World Free Zones Organization Launches its New Corporate Identity

WHY US

Partner with us for Press release distribution and get best in class service, guaranteed postings on tier 1 media and maximum reach

वर्ल्ड फ़्री ज़ोन्स ऑर्गनाइज़ेशन ने अपनी नई कॉर्पोरेट पहचान लॉन्च की

  • Friday, September 27, 2024 10:08AM IST (4:38AM GMT)
 
Dubai, United Arab Emirates:  
'वर्ल्ड फ़्री ज़ोन्स ऑर्गनाइज़ेशन (वर्ल्ड FZO)' ने अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर अपनी नई कॉर्पोरेट पहचान लॉन्च की है। यह लॉन्च दुबई में हुए 'वर्ल्ड फ़्री ज़ोन्स ऑर्गनाइज़ेशन (वर्ल्ड FZO)' के 10वें विश्व सम्मेलन के दौरान किया गया, जिसकी थीम ‘विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्र और बदलते वैश्विक आर्थिक ढाँचे – निवेश के नए अवसरों की खोज’ थी।

अपनी नई कॉर्पोरेट पहचान के लॉन्च के साथ ही, 'वर्ल्ड FZO' ने अपने नए विज़न, मिशन और उद्देश्य की घोषणा की। इसका नया विज़न मुक्त व्यावसायिक क्षेत्रों को सशक्त बनाकर वैश्विक आर्थिक प्रगति, सस्टेनेबिलिटी और समावेशी विकास को बढ़ावा देने पर केंद्रित है, जो आर्थिक उन्नति के क्षेत्र में एक नया बेंचमार्क स्थापित करता है। अपने नए मिशन के तहत, 'वर्ल्ड FZO' का उद्देश्य नॉलेज शेयरिंग, नेटवर्किंग, हिमायत और सलाहकारी के ज़रिए दुनिया भर के मुक्त व्यावसायिक क्षेत्रों की मदद करते हुए उनसे जुड़ना है, ताकि वे अपने-अपने देशों के आर्थिक और सामाजिक विकास पर ज़्यादा सकारात्मक असर डालने के साथ-साथ ज़्यादा योगदान भी कर सकें।

अपने दृष्टिकोण को बेहतर बनाने के इरादे से नवीनतम प्रथाएँ अपनाते हुए और दुनिया भर में तेज़ी से हो रहे बदलावों के हिसाब से खुद को ढालते हुए, 'वर्ल्ड FZO' ने अपने प्रमुख मूल्यों पर फिर से प्रतिबद्धता जताई। आगे की सोच रखने वाले इस नज़रिए से संगठन न सिर्फ़ मौजूदा धारणाओं को फिर से आकार दे सकेगा, बल्कि अपनी विशिष्ट और अभिनव पद्धतियों को हाइलाइट भी कर सकेगा।
'वर्ल्ड FZO' अपनी नई पहचान के साथ ऐसी उद्देश्यपूर्ण और पारदर्शी पहलों को लॉन्च करने के प्रति अपने समर्पण पर भी ज़ोर देता है, जो विश्व स्तर पर सकारात्मक बदलाव लाने वाले उत्प्रेरक के रूप में उसकी भूमिका को पुख्ता बनाती हैं।

संगठन की नई कॉर्पोरेट पहचान उसके तीन रणनीतिक स्तंभों को दर्शाती है: छाप, प्रभाव और भरोसा। 'छाप' पर संगठन का फ़ोकस सस्टेनेबल विकास और प्रभावशीलता को बढ़ावा देगा, जिससे सुनिश्चित हो सकेगा कि मुक्त व्यावसायिक क्षेत्र सामाजिक-आर्थिक विकास और इनोवेशन की अग्रपंक्ति में बने रहेंगे। अपने दूसरे स्तंभ 'प्रभाव' के तहत, यह व्यवसायों और समुदायों के लिए विकास और अवसर को बढ़ावा देने वाली नीतियों की हिमायत करके अंतरराष्ट्रीय व्यापार और निवेश के भविष्य को आकार देना चाहता है। इसके अलावा, 'भरोसे' की नींव रखकर संगठन, बेहद पेचीदा और बदलते वैश्विक परिदृश्य में राह तलाशकर आगे बढ़ने का हिमायती बनकर, एक सुदृढ़ सहयोगी के रूप में अपनी भूमिका को मज़बूत करेगा।

अपने नए चरण में, संगठन के मुख्य उद्देश्य निवेश के नए रास्ते खोलना और इको-फ़्रेंडली पहलों का समर्थन करके अपने सामाजिक योगदानों को पुख्ता बनाना है।

'वर्ल्ड FZO' उभरते आर्थिक क्षेत्रों को अपने दायरे में लाने के लिए अपनी गतिविधियों का विस्तार कर रहा है, लेकिन उसका मकसद अभी भी अपने सदस्य देशों के आर्थिक क्षेत्रों के बीच व्यापार संबंधों और साझेदारियों को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। ये क्षेत्र आज के दौर की माँगों के अनुरूप हैं, जिनमें आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस, डिजिटल व्यापार, चौथी औद्योगिक क्रांति और उन्नत प्रौद्योगिकियाँ शामिल हैं।

*सूत्र: AETOSWire

तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध:
https://www.businesswire.com/news/home/54126975/en
 
संपर्क जानकारी
माज़ेन डिरानी
वर्ल्ड-FZO मीडिया
[email protected]


Submit your press release

Copyright © 2024 Business Wire India. All Rights Reserved.