Log In

 

Company Name : Intuit Inc.

Thursday, February 16, 2017 5:00PM IST (11:30AM GMT)

NASDAQ:INTU(NASDAQ:INTU)

इंट्यूट ने नए क्विकबुक्स अकाउंटिंग प्रोफेसनल्स मार्केट प्लेस से छोटे कारोबारों को अपना परफेक्ट मैच तलाशने में सहायता की


नए फाइंड-अ-प्रोएडवाइजर मार्केटप्लेस की पेशकश 2,00,000 सदस्यों और कार्यक्रम की 20वीं सालगिरह पर है


Mountain View, California, United States

इंट्यूट इंक (नैसडैक:आईएनटीयू) 20 साल से ज्यादा समय से अकाउंटिंग पेशेवरों को उनलोगों से जुड़ने में सहायता करता रहा है जो अपनी प्रैक्टिस : छोटे कारोबार के केंद्र में हैं। क्विकबुक के प्रोएडवाइजर प्रोग्राम की 20वीं सालगिरह पर कंपनी ने आज एलान किया कि एक नया फाइंड अ प्रोएडवाइजर बाजार में उपलब्ध है। यह पूरी तरह से नया डिजाइन किया गया कस्टमर सर्च एक्सपीरियंस है जो यह सुनिश्चित करता है कि प्रोएडवाइजर भावी उपभोक्ताओं से ज्यादा और बेहतर योग्यता वाले लीड प्राप्त करें। अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट जैसे : ऑस्ट्रेलिया (Australia), कनाडा (Canada), भारत (India), यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) और अमेरिका (United States) के जरिए बाजार अब दुनिया भर में छोटे कारोबारों के लिए उपलब्ध है। यह बाजार पहली बार क्विकबुक्स ऑनलाइन के तहत गए साल दिसंबर में पेश किया गया था। 
 
क्विकबुक्स प्रोएडवाइजर प्रोग्राम लेखा पेशेवरों के लिए एक सदस्यता कार्यक्रम है जो कस्मटर सपोर्ट, क्विकबुक्स ट्रेनिंग और इंट्यूट उत्पादों तथा सेवाओं तक पहुंच उनके और उनके छोटे कारोबारी ग्राहकों लिए छूट पर मुहैया कराता है। प्रोएडवाइजर्स, क्विकबुक एक्सपर्ट के रूप में प्रमाणित हो सकते हैं और फिर खुद को प्रोएडवाइजर बाजार में सूचीबद्ध कर सकते हैं जहां हर साल दुनिया भर के एक मिलियन से ज्यादा कारोबारी आते हैं। हाल में अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूनाइटेड किंगडम में प्रोएडवाइजर्स के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 57 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जब आप भावी ग्राहक से कारोबार का निर्णय करने की सोचें तो संबंध बनाना सबसे महत्वपूर्ण घटक है। अकाउंटिंग उद्योग में उपलब्ध अन्य अकाउंटिंग डायरेक्ट्रीज से अलग, इंट्यूट का फाइंड अ प्रो एडवाइजर मार्केटप्लेस, क्विकबुक्स के विशेषज्ञ से प्रशिक्षित अकेला हैं जिसके पास छोटे कारोबार की सफलता के लिए प्रशिक्षत और प्रमाणित क्विक बुक्स एक्सपर्ट हैं जो ऐसे कनेक्शंस तैयार करने पर केंद्रित है जो दीर्घ अवधि के कारोबारी संबंध बनाते हैं।
 
इंट्यूट के ग्लोबल प्रोएडवाइजर प्रोग्राम के लीडर क्रिस हैमिलटन ने कहा, “1997 में हमलोगों ने प्रोएडवाइजर प्रोग्राम की शुरुआत की ताकि अपने उत्पादों औऱ सेवाओं के लिए ऐक्सेस मुहैया कराया जा सके तथा अकाउंटिंग पेशेवरों और छोटे कारोबारों के बीच कनेक्शन बनाया जा सके जिससे दीर्घ अवधि की सफलता सुनिस्चित करने में सहायता की जा सके।”  उन्होंने आगे कहा, “अब जब हम कार्यक्रम की 20वीं सालगिरह और दुनिया भर में 200,000 सदस्य होने पर खुशी मना रहे हैं तो छोटे कारोबारों का विश्वसनीय क्विकबुक सलाहकारों से मेल कराने की हमारी प्रतिबद्धता नहीं बदली है। नई मैचिंग सेवा के परिणामस्वरूप हम अभी ही प्रो एडवाइजर्स को भेजे गए छोटे कारोबारों की लीड की संख्या में अच्छी खासी वृद्धि देख रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि ऐसे कनेक्शंस की संख्या में वृद्धि जारी रहेगी।”
 
छोटे कारोबारों को अपना परफेक्ट मैच ढूंढ़ने में सहायता करना
 
छोटे कारोबारी में 89 प्रतिशत का कहना है कि अकाउंटिंग पेशेवर के साथ काम करते हुए वे ज्यादा सफल होते हैं। इस कारण दर्जन भर क्विकबुक्स स्मॉल बिजनेस ने बाजार की अवधारणा पर अपनी प्रतिक्रिया मुहैया कराई। इन लोगों ने नए फॉर्मैट किए गए बाजार में प्रोएडवाइजर प्रोफाइल के बारे में भी अपनी जानकारी मुहैया कराई जो बाजार में सूचीबद्ध हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छोटे कारोबार जब अपना उपयुक्त प्रोएडवाइजर मैच तलाशें तो सबसे महत्वपूर्ण सूचना पर जोर दिया जाए। प्रोएडवाइजर की प्रोफाइल लिस्टिंग अब स्पष्ट रूप से उनके क्विकबुक्स प्रमाणन, अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे ट्वीटर, फेसबुक  और लिंक्डइन में प्रदर्शित होता है तथा ग्राहकों की समीक्षा बेहतर करता है। नए सर्च फिल्टर्स और नतीजे के पेज भी स्पष्ट रूप से प्रोएडवाइजर की कारोबारी विशेषताओं, सुविज्ञता के क्षेत्र और सुविज्ञ सेवाओं पर जोर देते हैं। इसलिए, छोटे कारोबार आसानी से अपने लिए सही प्रोएडवाइजर की पहचान कर सकते हैं। नया फाइंड अ प्रोएडवाइजर मार्केटप्लेस मोबाइल उपकरण को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है ताकि छोटे कारोबार कभी भी कहीं भी अपने लिए उपयुक्त प्रोएडवाइजर मेल तलाश सकें।  

ऑस्ट्रेलियाई मूल निवास और मलवर्न, ऑस्ट्रेलिया आधार वाले फूड रीटेलर आउटबैक शेफ (Outback Chef) के शेफ और संस्थापक जूड मयाल ने कहा, “छोटे कारोबार के स्वामी को तब तक कारोबार में नहीं होना चाहिए जब तक उनके साथ कोई ऐसा विशेषज्ञ ना हो जो उनकी सहायता कर सके और वित्तीय प्रबंध को शून्य से ऊपर न ले जा सके।” उन्होंने आगे कहा, “एक कारोबार स्वामी के रूप में मैं कई तरह के काम करता हूं और क्विकबुक्स ऑनलाइन एक्सपर्ट तलाशने तथा उनसे काम कराने में मुझे अपना कारोबार चलाने पर फोकस करने का समय मिला है और अब मुझे हर सप्ताह लेखा पुस्तकें ठीक करने की कोशिश में छह घंटे नहीं लगाने पड़ते हैं।”
 
अकाउंटिंग फर्म को मेरे-लिए-ठीक कनेक्शन के साथ बढ़ने में सहायता करना
 
क्विकबुक्स प्रमाणित प्रोएडवाइजर्स जो खुद को प्रोएडवाइजर तलाशें बाजार में सूचीबद्ध करते हैं अब अपने प्रोफाइल का प्रभाव भी देख सकते हैं कि संभावनाओं को सक्रिय लीड्स और आखिरकार ग्राहक में बदलने में कितने सक्षम हैं। सिर्फ प्रोएडवाइजर्स को क्विकबुक्स ऑनलाइन अकाउंटैंट के जरिए की पहुंच वाले प्रोएडवाइजर्स अब देख सकते हैं कि उनके प्रोफाइल को कितने संभावितों ने देखा है और यह भी कि सेवा के जरिए उन्हें कितने सक्रिय लीड्स मिले हैं। प्रोएडवाइजर्स उन टिप्स को भी देख सकते हैं जो प्रोफाइल बेहतर करने के बारे में होते हैं और जिसमें बताया जाता है कि प्रोफाइल व्यू की संख्या तथा छोटे कारोबारों से पूछताछ बढ़ाने के लिए क्या करें।
 
ऑस्ट्रेलिया आधार वाली बुक कीपिंग फर्म, क्विक बिजनेस बुककीपिंग सोल्यूशंस (Quick Bizness Bookkeeping Solutions) की प्रिंसिपल और डायरेक्टर तथा जुड मयाल्स बुककीपर लॉरेटा फिनिस ने कहा,  “प्रो एडवाइजर सर्टिफिकेशन एक्जाम पास करने वाली मैं ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती बुक कीपर्स में से एक हूं और जब छोटे कारोबार क्विकबुक्स ऑनलाइन एक्सपर्ट की तलाश करते हैं तो मेरा प्रोफाइल शुरू में जो प्रोफाइल मिलते हैं, उनमें होता है।” उन्होंने आगे कहा, “फाइंड अ प्रोएडवाइजर हर सप्ताह कुछेक नए लीड्स जरूर मुहैया कराता है। और बहार निकलकर कोई प्रयास करने से पहले जब कोई छोटा कारोबार मुझे जान सकता है  तो हमारा संबंध शुरू से विश्वास पर बनता है और हमारी फर्म बढ़ती है।”
 
सक्रिय क्विकबुक्स सर्टिफिकेशन के साथ सभी क्विकबुक्स प्रोएडवाइजर्स फाइंड अ प्रोएढवाइजर बाजार में निशुल्क लिस्टिंग के योग्य हैं। ज्यादा जानकारी के लिए क्विकबुक्स प्रोएडवाइजर प्रोग्राम वेबसाइट (website) पर आइए।
 
क्विकबुक्स प्रोएडवाइजर और स्मॉल बिजनेस क्लाइंट्स के अतिरिक्त क्वोट्स:
 
कनाडा :
 
  • “किसी कारोबार के वित्तीय स्वास्थ्य से संबंधित फीडबैक मुहैया कराने की योग्यता अकाउंटिंग पेशेवर के रूप में हम जो करते हैं उसके मूल में है। प्रोएडवाइजर प्रोग्राम का भाग होना मंजूरी का विजुअल ठप्पा मुहैया कराता है जो मौजूदा और भावी ग्राहकों को हमारे मूल्य और सुविज्ञता का आश्वासन देता है।” – जेनी मूर, मूर डीटेल्स बुककीपिंग (Moore Details Bookkeeping), क्विन्टे वेस्ट, ओनटैरियो, कनाडा।
  • “यह जानने के लिए कि आपका कारोबार कहां जा रहा है और राइट ट्रैक पर होने के लिए आपको एक अकाउंटैंट की आवश्यकता है। जेनी की सेवाएं एक तरह का निवेश हैं जो मेरे लिए अपने ही कारोबार पर ध्यान देना संभव करती है ना कि कारोबार के तकलीफ देने वाले मुद्दों पर। हमारे अकाउंटिंग सिस्टम को क्लाउड पर लेजाकर उन्होंने मेरे घंटों बचाये हैं।” लॉरी क्लार्क, कॉरपोरेट कोच और मुख्य परिचालन अधिकारी दि तथम ग्रुप (The Tatham Group)  टोरंटो, कनाडा और जेनी के ग्राहक।
 
यूनाइटेड किंगडम :
 
  • “कारोबार स्वामी हमसे संपर्क किया करते थे सिर्फ इसलिए कि हम क्विकबुक्स प्रो एडवाइजर हैं। वे टीवी पर क्विकबुक्स का विज्ञापन देखे होते थे और एक अकाउंटैंट चाहते हैं जो उनके साथ काम कर सके और क्विकबुक्स सॉफ्टवेयर के उनके उपयोग का समर्थन कर सकें। जब हम उन्हें इसके उपयोग का प्रशिक्षण देने की भी पेशकश करते हैं तो वे वाकई बहुत प्रभावित होते हैं।” – जो टोमिलसन, बिजनेस वर्क्स यूके ( Business Works UK), गारफोर्थ, यूनाइटेड किंगडम
  • “उनलोगों ने मेरे लिए ऐसी चीजों पर फोकस करना संभव किया है जो मुझे पसंद है और मुझे वित्तीय / लेखा संबंधी मामलों में अपना समय नहीं लगाना पड़ता है तथा इसमें समय लगाने में मेरी दिलचस्पी भी नहीं है। जब तक मेरे कारोबार के प्रति मेरा उच्च स्तर का नजरिया है, मैं खुश हूं।” – लीड्स, यूनाइटेड किंगडम स्थित होम (HOME) में शेफ और जो टोमलिनसन के ग्राहक।
 
अमेरिका :
  • “प्रोएडवाइजर मेम्बरशिप ने ब्लूबैक अकाउंटिंग को एक्सपर्ट के रूप में पहले पेज पर रहना संभव किया है। प्रोएडवाइजर होने के नाते मेरे लिए बेहतर अकाउंटैंट होना संभव है। और बेहतर अकाउंटैंट होना मेरा शौक है।” – जे होल्मस, सीपीए ब्लूबैक अकाउंटिंग (Blueback Accounting), बोइस, इदाहो।
  • “किसी ऐसे को काम पर रखना जो विशेषज्ञ है ताकि आप ऐसे काम पर फोकस कर सकें जिसमें आप अच्छे हैं या आपकी दिलचस्पी है, निश्चित रूप से अच्छा निवेश है। हम जे को अकाउंटैंट के मुकाबले पार्टनर जैसा ज्यादा समझते हैं। वे हमारी सहायता के लिए हैं ताकि अपने कारोबार के लिए हम हरेक निर्णय ले सकें।” – फ्रैनी विलसन, मेरीडियन, इदाहो में पेपरी एंड पेन (Paperie and Pen) की स्वामी तथा जे होल्मस के ग्राहक।
 
इंट्यूट इंक के बारे में
 
इंट्यूट इंक (Intuit Inc.) कारोबार और वित्तीय संबंध समाधान तैयार करता है जो छोटे कारोबारों, उपभोक्ताओं और लेखा पेशेवरों के लिए जीवन का काम आसान करते हैं।
 
इसके प्रमुख उत्पादों और सेवाओं में क्विकबुक्स (QuickBooks®) और टर्बोटैक्स (TurboTax®) शामिल है जो छोटे कारोबारों (small businesses) का प्रबंध और टैक्स तैयार करना तथा दाखिल करना (tax preparation and filing) आसान बनाता है।  मिन्ट डॉट कॉम (Mint.com) लोगों के लिए अपने धन का प्रबंध करने का एक ताजा, आसान और बुद्धिमान तरीका मुहैया कराता है जबकि इंट्यूट के प्रोकनेक्ट (ProConnect) ब्रांड पोर्टफोलियो में प्रोकनेक्ट ऑनलाइन (ProConnect Online),  प्रोसीरिज (ProSeries®) और लैकर्टे (Lacerte®) शामिल है। यह पेशेवर अकाउंटैंट के लिए कपनी की अग्रणी टैक्स प्रीपरेशन पेशकश है।
 
इंट्यूट की स्थापना 1983 में हुई थी और इसका राजस्व वित्त वर्ष 2016 में $4.7 बिलियन था। कंपनी के करीब 7,900 कर्मचारी हैं और इसके प्रमुख कार्यालय अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, भारत, ऑस्ट्रेलिया और अन्य लोकेशन पर हैं। अन्य जानकरी www.intuit.com. पर प्राप्त की जा सकती है। http://cts.businesswire.com/ct/CT?id=bwnews&sty=20170214005261r1&sid=indbw&distro=nx&lang=en
 
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170214005261/en/
 
 
संपर्क :
इंट्यूट इंक
किम एम्सबॉग, 650-944-6649
kim_amsbaugh@intuit.com
या
ऐक्सेस एमानेट कम्युनिकेशंस
वनेसा पिस्सिनिनी, 415-844-6252
vpiccinini@access-emanate.com


More News from Intuit Inc.

18/10/2018 10:29AM

इंट्यूट की ग्लोबल फर्म ऑफ दि फ्यूचर प्रतियोगिता के लिए वोटिंग अब खुली है

इंट्यूट इंक (नैसडैक: आईएनटीयू) ने आज 2018 के अपने इंट्यूट क्विकबुक्स ग्लोबल फर्म ऑफ दि फ्यूचर केंस्ट के लिए मतदान की शुरुआत कर दी। जनता के लिए मतदान 31 अक्तूबर 2018 को पूरा होगा और इससे तय होगा कि ...

17/10/2018 1:10PM

Voting Is Now Open for Intuit QuickBooks Global Firm of the Future Contest 2018

Intuit Inc. (Nasdaq: INTU) today opened the polls for voting in its 2018 Intuit QuickBooks Global Firm of the Future contest.

17/10/2018 11:35AM

Voting Is Now Open for Intuit’s Global Firm of the Future Contest

Intuit Inc. (Nasdaq: INTU) opened the polls for voting in its 2018 Intuit QuickBooks Global Firm of the Future contest. The public vote, which closes October 31, 2018, will determine which of the contest’s ...

Similar News

23/10/2018 7:26PM Image

Leading FinTech Venture 'EarlySalary' Crosses INR 550 Crore Loan Disbursal

EarlySalary, India’s first mobile application for lending has disbursed INR 550 Crores in loans to over 135,000 customers. The Pune based startup, is now the first line of credit for young professionals in India.

No Image

23/10/2018 7:12PM Image

This Diwali Host Happiness With CuroCarte

This festive season, CuroCarte presents an eclectic collection of artistic legacies that have been passed down for generations.