Kaplan Takes Legal Action Against Counterfeiters

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

Kaplan जालसाज़ों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर रहा है

  • Monday, September 23, 2024 2:58PM IST (9:28AM GMT)
 
Delhi, India:  Kaplan ने कंपनी की बौद्धिक संपदा की रक्षा करने और “Kaplan Schweser” की नकली पुस्तकों और अध्ययन सामग्रियों की बिक्री रोकने हेतु निर्णायक कानूनी कार्रवाई करते हुए, भारत में शैक्षणिक सामग्रियों के वितरण में लिप्त कई इकाइयों के विरुद्ध Delhi High Court में एक मुकदमा दायर किया है। यह मुकदमा अपने ट्रेडमार्क और कॉपीराइट की सुरक्षा हेतु Kaplan के चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है।
 
13 सितंबर, 2023, को माननीय Delhi High Court ने Kaplan के ट्रेडमार्क और कॉपीराइट सामग्रियों की अनधिकृत बिक्री और दुरुपयोग पर रोक लगाने वाला एक अंतरिम आदेश जारी किया है। Court ने स्थानीय आयुक्तों को भी नियुक्त किया, जिन्होंने प्रतिवादियों से जुड़े सात परिसरों पर सफल छापे मारे हैं। इन कार्रवाइयों से भारी मात्रा में नकली 'Kaplan Schweser' की पुस्तकें और अध्ययन सामग्रियाँ जब्त की गई हैं, जिससे उल्लंघन की गंभीरता का पता चलता है।
 
Kaplan में कानूनी, बौद्धिक संपदा & कॉर्पोरेट संचालन के कार्यकारी निदेशक, Ashley Pomonis ने कहा, “Kaplan, छात्रों तथा व्यवसायी व्यक्तियों को केवल प्रामाणिक, उच्च गुणवत्ता वाले शैक्षिक संसाधनों तक पहुंच प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुद्दे को जल्दी हल करने और शैक्षिक प्रस्तुतियों की समग्रता की रक्षा करने के लिए हम कई प्रतिवादियों के विरुद्ध संक्षिप्त निर्णय लेने का सक्रियता से प्रयास कर रहे हैं। यह निर्णायक कार्रवाई एक स्पष्ट संदेश भेजती है कि अपनी बौद्धिक संपदा की सख्ती से रक्षा करने हेतु Kaplan पूरी तरह से तैयार है और इसके ट्रेडमार्क का उल्लंघन या गैरकानूनी तरीके से इसकी कॉपीराइट सामग्रियों का उपयोग या पुनरुत्पादन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा।"
 
Court के समक्ष मामला अभी भी चल रहा है।
 
Kaplan का परिचय

Kaplan, Inc.. व्यक्तियों और संस्थानों को लगातार बदलती दुनिया में अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में सहायता करने के लिए शैक्षिक सेवाओं की एक वैश्विक कंपनी है। समाधानों का हमारा व्यापक पोर्टफोलियो छात्रों और व्यावसायिक व्यक्तियों को उनकी शिक्षा और कैरियर को आगे बढ़ाने, विश्वविद्यालय और शैक्षणिक संस्थान छात्रों को आकर्षित व उनको सपोर्ट करने, और व्यवसायों को कर्मचारियों की भर्ती, रोक कर रखने की क्षमता और विकास को अधिकतम करने में सहायता करता है। Stanley Kaplan ने सभी पृष्ठभूमियों के छात्रों के लिए शैक्षणिक अवसरों में विस्तार करने के मिशन के साथ हमारी कंपनी की 1930 में संस्थापना की थी। आज, 27 देशों में कार्यरत हजारों कर्मचारी पूरे विश्व में 1.2 मिलियन छात्रों तथा व्यावसायिक व्यक्तियों, 15,000 कॉर्पोरेट ग्राहकों, और 3,300 स्कूल, स्कूल डिस्ट्रिक्ट, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में Stanley के मिशन को जारी रख रहे हैं। Kaplan, Graham Holdings Company (NYSE: GHC) की एक सहायक कंपनी है। kaplan.com पर अधिक जानकारी प्राप्त करें।

संपर्क
प्रेस संपर्क: Carina Wong, [email protected]

स्रोत: Kaplan, Inc.


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.