Log In

 

Company Name : Huron Consulting Group

Tuesday, April 4, 2017 5:05PM IST (11:35AM GMT)

ह्यूरोन ने एडीआई स्‍ट्रैटजिज़, इंक की अंतरराष्‍ट्रीय परिसंपत्तियों का अधिग्रहण किया पूरा


यह सौदा वैश्विक बाज़ारों में ह्यूरोन की वृद्धि को रखेगा जारी


CHICAGO, United States

वैश्विक पेशेवर सेवा कंपनी ह्यूरोन (नैसडैक: एचयूआरएल) ने एडीआई स्‍ट्रैटजिज़, इंक के दुबई, संयुक्‍त अरब अमीरात और भारत के पुणे में परिसंपत्तियों के अधिग्रहण को पूरा करने की आज घोषणा की। यह अधिग्रहण दो संबंधित सौदों का दूसरा हिस्‍सा है, और इस अधिग्रहण से अन्‍य भौगोलिक बाज़ारों में ग्राहकों को परामर्श एवं तकनीकी सेवाएं मुहैया कराने में ह्यूरोन की क्षमता और सुदृढ़ होगी।
 
ह्यूरोन के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी एवं अध्‍यक्ष जेम्‍स एच. रॉथ ने कहा, “तेजी से विकसित हो रहे और प्रतिस्‍पर्धी बाज़ारों में कारोबार में डिज़िटल रूपांतरण हासिल करने और बड़ी मात्रा में डेटा के विश्‍लेषण करने की आवश्‍यकता है।” उन्‍होंने कहा, “एडीआई के अंतरराष्‍ट्रीय कारोबार के अधिग्रहण से ह्यूरोन की वैश्विक पहुंच में विस्‍तार होगा और हमारी प्रौद्योगिकी एवं विश्‍लेषण की विशेषज्ञता और समृद्ध होगी। इसके परिणामस्‍वरूप, हम ज्‍यादा कंपनियों को उनके कारोबारी निर्णय में सुधार और उनके विकास के लक्ष्‍यों को हासिल करने में डेटा आधारित दृष्टिकोण के इस्‍तेमाल में मदद करने में सक्षम होंगे।”
 
ह्यूरोन और एडीआई साथ मिलकर विभिन्‍न उद्योगों की कंपनियों को विश्‍लेषणात्‍मक समाधानों को तैयार करने, उसके निर्माण और उसे कार्यान्वित करने में मदद करेगा, जो उन व्‍यवसायों को अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करने और उनकी सूचना संपत्तियों की अधिक समझ प्राप्त करने में सक्षम बनाती हैं।
 
ह्यूरोन ने 2 मई, 2016 को एडीआई स्‍ट्रैटजिज़ की अमेरिकी परिसंपत्तियों का अधिग्रहण (acquired ADI Strategies’ U.S. assets) किया था। लेखा प्रयोजनों के लिए एडीआई स्‍ट्रैटजिज़ की अंतरराष्‍ट्रीय परिसंपत्तियों को ह्यूरोन व्‍यवसाय परामर्श खंड में शामिल किया जाएगा। अधिग्रहण की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है। 
 
ह्यूरोन के बारे में
 
ह्यूरोन वैश्विक पेशेवर सेवा कंपनी है, जो अपने ग्राहकों के साथ साझेदारी में टिकाऊ परिणाम प्राप्‍त करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा, जीवन विज्ञान और वाणिज्यिक क्षेत्रों में स्थायी और मापने योग्‍य परिणामों के लिए रणनीति, प्रौद्योगिकी, परिचालन, सलाहकार सेवाओं और विश्लेषिकी में विशेषज्ञता लाती है। केंद्रित, जुनून और सहयोग के माध्यम से, ह्यूरोन संगठनों को समर्थन देने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करता है क्योंकि वे अपने उद्योगों और व्यवसायों में होने वाले बदलाव से संघर्ष करते हैं। अधिक जानकारी के लिए देखें : www.huronconsultinggroup.com.   
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में दिए गए वक्तव्य जो कि भविष्य की आवश्यकताओं और जरूरतों के बारे में कंपनी की मौजूदा अपेक्षाओं के विषय में हैं, वे ऐतिहासिक प्रकृति के नहीं हैं, बल्कि ये “आगे की संभावनाओं” वाला बयान है, जिसे प्रतिभूति विनिमय अधिनियम, 1934 की धारा 21ई में संशोधन के साथ और निजी प्रतिभूति मुकदमेबाजी सुधार अधिनियम,1995 में परिभाषित किया गया है। “आगे की संभावनाओं” वाले बयनों की पहचान “सकना”, “चाहिए”, “उम्‍मीद करना”, “प्रदान करेगा”, “अनुमन”, “अनुमन” “हो सकता है”, “कल्‍पना करना”, “सकना”, “होगा”, “मिलना”, “हो सकता है”, “ऐसा हो सकता है”, “इरादा”, “संभव है”, “अनुमान लगाना”, “चाहना”, “चाहत”, “मान्‍यता”, “अनुमानों”, “योजना”, “जारी रखना”, या “दृष्टिकोण” या इस तरह के समान अभिव्‍यक्ति वाले शब्‍दों से की जा सकती है। आगे की संभावनाओं वाले ये बयान हमारी भविष्‍य की आवश्‍यकताओं एवं जरूरतों, परिणामों, गतिविधि, प्रदर्शन या उपलब्धियों के स्‍तर के बारे में हमारी वर्तमान अपेक्षाओं को दर्शाती हैं। ये भविष्य दिखने वाले बयान हमारी भविष्य की आवश्यकताओं और जरूरतों, परिणामों, गतिविधि, प्रदर्शन या उपलब्धियों के स्तर के बारे में हमारी वर्तमान अपेक्षाओं को दर्शाती हैं। कुछ ऐसे कारक हैं, जिनसे आगे की संभावनाओं वाले बयानों के वास्तविक परिणाम अलग हो सकता है, जिसे यहां बिना सीमा के शामिल किया गया है: अपेक्षित उपयोगिता दरों को हासिल करने में विफल रहना, बिलिंग दरों और राजस्‍व अर्जित करने वाले पेशेवरों की संख्‍या; विस्‍तार करने में अक्षम होना या बाजार की मांग के मुताबिक अपनी सेवाओं को समायोजित करना; ग्राहक-आधारित सेवाओं के नवीनीकरण पर हमारी निर्भरता; नए कारोबार और मौजूदा ग्राहकों एवं योग्‍य कर्मचारियों को अपने साथ बनाए रखने की निर्भरता; तीसरे-पक्ष के प्रदाता के साथ संबंध और रणनीतिक साझेदारी को बरकरार रखने में विफल होना; तीसरे-पक्ष के साथ लाइसेंस प्रौद्योगिकी करने में विफल रहने; साख का नुकसान; आय और अन्‍य करों से संबंधित विभिन्‍न कारकों; अधिग्रहीत किए गए कारोबारों को सफलतापूर्वक एकीकरण करने में और ऐसे अधिग्रहणों से अपेक्षित लाभ हासिल करने में कठिनाइयां; निजता, सूचना सुरक्षा और संबंधित कानूनों एवं मानकों से संबंधित जोखिमों तथा बाज़ार में सामान्‍य मंदी की स्थितियां। भविष्‍य की संभावनाओं वाले इन बयानों में ज्ञात और अज्ञात जोखिम शामिल हैं, जिनमें अनिश्चितताएं और अन्‍य पहलू तथा 31 दिसंबर, 2016 को समाप्‍त साल के लिए फॉर्म 10-के माध्‍यम से हमारे वार्षिक रिपोर्ट में “सूची 1ए. जोखिम कारकों” के तहत् बताए गए जोखिम शामिल हैं, जिनकी वजह से वास्‍तविक परिणामों में गतिविधि के स्‍तर, प्रदर्शन या उपलब्धियां इस भविष्‍य के बयानों में जाहिर किए गए गतिविधि के स्‍तर, प्रदर्शन या उपलब्धियां अपेक्षित परिणाम से अलग हो सकते हैं। हम नई जानकारी या भविष्य की घटनाओं के परिणामस्वरूप, या किसी भी अन्य कारण के लिए किसी भी पूर्ववर्ती बयानों को अद्यतन या संशोधित करने के लिए किसी दायित्व को अस्वीकार करते हैं। 
 
http://cts.businesswire.com/ct/CT?id=bwnews&sty=20170403005385r1&sid=indbw&distro=nx&lang=enबिज़नेस वायर डॉट कॉम पर स्रोत संस्‍करण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20170403005385/en/
 
संपर्क :
ह्यूरोन कंसल्टिंग ग्रुप
मीडिया संपर्क
साराह मैकहॉग, 312-880-2624
smchugh@huronconsultinggroup.com
निवेशक संपर्क
जॉन डी. केली, 312-583-8722
investor@huronconsultinggroup.com


More News from Huron Consulting Group

03/04/2017 7:45PM

Huron Closes Acquisition of the International Assets of ADI Strategies, Inc.

Global professional services firm Huron (NASDAQ:HURN) today announced that is has completed its acquisition of the assets of ADI Strategies, Inc. in Dubai, United Arab Emirates, and Pune, India. The second of two ...

Similar News

16/07/2018 1:00PM Image

Rolls-Royce Motor Cars Announces New Regional PR & Communications Manager for Middle East, Africa & India

Rolls-Royce has announced Rami Joudi as Regional PR & Communications Manager, Middle East, Africa & India. He will be based in Dubai.

No Image

14/07/2018 3:35PM Image

टोयोडा गोसेई ने भारत में अपना तकनीकी विकास परिचालन मजबूत किया

टोयोडा गोसेई कंपनी लिमिटेड, ने टोयोडा गोसेई मिन्‍डा इंडिया (टीजीएमआइएन) जोकि भारत में कंपनी की अनुषंगी है, के गुड़गांव कार्यालय (अभियांत्रिकी, बिक्री) की स्‍थापना की है। इसका मकसद तेजी से बढ़ बाजार में ...