Log In

 

Company Name : Roshni Crop Sciences Pvt Ltd.

Thursday, June 15, 2017 8:55PM IST (3:25PM GMT)

सुमितोमो कॉर्प ने फोलिअर ब्लेंड सुपर फर्टिलाइजर भारत में पेश किया


Hyderabad, India

जापान के सुमितोमो कॉरपोरेशन ने रोशनी क्रॉप साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर खेती के क्षेत्र में इस सप्ताह एक क्रांतिकारी उत्पाद पेश किया। फोलिअर ब्लेंड नई पीढ़ी की टेक्नालॉजी का प्रतिनिधित्व करता है। इसमें जटिल कार्बोहाइड्रेट, आवश्यक प्लांट माइक्रोन्यूट्रीयंट्स जैसे कोबाल्ट, मैगनीज, जिंक, बोरोन और मैग्नेशियम तथा पोषण सप्लीमेंट शामिल हैं जो सामान्य एन-पी-के उर्वरक में नहीं पाए जाते हैं। इसे स्थिर ऑक्सीजन, जटिल कार्बोहाइड्रेट, कीलेटिंग एजेंट (केलेशन अभिकर्मक), नेचुरल प्लांट अर्क, एनजाइम, एमिनो एसिड्स, प्लस प्लांट और सॉयल स्टिमुलैन्ट्स से प्राप्त किया जाता है जिसे प्राकृतिक तौर पर होने वाले बैक्टीरिया और फुंगी से माइक्रोबियली हासिल किया जाता है।

> <
  • “Foliar“Foliar Blend” launch in India by Roshni Crop Sciences Pvt Ltd.
 
फोटो कैप्शन: रोशनी क्रॉप साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा भारत में "फोलियर ब्लेंड" लांच

फोलिअर ब्लेंड मिट्टी में माइक्रोबिअल पोपुलेशन बढ़ाता है जो पौधे के अनुपलब्ध पोषक को उपलब्ध रूप में बदलता है। इससे पौधे को अपटेक में सहायता मिलती है, पानी होल्ड करने या रखने की क्षमता बढ़ती है तथा मिट्टी का स्वास्थ्य बढ़ता है।    
 
फोलिअर ब्लेंड एक उत्पाद है जिसका निर्माण एग्रीग्रो अमेरिका में करता है और निर्यात सुमित एग्रो इंटरनेशनल लिमिटेड, जापान करता है और भारत में इसका विपणन रोशनी क्रॉप साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड करती है।
 
सुमितोमो कॉरपोरेशन इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, श्री मसाहिरो नारीकियो ने मुख्य अतिथि के रूप में इस मौके पर मौजूद थे। उनके साथ सुमित एग्रो इंटरनेशनल, जापान के उत्पाद प्रमुख, श्री टी यामामोतो, सुमितोमो कॉरपोरेशन इंडिया के महाप्रबंधक श्री कनौची और सुमितोमो कॉरपोरेशन के सलाहकार श्री भरत पांडे भी मौजूद थे।     
 
रोशनी क्रॉप साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड के एमडी श्री ए.वी.एन.रेड्डी की पृष्ठभूमि खेती और बैंकिंग की है और हमेशा कृषि समुदाय पर केंद्रित रहे हैं ताकि किसानों की समस्याओं से निपटने के लिए अभिनव समाधान तलाश सकें। 
 
भिन्न कृषि अनुसंधान केंद्रों और प्रयोगशालाओं में उत्पादों का सघन परीक्षण किया गया और इसकी रिपोर्ट सरकारी इकाइयों को सौंपी गई। इनमें भारत सरकार और आंध्र प्रदेश सरकार शामिल है। 
 
रोशनी क्रॉप साइंसेज की योजना भारत में ऐसे और भी कई अभिनव कृषि उत्पाद पेश करने की है जो फसल का विकास और पैदावार बढ़ाने की अच्छी संभावना रखते हैं। इन्हें चरणों में पेश किया जाएगा। इनमें खासतौर से पोषण पाने वाले उर्वरक, कृषि रसायन और पानी में घुलनशील उर्वरक आदि शामिल हैं।
 
श्री ए.वी.एन.रेड्डी ने कहा कि उनका मिशन स्थायी और अग्रणी टेक्नालॉजी मुहैया कराना है ताकि किसानों को मिट्टी की गुणवत्ता सुधारने में सहायता मिले। इसके लिए जैविक प्रदर्शन को अधिकत्तम किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमें माइक्रोब पैदा करने के बारे में भी गंभीरता से सोचना चाहिए न कि सिर्फ फसल के बारे में। इसके बाद ही मिट्टी का स्वास्थ्य बेहतर होगा।
 
लांच भव्य आयोजन था और कृषि उत्पादों के कई वितरकों तथा भिन्न हस्तियों ने इसमें हिस्सा लिया।
 
रोशनी के बारे में
 
रोशनी क्रॉप साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड का निगमन 2010 में हुआ था। इसकी स्थापना श्री ए.वी.एन.रेड्डी ने की थी जो एक अनुभवी बैंकर और कारोबारी पेशेवर हैं। रोशनी की स्थापना देश भर में किसानों को हर तरह के कृषि इनपुट की आपूर्ति करने की चाह में की गई थी।
 
किसानों और वैज्ञानिकों के साथ हम पिछले छह वर्षों से मजबूत संबंध का विकास करते हैं। इसके लिए उन्हें उच्च गुणवत्ता वाली बीज, खासतौर से पोषक उर्वरक, कृषि रसायन और एक जोरदार अनुसंधान तथा विकास मुहैया कराते हैं जो उच्च उत्पादकता और लाभ के लिहाज से किसानों की अपेक्षाओं को पूरा करता है। ग्राहक की अपेक्षाएं पूरी करने के लिए हमलोगों ने उर्वरक, कृषि रसायन और फार्म मेकैनाइजेशन के काम भी किए हैं।   
 
रोशनी क्रॉप साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड का मुख्यालय हैदराबाद में है जो भारत में तेलंगाना राज्य की राजधानी है।
 
रोशनी  सुमितोमो कॉरपोरेशन जापान के उत्पादों की एकमात्र वितरक और सुमितोमो कॉरपोरेशन, जापान से उत्पादों का आयात करने वाला है। इनमें फोलिअर ब्लेंड, सीलीफ, ऐकरेसियो, ऐक्टीसीड, वाटर सोल्यूबल फर्टिलाइजर और खासतौर से पोषक उर्वरक और कृषि रसायन शामिल हैं जिनकी बिक्री देश भर में की जाती है। इन उत्पादों का निर्माण भिन्न देशों की कई प्रमुख कंपनियां करती हैं।
 
सुमितोमो कॉरपोरेशन के बारे में
 
सुमितोमो का मूल 17वीं शताब्दी के शुरू का है जब श्री मासातोमो सुमितोमो (1585-1652) ने क्योटो में एक पुस्तक और दवाई की दुकान खोली।
 
सुमितोमो का शुरुआती मुख्य कारोबार कॉपर खनन था। इसने कई क्षेत्रों में विविधीकरण किया। इनमें वित्त, बीमा, आयरन और स्टील, रसायन, भू संपदा और अब सुमितोमो समूह जापान के प्रतिनिधि संघटन कारोबारी समूह में एक है। (790 संबद्ध कंपनियां)।
 
अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क और भिन्न उद्योगों की भिन्न कंपनियों के उपभोक्ताओं के विश्वास पर आधारित सुमितोमो कॉरपोरेशन बहुआयामी कारोबारी गतिविधियों में शामिल हो और इसके लिए अपनी एकीकृत कॉरपोरेट शक्ति के ज्यादातर का उपयोग करे। 
 
इन कारोबारी गतिविधियों में जापान के अंदर भिन्न उत्पादों और सेवाओं की बिक्री, आयात और निर्यात, त्रिपक्षीय व्यापार और देसी व अंतरराष्ट्रीय कारोबार में निवेश शामिल है।  
 
संपर्क विवरण: 
 
रोशनी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड
नाम : Santosh
मोबाइल : 7799017744


More News from Roshni Crop Sciences Pvt Ltd.

17/06/2017 4:00PM Image

భారతదేశంలో ఫోలియర్‍ బ్లెండ్‍ సూపర్‍ ఫెర్టిలైజర్‍ను ప్రవేశపెట్టిన సుమిటొమొ క్రాప్‍

జపాన్‍కు చెందిన సుమిటొమి కార్పొరేషన్‍ వ్యవసాయ రంగంలో ఒక విప్లవాత్మక ఉత్పాదనను రోష్ని క్రాప్‍ సైన్సెస్‍ ప్రై.లి.తో  కలసి ఈ వారం ఆరంభంలో భారతదేశంలో ప్రవేశపెట్టింది.  నూతన తరం సాంకేతికతకు ...

15/06/2017 10:05PM Image

சுமிடோமா கார்ப் இந்தியாவில் அறிமுகம் செய்யும் ஃபோலியர் பிளென்ட் சூப்பர்-ஃபெர்டிலைஸர்

இந்த வாரம் ஜப்பான் நாட்டின் சுமிடோமா கார்ப்பரேஷன் மற்றும் ரோஷ்னி கிராப் சயின்சஸ் பிரைவேட் லிமிடெட் இடையிலான கூட்டாண்மையில், வேளான் துறையில் ஒரு புரட்சிகரமான தயாரிப்பு ...

14/06/2017 4:10PM Image

Sumitomo Corp Launches Foliar Blend Super-fertilizer in India

A revolutionary product in the field of agriculture was launched earlier this week by Sumitomo Corporation, Japan, in collaboration with Roshni Crop Sciences Pvt Ltd. Foliar Blend represents a new generation of ...

Similar News

21/01/2019 7:10PM

Bajaj Finserv Launches Republic Day Sale - Offers Attractive Cashback

Bajaj Finserv, through its digital subsidiary Bajaj Finserv Direct Ltd, announced the launch of its Republic Day Sale, offering an incredible cashback up to Rs. 2019 on every qualified purchase on its online EMI store.

No Image

21/01/2019 3:39PM

Anticipation Builds as MWC19 Barcelona Approaches

The GSMA today announced final updates for MWC19 Barcelona (formerly Mobile World Congress), including additional keynote speakers, participating companies, programmes and events. Taking place 25-28 February 2019, with ...