रेष्‍ठ उपकरणों को ढूंढा जा सके जोकि वैश्विक स्‍तर पर प्रत्‍येक परियोजना की जरूरतों एवं बजट के अनुकूल हों।
 
विलय व्‍यवस्‍था की योजना पर जानकारी
 
लंबित विलय के संबंध में, व्‍यवस्‍था की योजना को मंजूरी देने वाला अंतिम आदेश अभी नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्‍यूनल (एनसीएलटी) से मिलना बाकी है। कंपनी को अनुमान है कि किसी भी अप्रत्‍याशित स्थिति को अनदेखा करें तो इसे अगले कुछ महीनों में यह आदेश प्राप्‍त हो जायेगा। और इस तरह इस वित्‍तीय वर्ष के समाप्‍त होने से पहले समूची प्रक्रिया खत्‍म हो जायेगी।
 
ड्यूकॉन इंफ्राटेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड के विषय में
 
ड्यूकॉन इंफ्राटेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड (बीएसई : 534674, एनएसई : ड्यूकॉन), भारत में स्थित एक उभरती तकनीकी कंपनी है जोकि विभिन्‍न उद्योगों में विविध व्‍यावसायिक वर्गों को औद्योगिक, आधारिक संरचना और डिजिटल क्षेत्र में समाधान उपलब्‍ध कराती है। डिजिटल क्षेत्र में, ड्यूकॉन द्वारा अपने ग्राहकों को विपणन पहलों, वितरण,परिमाण भंडारण और आद्योपांत तकनीकी सहयोग से संबंधित वितरण सेवायें प्रदान की जाती हैं। आधारभूत ढांचा क्षेत्र के मामले में, इसका इरादा संपूर्ण समाधानों को प्रदान करना है। जिसमें भारत और पड़ोसी क्षेत्रों में ग्रामीण विद्युतीकरण, पर्यावरणीय नियंत्रण और सामग्री प्रबंधन क्षेत्रों में टर्नकी परियोजनाओं का क्रियान्‍वयन शामिल है। कंपनी में युवा एवं गतिशील पेशेवरों की टीम है जिसे तकनीकी, विपणन और बिक्री की समग्र जानकारी है और इसका उद्देश्‍य डिजिटल और आधारभूत संरचना व्‍यावसाय क्षेत्रों में अग्रणी समाधान प्रदाता बनना है।
 
अस्‍वीकरण: इस दस्‍तावेज में कुछ वक्‍तव्‍य जोकि ऐतिहासिक आंकड़ें नहीं हैं, भविष्‍यसंकेती वक्‍तव्‍य हैं। इन भविष्‍य-संकेती वक्‍तव्‍यों में कुछ जोखिम और अनिश्चिततायें जैसे सरकारी कदम, स्‍थानीय, राजनीतिक अथवाआर्थिक विकास, तकनीकी जोखिम और कई अन्‍य घटक शामिल हैं। इनसे प्रासंगिक भविष्‍य-संकेती वक्‍तव्‍यों में दिये गये आंकड़े वास्‍तविक परिणामों से अलग हो सकते हैं। कंपनी इस तरह के वक्‍तव्‍यों के आधार पर उठाये गये कदमों के लिए कतई जिम्‍मेदार नहीं होगी। हम इन भविष्‍य-संकेती वक्‍तव्‍यों में सार्वजनिक रूप से बाद में होने वाली घटनाओं अथवा परिस्थितियों को दर्शाने के लिए कोई बदलाव करने का उत्‍तरदायित्‍व नहीं लेते हैं।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20171207006048/en/
 
संपर्क :
ड्यूकॉन:
हरीश शेट्टी, निदेशक
hshetty@ducon.com
अथवा
दर्शित पारिख, कंपनी सचिव
investor@dtlindia.com
अथवा
क्रिस्‍टेंसेन इन्‍वेस्‍टर रिलेशंस:
बिनय सरदा Binay Sarda
bsarda@christensenir.com


More News from Ducon Infratechnologies Limited

05/07/2018 8:30AM

डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज ने अपनी अमेरिकी सहायिका के लिए रिकॉर्ड नए आदेश प्राप्त किए

डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड ("डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज") (बीएसई:534674, एनएसई:डुकॉन), ने आज एलान किया कि उसकी अमेरिकी सहायिका डुकॉन कंबस्टन इक्विपमेंट इंक (सहायिका) ने 52 करोड़ रुपए के नए ऑर्डर ...

04/07/2018 9:35AM

Ducon Infratechnologies Reports Record New Orders for its USA Subsidiary

Ducon Infratechnologies Limited (BSE:534674, NSE: DUCON), (“Ducon Infratechnologies”) announced today that its US subsidiary, Ducon Combustion Equipment Inc., (Subsidiary) has received new orders of INR 52 ...

12/02/2018 12:30PM

बड़े ब्रोक्रेज हाउस की रिपोर्ट में डुकॉन के लिए मटेरीयल एफजीडी मौकों पर रोशनी डाली गई

डुकॉन टेक्नालॉजिज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड (डुकॉन) (बीएसई:534674, एनएसई:डीयूसीओएन), ने आज एलान किया कि हाल की एक मोतीलाल ओसवाल रिपोर्ट जिसका शीर्षक “एमिशन कंट्रोल ...

Similar News

23/01/2019 7:00PM

Velodyne Lidar and YellowScan Lead Drone Surveying Market for Highway Capacity Expansion

Velodyne Lidar, Inc. today announced that the YellowScan Surveyor from YellowScan has utilized Velodyne’s groundbreaking sensor technology to generate precise mapping data for an infrastructure construction ...

No Image

23/01/2019 6:20PM

Tips to Increase Your Odds of Winning the Lottery

Luckykhel - India's premier digital lotto platform designed with technological superiority, operational efficiency and also has a strategic & qualitative edge.