Inkia Poised to Become the Largest Renewable Energy Producer in Peru With Transformational Expansion Plans

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

Inkia परिवर्तनकारी विस्तार योजनाओं के साथ पेरू में सबसे बड़ा नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादक बनने की ओर अग्रसर

  • Saturday, October 19, 2024 11:47AM IST (6:17AM GMT)
 
Lima, Peru:  
  • 2025 के अंत तक 1 GW से अधिक नई सौर क्षमता उपलब्ध होगी
  • 3+ GW पाइपलाइन, जिसमें से 600 MW से अधिक पवन ऊर्जा परियोजनाएं 2026 में शुरू की जाएंगी
  • अपनी मौजूदा 2,237 MW हाइड्रो, प्राकृतिक गैस और BESS क्षमता में वृद्धि करके, इंकिया पेरू में सबसे बड़ी और सबसे विविध उत्पादन कंपनी के रूप में अपनी स्थिति सुरक्षित करेगी।

Inkia Energy ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी कल्पा के माध्यम से, दक्षिणी पेरू में वर्तमान में निर्माणाधीन अपने सौर ऊर्जा संयंत्र के विस्तार के लिए पर्यावरणीय स्वीकृति प्राप्त की, जो एक प्रमुख वैश्विक सौर संसाधन केंद्र है। इस स्वीकृति से सौर परियोजना, सनी, 228 MWp से 338 MWp तक पहुँच जाएगी, और 2025 की दूसरी छमाही तक पूरी तरह से चालू होने की उम्मीद है। पेरू में स्थित, Inkia Energy देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक है और वैश्विक बुनियादी ढांचा निवेशक I Squared Capital द्वारा नियंत्रित है।

सनी के अलावा, Inkia ने इन विकासों के लिए ऊर्जा और -REC ऑफ-टेक समझौतों पर हस्ताक्षर करके दो निकटतम सौर परियोजनाओं के निर्माण को सक्षम किया है। इन तीन परियोजनाओं के साथ, इंकिया ‘पेरू के सौर हब’ की ऊर्जा को समेकित करेगी, जो 2025 की चौथी तिमाही से शुरू होने वाले राष्ट्रीय इंटरकनेक्टेड ग्रिड में लगभग 1 GWp अक्षय क्षमता का योगदान देगी।

इसके अलावा, कंपनी को 2026 में कम से कम 600 MW की कुल क्षमता वाली दो पवन ऊर्जा परियोजनाएं शुरू करने की उम्मीद है। पवन ऊर्जा विकास, साथ ही कई अन्य सौर और BESS परियोजनाएं, पेरू की वर्तमान और भविष्य की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए अग्रणी अक्षय ऊर्जा खिलाड़ी के रूप में कंपनी की स्थिति को मजबूत करेंगी। ये पहल Inkia के मूल्य प्रस्ताव को मजबूत करती हैं, जो अपने ग्राहकों को विभिन्न अक्षय स्रोतों और कुशल प्राकृतिक गैस क्षमता के संयोजन से उत्पादित निरंतर और विश्वसनीय बिजली आपूर्ति प्रदान करती है, जो अक्षय ऊर्जा की कमी और रुकावट को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है।

Inkia अपने समर्पित खुदरा वाहन, कोंडू के माध्यम से अपने ग्राहकों को कई ऊर्जा समाधान भी प्रदान करती है, जो लघु और मध्यम उद्यम (SME) मार्किट सेगमेंट में सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक बन गई है।

"Inkia मूल रूप से एक डेवलपर है और पिछले दशक के दौरान सबसे तेजी से बढ़ने वाली बिजली उत्पादन कंपनी थी। सनी का लॉन्च Inkia 2.0 विस्तार अभियान की शुरुआत को चिह्नित करता है, जो पेरू की ऊर्जा जरूरतों के साथ संरेखित है और देश में एक अग्रणी ऊर्जा समाधान कंपनी के रूप में Inkia को सुरक्षित करता है," Inkia Energy के CEO, Willem Van Twembeke ने कहा। "हमारा मानना ​​है कि Inkia का संतुलित पोर्टफोलियो, इसकी निवेश ग्रेड रेटिंग के साथ, कंपनी को ऊर्जा और वित्तीय सहायता दोनों में विश्वसनीयता के मामले में ग्राहकों के लिए शीर्ष विकल्प बनाता है।"

Inkia Energy के बारे में

Inkia पेरू में सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी है, जिसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी Kallpa के माध्यम से 2,237 MW की स्थापित क्षमता है। Inkia Energy का नियंत्रण I Squared Capital के पास है, जो एक अग्रणी स्वतंत्र वैश्विक अवसंरचना निवेशक है, जिसके प्रबंधन में $40 बिलियन से अधिक की परिसंपत्तियाँ हैं। पेरू में, Inkia हाइड्रोइलेक्ट्रिक और कुशल संयुक्त-चक्र प्राकृतिक गैस उत्पादन का एक पोर्टफोलियो संचालित करती है, और हाल ही में 34 MW बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (BESS) चालू की है। सनी के अलावा, Kallpa कई पवन, सौर और BESS परियोजनाएं विकसित कर रही है, जो पेरू के लिए निरंतर, विश्वसनीय और पर्यावरण के अनुकूल बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करती हैं। Inkia के पास कोंडू भी है, जो खुदरा मांग के लिए समर्पित एक ऊर्जा समाधान वाहन है, जो Inkia के ग्राहकों को कई ऊर्जा आपूर्ति और मीटर के पीछे समाधान प्रदान करता है। पेरू के बाहर, Inkia ने लैटिन अमेरिका में क्रमशः 5.5 GW और 2 मिलियन से अधिक ग्राहकों के लिए उत्पादन और वितरण परिसंपत्तियों का स्वामित्व और संचालन किया है।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 
तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/54133250/en

संपर्क
मीडिया संपर्क
Pamela Gutierrez
[email protected]
 
स्रोत: Inkia Energy


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.