CORRECTING and REPLACING U.S.Based Online Learning Leader Udemy Enters India

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

CORRECTING and REPLACING अमेरिका स्थित ऑनलाइन शिक्षण में अग्रणी उडेमी ने भारत में प्रवेश किया

  • Wednesday, March 20, 2019 12:05PM IST (6:35AM GMT)
शिक्षण एवं ऑनलाइन पढ़ाने के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजारस्‍थल द्वारा भारत में परिचालन का विस्‍तार किया जा रहा है
 
New Delhi, Delhi, India:  
विज्ञप्ति का संपर्क 17 मार्च, 2019 को रात 11.30 बजे पीटी/18 मार्च, 2019 को रात 2.30 बजे ईटी को जारी किया गया
 
रोमिनिया एडरले
वरिष्‍ठ निदेशक, ग्‍लोबल कम्‍यूनिकेशंस
[email protected]
 
अमेरिका स्थित ऑनलाइन शिक्षण में अग्रणी उडेमी ने भारत में प्रवेश किया
 
शिक्षण एवं ऑनलाइन पढ़ाने के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजारस्‍थल द्वारा भारत में परिचालन का विस्‍तार किया जा रहा है
 
उडेमी, समूचे विश्‍व में 30 मिलियन से अधिक विद्यार्थियों एवं 42,000 इंस्‍ट्रक्‍टर्स के साथ ऑनलाइन पढ़ाने एवं शिक्षण के वैश्विक बाजारस्‍थल, ने आज भारत में अपने परिचालन का विस्‍तार किया है। कंपनी ने गुड़गांव में कर्मचारी केंद्र की घोषणा की है। भारत कंपनी के सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है, यहां का राजस्‍व और विद्यार्थियों की संख्‍या साल दर साल दुगुनी हो रही है। स्‍थानीय उपस्थिति उडेमी को विद्यार्थी एवं इंस्‍ट्रक्‍टर अनुभव को निरंतर बेहतर बनाने एवं उसे स्‍थानीयकृत करने में सक्षम बनायेगी।
 
वर्ष 2010 में स्‍थापित, उडेमी एक ऑनलाइन शिक्षण गंतव्‍य है जोकि आज की अर्थव्‍यवस्‍था में मुकाबला करने के लिए आवश्‍यक कौशलों का फायदा उठाने के लिए विद्यार्थियों, कंपनियों और सरकारों की मदद करता है। इस धारणा पर निर्मित कि सभी शिक्षक पारंपरिक कक्षाओं में नहीं पाये जाते हैं, यह मंच हर जगह मौजूद विशेषज्ञों को हजारों विषयों पर कोर्सेस विकसित करने और दुनिया के साथ अपना ज्ञान साझा करने की अनुमति देता है। विद्यार्थी पब्लिक स्‍पीकिंग से लेकर नवीनतम प्रोग्रामिंग भाषाओं एवं विपणन रणनीतियों के प्रति जागरुक रहने तक, सबसे करेंट एवं मांग में मौजूद कौशलों को सीख सकते हैं।
 
ग्रेग कोकरी, उडेमी के सीईओ ने कहा, “उडेमी का भारत में तेज विकास हमें विद्यार्थियों, इंस्‍ट्रक्‍टर्स और कंपनियों की ओर से किफायती कौशल प्रशिक्षण के लिए मांग के स्‍तर को दर्शाता है। हम भारत में शिक्षण एवं विस्‍तार के जरिये जिंदगियों में सुधार करने के अपने मिशन को लेकर समर्पित हैं और यह कदम इस वादे को पूरा करने में हमें सक्षम बनाता है।”

उडेमी बाजारस्‍थल उन लोगों की जरूरतों को पूरा करता है जोकि अपना कौशल बढ़ाने की सोच रहे हैं, उडेमी फॉर बिजनेस को विशेष रूप से संगठनों के लिए तैयार किया गया है। इसमें Booking.com, पब्लिसिस सैपिएंट, पिंटरेस्‍ट, और एडिडास जैसे कारोबारी अग्रणी शामिल हैं जोकि लगातार अपने कार्यबलों में निवेश करने पर विचार कर रहे हैं। यह सब्‍सक्रिप्‍शन आधारित उत्‍पाद 3,000 से अधिक उच्‍चतर रेटिंग वाले तकनीकी एवं व्‍यावसायिक पाठ्यक्रमों, शिक्षण एनालिटिक्‍स एवं इस्‍तेमाल में आसान मंच की पेशकश करता है ताकि अपनी खुद की टीमों के लिए कंटेंट का निर्माण कर उसे वितरित किया जा सके।
 
उडेमी पाठ्यक्रम 50 से अधिक भाषाओं में हैं जिन्‍हें वेब और मोबाइल,एप्‍पल टीवी और क्रोमकास्‍ट के जरिये देखा जा सकता है। इसके अलावा, उडेमी के विद्यार्थी ऑफलाइन भी पाठ्यक्रमों को डाउनलोड करने एवं उन्‍हें देखने में सक्षम हैं। साथ ही वे न्‍यून-बैंडविथ माहौल के लिए वीडियो की गुणवत्‍ता भी बदल सकते हैं।
 
उडेमी के विषय में
उडेमी एक ऑनलाइन शिक्षण गंतव्‍य है जोकि आज की अर्थव्‍यवस्‍था में मुकाबला करने के लिए आवश्‍यक कौशलों का फायदा उठाने के लिए विद्यार्थियों, कंपनियों और सरकारों की मदद करता है। 30 मिलियन से अधिक विद्यार्थी 42,000 इंस्‍ट्रक्‍टर्स से सीखते हैं जोकि 50 अलग-अलग भाषाओं में 100,000 पाठ्यक्रम पढ़ा रहे हैं। पेशेवर विकास के लिए सीखना हो या फिर निजी विकास के लिए, विद्यार्थी अपनी गति से ऑन-डिमांड कोर्सेस के माध्‍यम से कहीं से भी नये कौशलों को सीख सकते हैं जबकि विशेषज्ञों के पास दुनिया के साथ अपना ज्ञान साझा करने का रास्‍ता होता है।
 
कंपनियों के लिए, उडेमी फॉर बिजनेस 3,000 से अधिक व्‍यावसाय प्रासंगिक पाठ्यक्रमों , शक्तिशाली शिक्षण एनालिटिक्‍स के साथ ही होस्‍ट के लिए इस्‍तेमाल में आसान प्‍लेटफॉर्म तक सब्‍सक्रिप्‍शन पहुंच प्रदान करता है और एक केंद्रीय स्‍थान में अपना खुद का कंटेंट वितरित करता है। हम उडेमी फॉर गवर्नमेंट को बेहतर अनुकूलित शिक्षण मंच भी मुहैया कराते हैं जिसे देशों में कर्मचारियों का कौशल बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है और यह उन्‍हे आज एवं भविष्‍य की नौकरियों के लिए तैयार करता है। उडेमी निजी स्‍वामित्‍व वाली कंपनी है और इसका मुख्‍यालय सैन फ्रांसिस्‍को में है और डेनवर, आयरलैंड, टर्की और ब्राजील में कार्यालय भी हैं।
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20190317005007/en/
 
संपर्क :
रोमिना एडरले
वरिष्‍ठ निदेशक, ग्‍लोबल कम्‍यूनिकेशंस
[email protected]
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.