Astera Labs Opens New R&D Hub in Bengaluru to Drive AI and Cloud Innovation

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

AI और क्लाउड नवाचार को संचालित करने के लिए Astera Labs ने बैंगलुरु में नया R&D हब खोला

  • Friday, September 13, 2024 11:15AM IST (5:45AM GMT)
Dr. Shivananda Koteshwar कंपनी के भारतीय परिचालन का नेतृत्व करेंगे और AI तथा क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए नवप्रवर्तनशील कनेक्टिविटी समाधानों के विकास में मुख्य भूमिका निभाएंगे
 
Santa Clara, Calif., United States:  
Astera Labs, Inc. (Nasdaq: ALAB), AI और क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सेमीकन्डक्टर-आधारित क्नैक्टिविटी समाधानों में वैश्विक अग्रणी, ने एक विश्व-स्तरीय इंजीनियरिंग टीम और उत्पाद विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए आज भारत में R&D साइट के आधिकारिक उद्घाटन की घोषणा की है। बैंगलुरु में स्थित नया कार्यालय कंपनी के वैश्विक उपस्थिति में विस्तार करेगा और यह क्लाउड-स्केल पर AI को डिप्लॉय करने के लिए एक अग्रणी प्रवर्तक के रूप में इसकी त्वरित विकास रणनीति के आधारभूत ढांचे का भाग होगा।

Dr. Shivananda Koteshwar – एक दूरदर्शी नेता और सेमीकंडक्टर उद्योग के निपुण अनुभवी – को Astera Labs’ India के परिचालन के लिए प्रबंध निदेशक नामित किया गया है।

Sanjay Gajendra, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी, Astera Labs, ने कहा, "हम एक आश्चर्यजनक विकास के दौर में हैं और इस साल की शुरुआत में हमारे इंटेलिजेंट क्नैक्टिविटी प्लेटफॉर्म को क्लाउड-स्तर पर AI को खड़ा करने हेतु अत्यावश्यक साबित होने के कारण सफल IPO के बाद से कंपनी की प्रगति में तेजी आ रही है। मैं इस महत्वपूर्ण समय में Dr. Koteshwar का स्वागत करते हुए रोमांचित हूँ क्योंकि उनका व्यापक परिचालन नेतृत्व और सेमीकंडक्टर विशेषज्ञता हमारी भारत में विस्तार गतिविधिओं के लिए अत्यंत मूल्यवान होगी।"

बैंगलुरु के मूल निवासी होने के कारण, Dr. Shivananda Koteshwar को सेमीकंडक्टर क्षेत्र में नेतृत्व, प्रबंधन और इंजीनियरिंग के विभिन्न पदों पर कार्य करने का लगभग तीन दशकों का अनुभव है। वह हाल ही में Synopsys में दक्षिण एशिया के EDA ग्रुप में उपाध्यक्ष थे, जहां उन्होंने एक मजबूत और कुशल संगठनात्मक संरचना का निर्माण और प्रबंधन करने के साथ-साथ क्षेत्र में इकोसिस्टम विचार नेतृत्व और राजस्व वृद्धि पहलों को संचालित किया। Synopsys में ज्वाइन करने से पहले, MediaTek में साइट प्रमुख और महाप्रबंधक के पद पर विकास रणनीतियों को परिभाषित, नवाचार क्षमताओं का निर्माण, इकोसिस्टम को सक्षम और सफल व्यवसाय मॉडलों का निर्माण करते हुए बैंगलुरु साइट को स्थापित करने में Dr. Koteshwar ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Dr. Shivananda Koteshwar, प्रबंध निदेशक, भारत साइट प्रमुख, ने कहा, "Astera Labs का छ: वर्षों की छोटी अवधि में हाइपरस्केलर्स के AI इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए PCIe, CXL, और Ethernet इंटरक्नैकट टेक्नोलॉजियों के अग्रणी प्रदाता बनने की राह में तीव्र उत्थान वास्तव में उल्लेखनीय है। मुझे कंपनी के नए अध्याय और भारत में पहली साइट का नेतृत्व करने पर गर्व है, जो भविष्य के AI क्नैक्टिविटी आधार को परिभाषित करने वाले नए उत्पादों की एक मजबूत उपलब्धता तैयार करने के लिए एक गतिशील कोर इंजीनियरिंग साइट की स्थापना कर रही है।"

Astera Labs की भारत की R&D साइट बड़े पैमाने पर AI सिस्टम की डिप्लॉयमेंटों को सक्षम करने के लिए तैयार किए जाने वाले क्नैक्टिविटी समाधानों की सिलिकॉन टेक्नोलॉजी और उत्पाद विकास के लिए एक शुरू-से-अंत-तक डिज़ाइन केंद्र के रूप में काम करेगी। इसके मजबूत सेमीकंडक्टर कार्यबल और स्थानीय व्यापार समुदाय के साथ भागीदारी करने के पर्याप्त अवसरों की उपलब्धता के कारण कंपनी ने बैंगलुरु क्षेत्र का चयन किया है। इसके अतिरिक्त, Astera Labs की अपनी इंजीनियरिंग क्षमताओं में वृद्धि करने हेतु सम्पूर्ण भारत के प्रमुख विश्वविद्यालयों में उपलब्ध समृद्ध तकनीकी प्रतिभा की खोज करने की योजना है।

उत्पाद और एप्लीकेशन विकास को सपोर्ट करने के लिए Astera Labs विभिन्न इंजीनियरिंग विषयों में सक्रिय रूप से भर्ती कर रहा है। अधिक जानकारी के लिए www.asteralabs.com/careers पर जाएं।

Astera Labs का परिचय

Astera Labs AI और क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर की पूरी क्षमता को अनलॉक करने वाले उद्देश्य-आधारित क्नैक्टिविटी समाधानों की एक वैश्विक अग्रणी है। हमारा इंटेलिजेंट क्नैक्टिविटी प्लेटफॉर्म PCIe®, CXL®, और Ethernet सेमीकन्डक्टर-आधारित समाधानों और स्केलेबल तथा अनुकूलन योग्य सॉफ्टवेयर-परिभाषित आर्किटेक्चर डिलीवर करने के लिए सिस्टम प्रबंधन और इष्टतमीकरण टूल्स के COSMOS सॉफ्टवेयर सेट का एकीकरण करता है। हाइपरस्केलर्स और डेटा सेंटर इकोसिस्टम के साथ विश्वसनीय संबंधों से प्रेरित होकर, हम लचीले और अंतर-संचालनीय उत्पाद प्रदान करने हेतु नवाचार करने में अग्रणी हैं। हमारी आधुनिक डेटा-संचालित एप्लीकेशनों को परिवर्तन करने के तरीकों पर जानकारी प्राप्त करने के लिए www.asteralabs.com पर जाएं।

© Astera Labs, Inc. Astera Labs, और इसका शैलीकृत लोगो, Astera Labs, Inc. या इसकी सहयोगी कंपनियों के ट्रेडमार्क हैं। अन्य नाम और ब्रांड के स्वामित्व पर अन्य कंपनियों का दावा हो सकता है।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
 
संपर्क
Joe Balich
[email protected]
 
स्रोत: Astera Labs, Inc.


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.